पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम

हमने हमेशा बिल्लियों को महान कसौटी वॉकर, चुस्त, तेज और बहुत चालाक के रूप में देखा है, ताकि हम कह सकें कि उनके पास 7 जीवन हैं। लेकिन तथ्य यह है कि, वे हमेशा अपनी रणनीतियों को सही नहीं पाते हैं, उनके पास गणना त्रुटियों, आवेगों को नियंत्रित करने में मुश्किल होती है, अन्य कारकों और कभी-कभी उड़ान, पीछा या खेल गलत हो जाता है और दुर्घटना में समाप्त होता है।

iquest- क्या आप जानते थे कि पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम के नाम से जाना जाने वाला फेलिन में सिंड्रोम है? एक प्राथमिकता यह मजाकिया लग सकती है, लेकिन यह एक समस्या है जो उन लोगों को चिंता करनी चाहिए जिनके जीवन में घरेलू बिल्ली है, खासकर यदि वे लंबी इमारतों में रहते हैं, ठीक उसी वजह से वे इन प्राकृतिक गलतियों को कर सकते हैं।

इस नए आलेख को ExpertoAnimal द्वारा यह जानने के लिए रखें कि यह क्या है पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम और यदि ऐसा होता है तो कार्य कैसे करें।

आपको भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में कुशिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
सूची

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम क्या है

इस सिंड्रोम, जिसे फ्लाइंग बिल्ली सिंड्रोम भी कहा जाता है, से संबंधित है घरेलू दुर्घटना जो आमतौर पर बिल्लियों को पीड़ित करती है और यह है कि महान ऊंचाई से गिरता है हम सोच सकते हैं उससे कहीं ज्यादा है।

हो सकता है कि हमारी बिल्ली एक और एक कीट या एक पक्षी का पीछा, और खिड़की के पास सौंपा कूद करने के अपने लक्ष्य के बाद और उस समय हमारी बिल्ली एक तरह से सिंड्रोम उड़ान बिल्ली या पैराशूटिस्ट के रूप में जाना में काम कर रहा है पर जाने का निर्णय।

कई बार हम देखते हैं शान से गिर जाते हैं, जैसे कि वह उन्हें कम से कम प्रयास की लागत, क्योंकि यह एक अधिक खुला मुँह कम है, या एक से अधिक ऊंचाई के मामलों में हमें छोड़ जब भी हवा है कि उन्हें गिर करने की अनुमति देता में एक मोड़ बनाने गिरावट को कुचलने और भागने के लिए उपयुक्त तरीका। यह एक मध्यवर्ती ऊंचाई में है यानी बहुत अधिक ऊंचाई एक सरल और बहुत कम छलांग के साथ धीरे गिरावट बारी बनाने के लिए और पैर के साथ आगे आते हैं, या जब यह एक अत्यंत उच्च स्तर है और जितना जब अच्छी तरह से हमारी बिल्ली को खतरा होता है तो प्रभाव बहुत मजबूत हो सकता है।

यह सिंड्रोम तब होता है जब बिल्ली का निष्पादन निष्पादित होता है, लेकिन इस तरह से वास्तविक चर के सेट को अनदेखा करता है, एक अपर्याप्त ऊंचाई से एक कूद इसे सही तरीके से करने में सक्षम होने के लिए और परिणाम उस ऊंचाई और जानवर की पिछली भौतिक स्थिति के अनुसार भिन्न होता है।

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम क्या है

क्या बिल्लियों को दूसरों की तुलना में अधिक प्रवण है?

एक कारक जो निश्चित रूप से ज्ञात है जो इस मामले में प्रवृत्ति को प्रभावित नहीं करता है, बिल्ली के यौन लिंग का कारक है। इसके बजाय, हां यह इस तथ्य को प्रभावित करेगा निर्जलित हो या नहीं, खैर, यदि आप नहीं हैं, तो यौन आवेग को नियंत्रित करना आपके लिए बहुत आम है जो आपको हमेशा घर से बचने के लिए प्रेरित करता है और एक विकल्प हमेशा खिड़की या बालकनी होता है।

एक और कारक उम्र है, क्योंकि युवा जितना उत्सुक और अनुभवहीन बिल्ली है। इसके अलावा, किशोरावस्था में जब ऊपर वर्णित यौन आवेग अधिक होता है।

कुछ महीनों के बिल्ली के बच्चे के मामले में एक स्पष्ट प्रवृत्ति भी होती है, अनुभवहीनता यह बहुत अधिक है क्योंकि वे अभी भी सीख रहे हैं और दुनिया को जान रहे हैं। एक बिल्ली का बच्चा की सीखने की प्रक्रिया का एक हिस्सा है दूरी, इसलिए मजेदार वीडियो छोटे अनाड़ी बिल्लियों के इंटरनेट कि स्थानों है कि बाहर बारी आगे क्या उन्हें लग रहा था से दूर होने के लिए पहुँचने की कोशिश कर पतन पर घूम मापना सीखने के लिए है। निश्चित रूप से, क्योंकि वे अपनी खिड़की या बालकनी से मंजिल या निकटतम सतह से दूरी के बारे में अवगत नहीं हैं, आत्मविश्वास कूदें और बीमार पड़ें।

यह भी संभव है एक बिल्ली का बच्चा एक प्रक्रिया नहीं है कि normalno एक बिल्ली होने के बारे में और इन मामलों में बहुत सी बातें जानने के लिए आ शिक्षण, भले ही बिल्ली बुजुर्ग है, पूरी तरह से कभी नहीं कार्य करेगा बिल्ली के समान है और अगर चीजों में से एक प्रभावित उनकी शिक्षा में दूरी थी, इस बिल्ली में आपकी बालकनी या खिड़की से गिरने की संभावना अधिक होगी।




इन सबके बारे में अच्छी बात ये है कि हमारी बिल्ली कैसा है, इस पर ध्यान दिए बिना इसे रोकने के विभिन्न तरीके हैं। बाद में इस लेख में हम रोकथाम के सबसे प्रभावी रूपों पर चर्चा करेंगे।

क्या बिल्लियों को दूसरों की तुलना में अधिक प्रवण है?

