कैरसियस मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ

कैरसियस मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ

यदि आपने एक होस्ट करने का निर्णय लिया है Carassius या जापानी मछली और आप सोचते हैं कि आपको इसकी देखभाल कैसे करनी चाहिए, आपने सही जगह दर्ज की है, इस लेख में विशेषज्ञों के लिए हम शैली के बारे में बात करने जा रहे हैं सीarassius और नमूने जो हम इसमें पाते हैं। हम एक्वैरियम की एक सामान्य समीक्षा करेंगे जो आवश्यक, भोजन या प्रजनन की आवश्यकता है, आपको जो कुछ जानने की जरूरत है मछली के बारे में सीarassius और मूल देखभाल।

सबसे आम किस्मों में से हम निम्नलिखित पा सकते हैं: आम, बुलबुला आंखें, शेर का सिर, घूंघट पूंछ, दूरबीन, मोती पैमाने, धूमकेतु और कई अन्य विदेशी किस्मों।

पढ़ना और खोजना जारी रखें मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ Carassius ExpertoAnimal के हाथ से:

आप में भी रुचि हो सकती है: बाहरी तालाब के लिए 9 मछली
सूची

मैं एक नौसिखिया हूँ, क्या इस तरह की मछली मेरे लिए सही है?

Carassius या कार्प्स हैं बहुत मुश्किल मछली . वे शुरुआती लोगों के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे लगभग किसी भी तापमान पर जीवित रहते हैं, और किसी भी पानी की स्थिति का सामना करते हैं। उनके शांत प्रकृति के कारण, वे आसानी से समूहों में सह-अस्तित्व में रहते हैं। फिर भी, हमें चुनने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए कि हम किस प्रकार के कैरसियस को चुनते हैं, क्योंकि कुछ दूसरों के रूप में प्रतिरोधी नहीं हैं।

विशेष ध्यान देना चाहिए कैरसियस ऑरेटस ऑरेटस, बेहतर बुलबुला आंखों के रूप में जाना जाता है। यह मछली, जिसका मूल चीन वापस जाता है, ने आंखों को तरल पदार्थ से भरे आंखों के बैग के साथ उभारा है। यह हड़ताली विशेषता उन्हें बेहद नाजुक बनाती है, क्योंकि इस बैग के आस-पास की त्वचा बहुत पतली और संवेदनशील है। सजावट को अनियमित अनियमितताओं का ख्याल रखा जाना चाहिए, ताकि वे क्षतिग्रस्त न हो जाएं। बिना किसी संदेह के इस किस्म, शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है।

कई अन्य कैरसियस हैं, जैसे कि गोल्डफिश, कोई, पूंछ घूंघट या धूमकेतु, यदि आप एक्वाइरिस्ट के रूप में शुरू कर रहे हैं तो यह सही हैं।

मैं एक नौसिखिया हूँ, क्या इस तरह की मछली मेरे लिए सही है?

मुझे अपने कैरसियस के लिए एक्वैरियम की स्थिति कैसे दी जानी चाहिए?

जापानी मछली ठंडे पानी की मछली है, इसलिए पानी का तापमान लगभग 10-22 डिग्री होना चाहिए, आदर्श रूप से तापमान में अचानक परिवर्तन के बिना। ये तंबू बेहद प्रतिरोधी हैं, और ठंड के कगार पर तापमान तक जी सकते हैं - हालांकि आदर्श तापमान लगभग 12-15 डिग्री है . इसे आसानी से थर्मामीटर के साथ नियंत्रित किया जा सकता है। इंटरनेट पर आपको बहुत सस्ती ऑफर मिलेंगे।

इस मछली के निवास के लिए पानी में 7 का तटस्थ पीएच होना चाहिए, और 5 और 10 के बीच कठोरता होना चाहिए।

मछलीघर के उपायों के बारे में, आदर्श होगा कम से कम 35 लीटर पानी प्रत्येक वयस्क नमूने के लिए। मछली जिस आकार तक पहुंच जाएगी वह उस स्थान के आकार पर निर्भर करेगी जिसमें वह रहता है। इसे ध्यान में रखें, क्योंकि यदि आप बड़े नमूने प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके पास टेंट के साथ एक एक्वैरियम संतृप्त नहीं हो सकता है। इसके अलावा, अगर वे एक साथ निकट हैं तो वे तनावग्रस्त हो सकते हैं।

फिर भी, ये मछलियां बहुत अनुकूली हैं, और लगभग 20-24 डिग्री गर्म पानी में रह सकती हैं और बिना किसी समस्या के विकसित हो सकती हैं।

मुझे अपने कैरसियस के लिए एक्वैरियम की स्थिति कैसे दी जानी चाहिए?

कौन सी सजावट सबसे उपयुक्त है?

