बच्चों के लिए पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

खिलौने की बचत के

अधिकांश बच्चों में बहुत सारे खिलौने, गैजेट्स और गेम होते हैं। यदि आपके पास बहुत सी चीजें हैं जो आपके बच्चे अधिक हो गए हैं या नहीं खेलते हैं, तो उन्हें एक तरफ रखें और गेराज बिक्री के लिए उन्हें अच्छी स्थिति में रखें या eBay पर बेचना। यह रिकॉर्ड बिक्री का उत्पादन नहीं कर सकता है, लेकिन आप अपने बच्चे के लिए बचत खाते में डालकर कुछ सौ डॉलर प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। इससे आपको कुछ ब्याज मिलेगा, और आप किसी भी समय पैसा जोड़ सकते हैं।

एक बार आपके पास बचत खाता हो, तो हर महीने एक छोटी राशि डालने की प्रतिबद्धता। यदि आप हर महीने $ 5 कर सकते हैं, और फिर इसे करें। जब आप और जोड़ सकते हैं, तो इसे करें। घर पर पैसे बचाने मत छोड़ो। जल्दी और खर्च में पकड़ना आसान है।

बचत बांड सुरक्षित निवेश हैं जो बचत खाते की तुलना में अधिक दीर्घकालिक रिटर्न प्रदान करते हैं। ये अक्सर राज्य या संघीय अधिकारियों द्वारा जारी किए जाते हैं।

Upromise

उदारता एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपको पैसे को अलग किए बिना अपने बच्चे की शिक्षा के लिए बचत करने की अनुमति देता है। जब आप उग्रता के साथ पंजीकरण करते हैं, तो आप अपने बच्चे के लिए एक फंड डेकेयर स्थापित करते हैं। जब आप एक उदार क्रेडिट कार्ड के माध्यम से नामित आइटम खरीदते हैं तो आपके बच्चे की ओर से खाते से जुड़ा होता है, आपको अपनी खरीद की राशि के साथ श्रेय दिया जाता है।

आप संयुक्त राज्य अमेरिका में कई व्यापार भागीदारों से आइटम खरीद सकते हैं। खाद्य, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर और डिपार्टमेंट स्टोर के भागीदारों के कई सामान हैं। जो खर्च आप व्यय खर्च के लिए खर्च कर रहे हैं वह आपको कॉलेज के खर्चों के लिए बचत करने में मदद कर सकता है।

योजना 52 9


52 9 योजना कॉलेज के लिए टैक्स ब्रेक बचाने का एक तरीका है। कॉलेज के लिए दो प्रकार की प्रीपेड ट्यूशन योजनाएं और बचत योजनाएं हैं। प्रत्येक प्रायोजक कम से कम एक राज्य (संसाधन देखें)।

योग्य स्कूल ब्लॉक दर ट्यूशन, अनिवार्य शुल्क, और यदि आवश्यक हो तो कमरे और बोर्ड को कवर करने के लिए प्रारंभिक प्रवेश योजनाओं की आवश्यकता होती है। ये अक्सर निवास की स्थिति द्वारा प्रायोजित होते हैं।

यदि आप उस राज्य के बारे में निश्चित नहीं हैं जिसमें आपका बच्चा कॉलेज में भाग लेने जा रहा है, तो 52 9 बचत योजना कुछ में बंद नहीं होती है। आप निवेश करते हैं जो योगदान करते हैं, और अर्जित धन (ब्याज, पूंजीगत लाभ और लाभांश) स्थगित करों के साथ बढ़ता है। यदि पैसा उच्च शिक्षा पर खर्च किया जाता है, तो वे रिटायर होने पर किसी भी आयकर का भुगतान नहीं करते हैं।

रणनीति

आम तौर पर, जब बच्चे छोटा होता है तो पैसे के साथ अधिक आक्रामक होना बेहतर होता है और बाजार में किसी भी बूंद से ठीक होने का कोई समय नहीं होता है। जैसे ही आप विश्वविद्यालय के करीब जाते हैं, धन को अधिक रूढ़िवादी वाहनों में ले जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैंमेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैं
मातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएंमातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएं
बाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करेंबाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करें
विस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागतविस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागत
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
कार्यस्थल में बच्चों की सुरक्षाकार्यस्थल में बच्चों की सुरक्षा
बच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएंबच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएं
बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझावबच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
» » बच्चों के लिए पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?
© 2022 TonMobis.com