गर्मी में एक बिल्ली की मदद करें

गर्मी में एक बिल्ली की मदद करें

बिल्ली का बच्चा उत्साह बिल्लियों के प्रजनन की एक सामान्य प्रक्रिया है, हालांकि कई मालिकों के लिए बिल्लियों और बिल्लियों दोनों प्रकट होने वाले कष्टप्रद व्यवहारों के कारण सामना करना मुश्किल अनुभव हो सकता है।

बिल्लियों में उत्साह प्रजातियों की प्रजनन और पुनरुत्पादन के एकमात्र उद्देश्य के साथ बनाया जाता है, इसलिए यदि आप बिल्ली के बच्चे के कूड़े नहीं लेना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा है कि आप सीखें गर्मी में एक बिल्ली की मदद करें , तो अंदर पशु विशेषज्ञ हम आपको कुछ सुझाव देते हैं ताकि आप इस स्थिति से निपट सकें:

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली में गर्भावस्था

गर्मी के लक्षण

ज़ील, जिसे एस्ट्रस भी कहा जाता है, बस है जानवर की उपजाऊ अवधि , ऐसा तब होता है जब आप यौन परिपक्वता तक पहुंच जाते हैं। आम तौर पर उनके जीवन का यह चरण पहले वर्ष और पांचवें के बीच आता है, लेकिन केवल चार महीनों के साथ गर्मी में बिल्लियों के बहुत से मामले भी होते हैं। हालांकि, इस उम्र में संभोग की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि बिल्ली का शरीर अभी तक गर्भ धारण करने के लिए परिपक्व नहीं है और जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है।

बिल्लियों का उत्साह साल के समय में शुरू होता है जब सूर्य की रोशनी होती है , आपको रोजाना बारह घंटे प्रकाश की आवश्यकता होती है, इसलिए जिस देश में आप रहते हैं उसके अनुसार तारीख अलग-अलग हो जाएगी। चक्र सालाना तीन बार होता है, जिसमें मौसम की स्थिति के अनुसार पांच दिन और दो सप्ताह के बीच एक भिन्न अवधि होती है। इस समय के बाद, बिल्ली संभोग में रुचि खो देती है और पुरुष उसके पीछे रहना बंद कर देंगे।

गर्मी के लक्षण

बिल्लियों में एस्ट्रस के लक्षण




जिनके पास घर पर बिल्लियों हैं, उन्हें पता है कि जब वे एस्ट्रस की अवधि में प्रवेश करते हैं तो वे कितने उत्तेजित हो सकते हैं, क्योंकि "लक्षण" या इसके संकेत, मास्टर को कुछ सिरदर्द का कारण बन सकते हैं। इन संकेतों से पहले, आपको पता चलेगा कि आपकी बिल्ली गर्मी में है:

  • मुझे चाहिए अधिक ध्यान और छेड़छाड़ सामान्य की। गर्मी बिल्लियों को अधिक संवेदनशील बनाती है, इसलिए यह आपको गहन और जोरदार स्नेह के संकेत देगी।
  • उत्तेजित व्यवहार। इन दिनों के दौरान यह अधिक अस्वस्थ होना सामान्य है, इसलिए इसे विचलित करना अधिक जटिल होगा।
  • कुत्तों के विपरीत, वे शायद ही कभी योनि का निर्वहन या सूजन दिखाते हैं, हालांकि दुर्लभ मामले हो सकते हैं जिनमें वे थोड़ा श्लेष्म छिड़कते हैं। हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि डॉक्टर से परामर्श लें, अगर पृथक्करण कुछ बीमारियों जैसे गुर्दे की पत्थरों का संकेत है।
  • ए को अपनाना विशेष मुद्रा: वे शरीर को झुकाते हैं, पीछे उठाते हैं, पूंछ मोड़ते हैं और जननांगों का पर्दाफाश करते हैं।
  • विशेष रूप से जब वे घर नहीं छोड़ सकते हैं, तो वे लाभान्वित होते हैं भेदी और स्क्वायर भेदी उन लोगों के साथ जो पुरुषों को आकर्षित करते हैं।
  • है ढीले में दीवारो , चारों ओर कताई
  • यदि आप ऐसे घर या अपार्टमेंट में रहते हैं जहां आपको बाहर जाने की अनुमति नहीं है, तो आप सभी साधनों का प्रयास करेंगे भागने के लिए एक रास्ता देखो , और यहां तक ​​कि आपको मनाने के लिए भी उसे मनाने के लिए उसे अपने सभी सूटर्स से मिलने के लिए तैयार करना चाहूंगा।
  • बढ़ाएं purrs .
  • उसके सिर रगड़ो और गर्दन जो आपके ध्यान को पकड़ती है, विशेष रूप से नरम सतहों के खिलाफ गर्दन।
  • है जननांग क्षेत्र चाटना सामान्य से अधिक (याद रखें कि जब वे गर्मी में नहीं होते हैं तो वे इसे अपने स्वच्छता दिनचर्या के हिस्से के रूप में करते हैं)।
  • कोशिश करो अपनी गंध पेशाब छोड़ दो घर के कोनों में एक विशेष तरीके से: इसमें सामान्य होने की तरह पेशाब करने की बजाय, यह पूंछ के साथ और कुछ हद तक स्पंदनात्मक आंदोलन करने के साथ ऐसा करेगा।
बिल्लियों में एस्ट्रस के लक्षण

