रैप्टर की समस्या

हम शायद उन शिकायतों के साथ कभी खत्म नहीं करेंगे जो हमारे रैप्टर प्रचार करते हैं। कुछ समुद्री ГЎguilas, दलदल हैरियर, बहरे बाज़, हैरियर और मोंटेगू के हैरियर pГЎlidos degraciГіn और पर्यावरण poluciГіn और अनवरत persecuciГіn के काम के माध्यम मध्य यूरोप के बड़े हिस्सों में समाप्त कर दिया गया है। नमूने है कि रहने के घोंसले के क्षेत्रीय स्तर की निगरानी में extrema- protecciГіn की आज अधीन हैं incubaciГіn और उम्र बढ़ने के Г © थोड़ा दौरान निरंतर है।

इन पिछले वर्षों में अन्य प्रजातियों ने विशेष देखभाल के लिए धन्यवाद प्राप्त कर लिया है और डीडीटी के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है। ये, उदाहरण के लिए, एक हॉक, एक हॉक और एक आम buzzard हैं। इसके अलावा, उन्होंने अपने डर को खो दिया है, कारण है कि उन्हें अक्सर विचार करना क्यों संभव है।

वैज्ञानिक अनुसंधान के क्षेत्र में पूरी तरह से किए गए जोड़े का एक व्यापक अध्ययन, हालांकि, हमें प्रतियों की संख्या में अंतिम वृद्धि के बारे में उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकता है। इस अध्ययन से यह इस प्रकार है कि एक प्रजाति की आबादी एक निश्चित स्तर से अधिक संभव नहीं है, जो जीवित स्थान द्वारा निर्धारित की जाती है। शिकारी समूहों द्वारा संकेतित आंकड़े लगभग हमेशा अतिरंजित धारणाओं का जवाब देते हैं और गंभीर विश्लेषण का विरोध नहीं करते हैं। अक्सर बात यह है कि वे बहुत छोटे क्षेत्रों के चयन पर या अध्ययन के तहत पक्षी के जोड़े की बहुत सतही परीक्षा पर आधारित हैं। झुंडों की गिनती को सामान्य नियम के रूप में जमीन से बाहर किया गया है, यह पता लगाने के बिना कि घोंसले में अंडे या लड़कियां हैं या नहीं। किसी भी मामले में, किसी निश्चित प्रजाति की बहुतायत के बारे में गलत अनुमानों से शुरू होने पर, अधिकारियों को एक बार से अधिक, अपने शिकार के आदेश के लिए प्रस्ताव प्राप्त होते हैं, और इससे भी बदतर, वे कभी-कभी इसे अधिकृत करते हैं। एक परेशान जैविक संतुलन को एक मकसद के रूप में आरोप लगाया जाता है जिससे कम जीवों को स्पष्ट रूप से पीड़ा होती है। शिकारी, बजर और हॉक केंद्रित की दो प्रजातियां एक ही मानक से मापी जाती हैं, जो बिल्कुल गलत है।

आम buzzard, बेकार और हानिरहित प्रजातियां, खरगोशों और फीसेंटों का शिकार करने के लिए आवश्यक बल नहीं है . यदि वह कभी-कभी अन्य बड़े जानवरों के साथ कब्जा कर लेता है, तो वह उन्हें खुद नहीं मारता, लेकिन उन्हें कहीं भी मृत पाया जाता है: उदाहरण के लिए, सड़क के किनारे पर।

Buzzard के मुख्य भोजन में शामिल हैं छोटे स्तनधारियों . यदि आप ध्यान में रखते हैं कि यह एक छोटा सा लचीला भोजन स्वाद वाला पक्षी है, तो यह मानना ​​आसान है कि चूहों की कमी होने पर, इसे बहुत भूख लगी होगी। दूसरी तरफ, उन वर्षों में जहां क्षेत्र माउस के क्षरण के कारण जनसांख्यिकीय विस्फोट होता है, तो बजर की चूहों में वृद्धि होती है। इस प्रकार, आम buzzards की आबादी उन जानवरों द्वारा नियंत्रित होती है जो उन्हें बनाए रखते हैं (और इसके विपरीत नहीं) और वर्षों के अनुसार महान विचलन के अधीन है। यह मामला नहीं होगा, अगर यह प्रजातियां अन्य आहार व्यवस्था में जा सकती हैं।

