पक्षियों की उपस्थिति के लक्षण

पंख

खंडित निष्कर्षों के माध्यम से एक सुरक्षित पहचान ऐसा कुछ है जो आमतौर पर व्यापक विशिष्ट ज्ञान या उनकी तुलना करने की संभावनाओं की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, पंखों का संग्रह . कुछ आवृत्ति के साथ, fotografГas या पक्षियों के चित्र कुछ पंखों के रंग के बारे में मूल्यवान जानकारी प्रदान करते हैं।

जब किसी को एक पूरा सेट मिल जाता है, लगभग हमेशा एक हॉक, गोशाक या हॉक का काम, सवाल आसान हो जाता है। शिकारी अपने पीड़ितों को भस्म करने से पहले तोड़ . ये अक्सर एक चुटकी त्वचा जहां पक्षी के चोंच समझा गया है दिखाते हैं। इसके बजाय, बिंदु जहाँ वे लोमड़ियों या नेवला काट लिया है, और podrГa कील के हिस्से में कुछ पंख के अवशेष के रूप में परिभाषित के रूप में आंसू गुच्छे जुड़े होते हैं, asГ पर।

जब वे मर जाते हैं तो वे पंखों के ढेर भी पैदा करते हैं रोग या दुर्घटना और वे तुरंत एक कैरियन द्वारा विकसित कर रहे हैं। व्यस्त सड़कों पर, अक्सर कुछ जानवरों को वाहन के पहियों के नीचे गिरने की प्रतीक्षा होती है। इस तरह वे खरगोशों और फिजेंट के वयस्क नमूने प्राप्त करते हैं जिन्हें अन्यथा नहीं खरीदा जा सकता है।

पैरों के निशान

पक्षियों के पैरों के निशान केवल पहचाने जा सकते हैं हिमपात या अंदर असाधारण रूप से मुलायम मिट्टी . जब संबंधित प्रजातियों की बात आती है तो उन्हें अलग करना असंभव है। यह मामला है, उदाहरण के लिए, oscillating या छोटे प्रामाणिक गाने के। पक्षियों के अवलोकन के लिए सहायता के रूप में महत्वहीन हैं - हालांकि, वे उन प्रश्नों की बाड़ को कम करने में योगदान देते हैं जो हमें चिंतित प्रजातियों की पहचान के लिए प्रेरित करते हैं।

पक्षियों की उपस्थिति के संकेत जंगली पक्षी




तैराकी पक्षियों उनके पास कुछ फीट हैं जिनकी सतह एक तैराकी झिल्ली द्वारा बढ़ता है . हंस, हंस, बतख और गुल में इस झिल्ली से तीन अंगुलियों को आगे का सामना करना पड़ता है। कुट्स, लून, ग्रीब्स और ग्रीब्स के बदले में क्या जाना जाता है तैराकी गिल्स . यह झिल्ली के बारे में है जो प्रत्येक उंगली को अलग से घेरती है। संक्षिप्त और शक्तिशाली, और इसलिए चलने के लिए उपयुक्त, फिजेंट और पार्ट्रिज जैसे मुर्गियों के पैर हैं। चूना पत्थर (मडफ्लैट्स और उथले पानी के पक्षियों) में अच्छी उंगलियां होती हैं और एक-दूसरे से अलग होती हैं - उनके लिए धन्यवाद वे सीधे सीएनएगा के मैदान पर रह सकते हैं। छोटे गीत पक्षी के निशान उनके लंबे हिंद पैर की लंबाई से प्रतिष्ठित होते हैं, जो सामने की उंगलियों की लम्बाई का गठन करते हैं और शाखाओं को पकड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

EgagrГіpila (या अवांछित भोजन कुछ raptors द्वारा उल्टी बनी हुई है)

