एसोफेजियल एट्रेसिया के बारे में पूरी जानकारी




एसोफेजियल एट्रेसिया एक ऐसी स्थिति है जिसमें एसोफैगस का एक हिस्सा पाया जाता है। एसोफेजियल एट्रेसिया अक्सर अन्य जन्मजात विसंगतियों, कार्डियक विसंगतियों से जुड़ा होता है। यह रोग एक जन्मजात दोष है, जिसका अर्थ है कि यह जन्म से पहले होता है। विभिन्न प्रकार के एट्रेसी ओसोफैगियेन हैं। ट्रेकोसोफेजियल दांत के साथ एसोफेजियल एट्रेसिया लगभग 3,000-5,000 जन्म होता है। यह स्थिति अक्सर फेफड़ों में श्वसन स्राव और बच्चों के लार से जटिल होती है, जिससे निमोनिया, बाधा उत्पन्न होती है, और शायद मृत्यु हो जाती है। जब भोजन का परीक्षण किया जाता है तो जन्म के तुरंत बाद विकार का पता लगाया जाता है।

esophageal अविवरता के लक्षण परीक्षण किया भोजन, खांसी, यहाँ billonant और परीक्षण बढ़ती भोजन, radoter और गरीब भोजन के साथ त्वचा के नीले मलिनकिरण शामिल हैं। इस स्थिति से पीड़ित 30% लोगों के अलावा क्षेत्र में हृदय की समस्याएं या अन्य पाचन संबंधी विकार जैसी अन्य असामान्यताएं भी होंगी। एट्रेसी ओसोफैगियेन के साथ भर्ती लगभग 50% बच्चों को अन्य संबंधित समस्याएं मौजूद हो सकती हैं। एट्रेसी ओसोफैगियेन को शल्य चिकित्सा आपातकाल माना जाता है। घेघा की मरम्मत के लिए सर्जरी जल्दी से किया जाना चाहिए बच्चे के बाद तो यह है कि फेफड़ों क्षतिग्रस्त नहीं कर रहे हैं स्थिर है और बच्चे Fdral हो सकता है।

सर्जरी से पहले, बच्चे को मौखिक रूप से खिलाया नहीं जाता है। फेफड़ों में श्वसन स्राव से बच्चे को रोकने के लिए देखभाल की जाती है। बिना किसी रुकावट के श्लेष्म और लार को फिर से शुरू होने तक कैथेटर के मध्यस्थ द्वारा हटा दिया जाएगा। जब सर्जरी की जाती है, तो एसोफैगस दोबारा लगाया जाता है और यदि आवश्यक हो, तो इसे ट्रेकेआ से अलग किया जाता है। सामान्य ऑक्सीजन संतृप्ति को बनाए रखने के लिए ऑक्सीजन थेरेपी का उपयोग आवश्यक है। यदि आपको संदेह है कि मौखिक ईए या टीईएफ, सभी खाद्य पदार्थों को गिरफ्तार किया जाता है और अंतःशिरा तरल पदार्थ शुरू हो जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
कुत्तों में दिल की विफलता - लक्षण और उपचारकुत्तों में दिल की विफलता - लक्षण और उपचार
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
कुत्तों में निमोनिया के लक्षण क्या हैंकुत्तों में निमोनिया के लक्षण क्या हैं
एक बीमार बिल्ली के लक्षणएक बीमार बिल्ली के लक्षण
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
इन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता हैइन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता है
पित्त एट्रेसिया के बारे में पूरी जानकारीपित्त एट्रेसिया के बारे में पूरी जानकारी
» » एसोफेजियल एट्रेसिया के बारे में पूरी जानकारी
© 2022 TonMobis.com