इसकी धीमी उड़ान और इसके अपेक्षाकृत कमजोर पंजे के कारण, buzzard केवल जमीन के स्तर पर आंदोलन की गतिशील गति के जानवरों के शिकार में संलग्न हो सकता है। इस कारण से, शिकारियों को प्रतिस्पर्धा की पेशकश नहीं करता है . तथ्य यह है कि खरगोश और तीतर बज़ार्ड comГєn के कारण होते हैं तेजी से mГЎs कुछ नहीं है, लेकिन fungicides और quГmicos कीटनाशकों के प्रयोग, अधिक से अधिक agrГcola उपयोग करने की दृष्टि से हेजेज और कृषि योग्य भूमि पर सीमाओं की eliminaciГіn रूप asГ । यह Buzzards लुप्तप्राय extinciГіn के अन्य छोटे प्रजातियों शिकार संरक्षित नहीं है, लेकिन उनमें से एक disminuciГіn भी हो सकती है। केवल तर्कसंगत उपाय के बजाय, बहुत कम उपयोग किया जाता है:
इन पक्षियों के निवास का उपयोग करके, उदाहरण के लिए, उस उद्देश्य के लिए चट्टानों के प्रत्यारोपण और विलुप्त होने वाली भूमि भूमि को सुधारने के लिए। हिरण और हिरण के लिए हर साल खर्च किए जाने वाले सभी लाखों लोग इतने बेहतर कर्मचारी होंगे!




के साथ क्या होता है Goshawk ? आम buzzard के साथ क्या होता है इसके विपरीत, इन raptors के बॉट का एक बड़ा हिस्सा है फिजेंट, पार्ट्रिज और युवा खरगोश . हालांकि numГ पर इसके प्रभाव खरगोश और तीतर स्तर की समृद्ध © महत्वपूर्ण नहीं है, और न ही इन जानवरों की उपस्थिति में सामान्य retracciГіn के कारण, sГ तीतर काफी का भी नाश कर रहे हैं, विशेष रूप से उन एक ± campiГ में रहने वाले खेती खुली रैप्टर अवसरवादी हैं जो अधिक आवृत्ति के साथ हमला करते हैं यह आसान प्रतीत होता है . महान faisГЎn लंबी पूंछ, traГdo एशिया रोमनों द्वारा, atenciГіn mГЎs दूरी, एक तीतर कि भूमि या जमीन के एक प्रमुखता के साथ भ्रमित किया जा सकता है montГіn कहा जाता है, उदाहरण के लिए तिल हो जाता है।

गोशाक पर शिकार करने वाले फिजेंट की बड़ी संख्या इस तथ्य के कारण है कि कई क्षेत्रों में, एवियरी जानवरों के बड़े झुंड कभी-कभी जारी किए जाते हैं, जो बाहर रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। । अक्सर वे दुश्मन की उपस्थिति में खुद को अपमानजनक परिस्थितियों में पाते हैं और वे व्यावहारिक रूप से बेकार उड़ान भरते हैं। अस्तित्व की संभावनाएं अंतरंग हैं, यहां तक ​​कि अजनबियों के बिना भी - हालांकि केवल इसलिए कि उन्हें बाद में शिकार किया जाएगा।

नस्ल और फिर से आबाद तीतर,, शिकार के पक्षियों को नेस्तनाबूद torcaces और cГіrvidos को खत्म ... सभी Г © Stas, asГ कई अन्य उपायों की तरह मिट्टी venatoria utilizaciГіn के रूपों प्रकृति के protecciГіn साथ और से लेना देना नहीं है कि कर रहे हैं avifauna की रक्षा, अवांछनीय की दृष्टि।

शिकार के पक्षियों की खोज जैसे गोशाक मूल रूप से है rejectable - यहां तक ​​कि जहां, उदाहरण के लिए, वहाँ शिकायत या जहां इस पक्षी, इतने कम, नेस्ले के मूल निवासी के रूप में asilvestramiento द्वारा चाहते हैं todavГa प्रतियां। हालांकि hГЎbitat जिंदा एक प्रजाति अपने दुश्मनों को आगे बढ़ाने का है रखने के लिए कि इतने अनुचित है, इस तरह के हमलों को देखने और protecciГіn गैर-प्रदूषणकारी प्रकृति के बिंदु से कोई razГіn होने के रूप में विचार किया जाना deberГЎn।

किसी भी मामले में, यह समय है कि रैप्टरों का निष्पक्ष रूप से निर्णय लिया जा सके और हमारे लिए पिछले सदियों के नुकसान-लाभ संबंधों के विचार को प्रस्तुत न करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे पर्यावरण की समस्याग्रस्त जगहों में पक्षीहमारे पर्यावरण की समस्याग्रस्त जगहों में पक्षी
गैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़नगैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़न
क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव हैक्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
उत्पीड़न दौड़उत्पीड़न दौड़
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
Falconry में शुरू करोFalconry में शुरू करो
इनमेड सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण एफडीए द्वारा अनुमोदित हैं।इनमेड सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण एफडीए द्वारा अनुमोदित हैं।
हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई हैहाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है
» » रैप्टर की समस्या
© 2022 TonMobis.com