यह एक मलमूत्र यह मुश्किल पाचन के उन हिस्सों से उत्पन्न होता है जिसने पक्षी की भोजन को एकीकृत किया है। यह फर, पंख, पंजे, हड्डियों, कीड़े और कुछ सब्जी कचरे के काइटिन गोले, किया जाता, एक साथ पैक और मांसपेशियों कंठ या इन रीढ़ की पेट से संकुचित और के रूप में निष्कासित कर दिया जाता है गेंदों एसोफिकल कंड्यूट द्वारा, जिसका व्यास आकार का निर्धारण करता है egagrГіpila . इसलिए, इतना छोटा, इन विवेकाधिकारों को लगभग हमेशा छोटी कीटाणुनाशक पक्षियों में ध्यान नहीं दिया जाता है। Egagrpils विशेष रूप से स्थानों में पाए जाते हैं वे घोंसला, बड़ी प्रजातियां लुकआउट या आराम पर रहती हैं। भोहोस और उल्लू के उदाहरण के उदाहरण हैं भूरा रंग , जिसमें आश्चर्यजनक रूप से, कई हड्डियां शामिल हैं। जब वे पानी की कार्रवाई के संपर्क में आते हैं और विश्लेषण करते हैं तो वे उनमें छोटे जानवरों को भी पूरा कर सकते हैं। महान रैप्टर बहुत कम हड्डियां खाते हैं और उन्हें अपने साथ पूरी तरह से भंग कर सकते हैं गैस्ट्रिक रस . बज़ार्ड comГєn की AhГ egagrГіpilas और cernГcalo gavilГЎn और Goshawk में उसके बाल की उलझन का एक प्रकार के लगभग विशेष रूप से मिलकर बनता है अनगिनत ademГЎs पंख हैं। रात के राक्षसों (भोहों और उल्लू) के बारे में जो कहा गया है, उसके अलावा, शिकार के चुनाव के बारे में, एक नियम के रूप में, सटीक निष्कर्ष निकालने की अनुमति नहीं है। cГіrvidos मुख्य रूप से पीले रंग की egagrГіpilas, बहुत कॉम्पैक्ट और, अलग residuosvegetales साथ, वर्तमान पक्षियों के भोजन-rado tritu की craw को सुविधाजनक बनाने सीएल piedrecillas में नहीं हैं। दूसरी तरफ, इस प्रकार का एसोफिकल विसर्जन ओएस-क्योरो, कॉम्पैक्ट और हड्डियों के साथ बहुत मिश्रित होता है, अगर पक्षी के मेनू में छोटे स्तनधारी होते हैं।

Seagulls भोजन का एक व्यापक स्पेक्ट्रम है। यह के साथ लाइन में egagrГіpilas, बहुत घने हैं और इन-sectos और संयंत्र अवशेषों से हमारे हेर्रिंगबोन, quills, मोलस्क गोले, काइटिन गोले में मौजूदा रचना की। कचरा डंप के प्रभाव के क्षेत्रों में, पक्षियों सभ्यता के सबसे अद्भुत अपशिष्ट को निष्कासित करते हैं।

अन्य संकेत

बहुतायत में हैं। एक आधार के रूप के लिए, हम Algu-tГpicos उदाहरण entresaquemos: एक फुट डीआरए पर एक montГіn घोंघा गोले, ГЎrbol या अन्य कठोर वस्तु, का tocГіn की उपस्थिति की विशेषता थ्रैश ऐविल . कभी-कभी, ब्लैकबर्ड और, विशेष रूप से, आम थ्रैश चोंच के साथ घोंघा पकड़ते हैं और इसे चुने हुए सतह के खिलाफ हिट करते हैं जब तक यह सुरक्षात्मक खोल को तोड़ देता है। picogordo उद्यान में पाया जा सकता है चेरी द्वारा अपनी aficiГіn पता चलता है: उपेक्षित मांस, हड्डी के खाली कर दिया, मोटी बिल और, Гєltimo, साथ दो बराबर टुकड़ों में विभाजित भीतर बीज खाता है। और इसी तरह यह प्लम और अन्य पत्थर के फल के लिए समर्पित है। जब हम एक piГ जमीन, piГ ± लोगों से रहित करने के लिए ± लगता है, लेकिन है कि चबाया नहीं किया गया है (चूहों या गिलहरी का टुकड़ा) है, लेकिन mГЎs अच्छी तरह से कुछ estropajoso और उधेड़नेवाला एक महान धब्बेदार कठफोड़वा को दोष चाहिए में बदल गया। इन पक्षियों को अनानास के तराजू के पीछे दर्ज बीजों पर अपने शीतकालीन भोजन का आधार है। पेड़ से अनदेखा, पक्षी (लकड़ी के टुकड़े की बुराई) इसे कुछ प्राकृतिक दरार में एक तलवार के रूप में ठीक कर देगा, या वह स्वयं बेहतर काम करने के लिए तैयार होगा।

काली सीटी कीड़े की खोज में बड़े छेद बनाने, उछाल के साथ सड़े हुए ट्रंक को पेंच करता है। सर्दियों में, यह एंथल्स में बड़े मार्ग खोदता है जब तक कि इसके निवासियों तक पहुंच न हो।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोता पंख का परिवर्तनतोता पंख का परिवर्तन
रैप्टर की समस्यारैप्टर की समस्या
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
तोते की देखभालतोते की देखभाल
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
पक्षियों में माइकोसिसपक्षियों में माइकोसिस
त्वचा और पंखों में तोते के रोगत्वचा और पंखों में तोते के रोग
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
मेरे तोते के मल क्या होना चाहिए?मेरे तोते के मल क्या होना चाहिए?
» » पक्षियों की उपस्थिति के लक्षण
© 2022 TonMobis.com