मछलीघर के फर्श क्योंकि यह एक बहुत पेटू मछली सभी पौधों, विशेष रूप से duckweed, जो अपने पसंदीदा खाया खाद्य पदार्थों में से एक है कम वनस्पति के साथ अधिमानतः नदी रेत या बजरी अन्यथा की आवश्यकता होगी। प्राकृतिक पौधों का उपयोग करने से बचें।

ठंडे पानी मछलीघर की तैयारी में हम जिन विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं उनमें से एक प्लास्टिक की वनस्पति है। यदि आपके पास इन पौधों के साथ अच्छा स्वाद अच्छा हो सकता है, और आपको उनकी देखभाल करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें उन प्रतिष्ठानों में खरीदने का प्रयास करें जो वर्तमान नियमों का अनुपालन करते हैं, क्योंकि उनमें से कुछ जहरीले पदार्थों को छोड़ सकते हैं और पानी को दूषित कर सकते हैं।

एक और बहुत ही रचनात्मक विकल्प स्लेट पत्थरों, ज्वालामुखीय चट्टानों या शुष्क trunks और शाखाओं हैं। जंगल पर्यावरण बनाने के लिए आप इन तत्वों पर मॉस भी डाल सकते हैं।

यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि मछलीघर की सजावट मछली की तैराकी में बाधा नहीं डालें . आप पत्थरों के साथ सुरंगों और दिलचस्प आकार बना सकते हैं ताकि आपकी मछली मजेदार हो और छुपाने के लिए जगहें हों। याद रखें कि Carassius ठंडे पानी नहीं होने वाली दूसरी मछली के साथ नहीं रह सकते हैं।




इसका आदर्श आवास मध्यम वनस्पति के साथ लगभग 100 लीटर मछलीघर में होगा, अच्छी तरह से वाष्पित और फ़िल्टर किया जाएगा, नदी की रेत, हल्की और सरल सजावट, और औसत तापमान 15 डिग्री के साथ होगा।

कौन सी सजावट सबसे उपयुक्त है?

जापानी मछली का सामान्य व्यवहार क्या है?

विशेष रूप से गोल्डफिश एक बहुत ही शांत और मैत्रीपूर्ण मछली है। एकमात्र उल्लेखनीय विशेषता यह है कि यह जमीन से बजरी और रेत को स्थानांतरित करके इलाके को संशोधित करता है, छोटे पत्थरों को अपने मुंह में पेश करता है और उन्हें फिर से दोहराता है।

यह आक्रामक या चालाक नहीं है। इस मछली के लिए एक अच्छा साथी एक और विविधता हो सकती है Carassius या कार्प, जैसे कि ए कैरसियस कोई.

जापानी मछली का सामान्य व्यवहार क्या है?

मुझे अपने कैरसियस को कैसे खाना चाहिए?

ये omnivorous जानवर हैं और निस्संदेह मच्छर लार्वा वे खाद्य पदार्थों में से एक हैं जो लोग पसंद करते हैं Carassius. आप अपने दैनिक आहार का आधार बना सकते हैं मुझे लगता है या तराजू सुनहरी मछली के लिए विशिष्ट। महीने में एक या दो बार, छोटे कीड़े अच्छे प्रोटीन योगदान हो सकते हैं।

गंध की भावना उन्हें भोजन खोजने में मदद करती है क्योंकि उनके छोटे होंठ कलियों को उनके होंठ और मुंह के चारों ओर वितरित किया जाता है: Carassius उनके पास कोई भाषा नहीं है

समय-समय पर iexcl-Prémialos और अपने आहार में अतिरिक्त जोड़ें!

मुझे अपने कैरसियस को कैसे खाना चाहिए?

वे पुन: उत्पन्न कैसे करते हैं?

कार्प्स, जब वे लगभग एक वर्ष के होते हैं, तो नस्ल के लिए तैयार होते हैं। पुरुष के सिर के सामने सफेद धब्बे होते हैं, यह एक संकेत है कि वह तैयार है।

सबसे पहले नर मादा अदालतों को इसके पक्ष में घंटों या यहां तक ​​कि दिनों के लिए जोर से मारकर, इसे पौधों के क्षेत्र में ले जाने के लिए मजबूर कर देती है। मादा 5000 से 10,000 अंडे के बीच उगने के बाद और पुरुष उर्वरक होगा।

3 दिनों के बाद आंखों को उर्वरित अंडों में देखा जा सकता है। 12 दिनों के बाद अंडे आ जाएंगे, और तलना हच जाएगा।

इसे करना होगा अलगाव और नमूने का चयन , और उन्हें फ़ीड फ्लेक्स, फिंगरलिंग के लिए विशिष्ट भोजन या पके हुए और जमीन के अंडे के साथ खिलाया जाना चाहिए।

वे पुन: उत्पन्न कैसे करते हैं?

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पास नर या मादा है?

एक सामान्य नियम के रूप में, मादा हमेशा बहुत बड़ी होगी नर से, और अधिक गोलाकार पेट के साथ। दूसरी तरफ, पुरुष के पास एक चिकना और पतला पेट होता है।

यदि इन संकेतों के साथ आप सेक्स को पहचानने में सक्षम नहीं हैं, तो आप मछली की पूंछ की शुरुआत में स्थित गुदा गुहा के आकार को देखकर देख सकते हैं। नर में यह गुहा संकुचित है, और अंदरूनी। इसके विपरीत, मादा में यह काफी बड़ा और बाहरी है।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पास नर या मादा है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैरसियस मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे एक्वैरियम को साफ करने के लिए सबसे अच्छी मछली क्या हैंमेरे एक्वैरियम को साफ करने के लिए सबसे अच्छी मछली क्या हैं
एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँएक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करेंएक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
एक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करेंएक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करें
» » कैरसियस मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com