कैसे कार्य करें और प्राथमिक चिकित्सा कैसे करें

जैसे ही हम पाते हैं कि एक बिल्ली के पास शानदार गिरावट आई है, हमें संभावित नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए संपर्क करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि यदि जानवर अपने आप नहीं उठता है, तो इसे उठाएं या आगे बढ़ें सबसे पहले, अगर नहीं, तो हमें जानवरों की स्थिति के अनुसार, इसे परिवहन करने के लिए इसे कैसे संभालना है या सबसे अच्छा विकल्प क्या होगा, हमें पशु चिकित्सा आपातकालीन विभाग को यथासंभव सर्वश्रेष्ठ बताएं।

यदि गिरावट मध्यवर्ती ऊंचाई से हुई है, तो यह काफी संभावना है कि कोई बाहरी घाव नहीं देखा जाएगा और यहां तक ​​कि बालों वाला अकेला खड़ा होगा। फिर भी, सबसे सलाहकार हमेशा रहेगा पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाओ , आंतरिक घावों को रखना बहुत आसान है और ये हल्के से बहुत गंभीर तक हो सकते हैं। हम केवल थोड़ी सी कमी देख सकते हैं, लेकिन हमें इसे लेना चाहिए और इसे पूरी समीक्षा में ले जाना चाहिए क्योंकि यह टूटा हुआ पैर हो सकता है या यहां तक ​​कि आंतरिक चोटें भी हो सकती हैं जिनके तुरंत इलाज किया जाना चाहिए।

यदि गिरावट में बाहरी घाव हो गए हैं, तो यह इन की गंभीरता और बिल्ली की सामान्य स्थिति पर निर्भर करेगा जो सुविधाजनक है या नहीं कि हम खुद कुछ करते हैं। हमें लगता है कि बिल्लियों, गिर जाता है कि पैराट्रूपर सिंड्रोम घाव आंतरिक उत्कृष्टता कर रहे हैं, विशेष रूप से तालू और सामने पैर तोड़ने तो छाती और पेट में टूट जाता है।

इन मामलों में एक और परिणाम मौत है, जो आम तौर पर तब होता है जब गिरावट फर्श की ऊंचाई से बहुत अधिक होती है, या तो तात्कालिक या आंतरिक चोटों के कारण थोड़े समय के बाद।

संभावित परिणामों की विविधता के कारण, प्राथमिक चिकित्सा जिसे हम खुद ही पेश कर सकते हैं वह बहुत सीमित है, तत्काल अवलोकन, आपातकालीन विभाग को कॉल और उसके चरणों में निम्नलिखित, और निकटतम पशुचिकित्सा को घायल या स्पष्ट रूप से अप्रशिक्षित बिल्ली लेना सबसे प्रासंगिक है।

हमारे वफादार बिल्ली मित्र का जीवन, कई मामलों में, जितनी जल्दी संभव हो सके इन सरल चरणों को करने में सक्षम होने पर निर्भर करेगा।

कैसे कार्य करें और प्राथमिक चिकित्सा कैसे करें

कुशल रोकथाम

जैसा कि हमने पहले कहा है, इन दुर्घटनाओं से बचने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, से शुरू करना हमारी बिल्ली या बिल्ली को निर्जलित करें और इस प्रकार वह संभावना से बहुत कम हो जाता है कि उसे घर से बचने की आवश्यकता महसूस होती है।

खिड़कियों और बाल्कनियों तक पहुंच से बचने के लिए एक और बहुत तार्किक और सरल तरीका है, लेकिन यदि आप नहीं चाहते हैं या नहीं चाहते हैं, तो कम से कम आप घर के इन हिस्सों के माध्यम से बाहर निकलने से बच सकते हैं। हमारे पास होगा ठीक से स्क्रीन या मच्छर जाल रखें और इसलिए हमारी बिल्लियों को बाहर जाने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन वे जितना चाहें उतना देख और ब्राउज़ कर पाएंगे।

एक और विचार यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने पर्यावरण को घर के भीतर पर्याप्त समृद्ध करें ताकि आप भोजन या मस्ती की तलाश न करें। हम कर सकते हैं बिल्लियों के लिए इंटरैक्टिव गेम प्रदान करें , घर के कई बिंदुओं से भोजन की खोज करें, यदि संभव हो तो एक से अधिक बिल्ली हमेशा के साथ महसूस करने के लिए, विभिन्न स्तरों पर स्क्रैपर्स और विभिन्न खिलौनों, सर्किट, अलमारियों आदि के साथ होती है।

कुशल रोकथाम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Wobler सिंड्रोम के साथ DobermanWobler सिंड्रोम के साथ Doberman
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करेंहिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें
फेलिन ऑरोफेशियल दर्द सिंड्रोमफेलिन ऑरोफेशियल दर्द सिंड्रोम
पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछपुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ
» » पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम
© 2022 TonMobis.com