गर्मी के दौरान अपनी बिल्ली की मदद करने के लिए क्या करना है?

हालांकि एस्ट्रस की अवधि से पूरी तरह से बचने का एकमात्र तरीका नसबंदी के माध्यम से है, हम आपको कुछ सुझाव देते हैं ताकि आप और आपकी बिल्ली अधिक शांति के साथ एस्ट्रस के दिनों को पार कर सकें:

  • घाटी अधिक ध्यान . यह catulress, गले और उत्तेजना के लिए अपनी लालसा को शांत करने के लिए छेड़छाड़ प्रदान करता है। आप अपने फर भी ब्रश कर सकते हैं।
  • उसके साथ खेलें मनोरंजन आपको उत्साह से कभी "भूल" देगा और इसे थका देगा। उन खेलों को खोजें जिनमें शारीरिक गतिविधि शामिल है, जैसे कि आपको दौड़ना, पीछा करना और कूदना।
  • घर घुसपैठियों से बचने के लिए, घर की खिड़कियां बंद करें, खासतौर से उन कमरों में जहां बिल्ली अधिक समय बिताती है।
  • किसी भी परिस्थिति में आपकी बिल्ली घर छोड़ने दें , खैर, सबसे सुरक्षित बात यह है कि जब वह वापस आती है तो वह गर्भवती होगी।
  • इसे आपको मनाने के लिए मत दो। यदि आपके पास गर्मी में कभी बिल्ली नहीं है, तो आप आश्चर्यचकित होंगे कि वे घर छोड़ने के लिए कितने प्रेरक हो सकते हैं। मूर्ख मत बनो।
  • हर कीमत पर नर बिल्लियों के संपर्क से बचें।
  • अपने पशुचिकित्सक के साथ सबसे अच्छा समय और बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे उपयुक्त विधि से जांचें। हम अनुशंसा नहीं करते हैं कि आप मौखिक या इंजेक्शन गर्भ निरोधकों का प्रशासन करें, क्योंकि कई अध्ययनों से पता चला है कि वे इस संभावना को बढ़ाते हैं कि बिल्ली मास्टिटिस विकसित करती है या कैंसर से पीड़ित होती है। स्टेरलाइजेशन सबसे अनुशंसित विधि है।
  • यह विश्वास है कि बीमारी से बचने के लिए उन्हें कम से कम एक कूड़े रखना आवश्यक है: एक निष्क्रिय गर्भाशय से व्युत्पन्न कोई भी जोखिम नसबंदी से बाहर निकलता है।
  • अगर बिल्ली गर्भवती है, तो बिल्ली के बच्चे के लिए जिम्मेदार घरों की तलाश करें, उन्हें सड़क पर कभी न छोड़ें।

ये वे सुझाव हैं जो हम आपको गर्भवती होने के बिना गर्मी से गुजरने में मदद करने के लिए देते हैं। हमेशा अपने डॉक्टर से अन्य संभावित उपायों के बारे में परामर्श करना याद रखें।

गर्मी के दौरान अपनी बिल्ली की मदद करने के लिए क्या करना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मी में एक बिल्ली की मदद करें , हम आपको Zeal के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मेरी बिल्ली लगातार गर्मी में हैमेरी बिल्ली लगातार गर्मी में है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
» » गर्मी में एक बिल्ली की मदद करें
© 2022 TonMobis.com