छोटे बच्चों को व्यवस्थित करने में कैसे मदद करें

छवि लेबलिंग

जब बच्चे बहुत छोटे होते हैं और पढ़ सकते हैं, शब्दों के साथ लेबल किए गए खिलौनों के अलमारियों के प्रयास में चिह्नित न करें। इसके बजाए, अलमारियों को हमारे खिलौनों की तस्वीरों के साथ लेबल करें। आपका बच्चा आपको अपने खिलौनों की तस्वीरें लेने में मदद कर सकता है और फैसला किया है कि उन्हें शेल्फ पर रखना बेहतर होगा। बड़े खिलौने, भरवां जानवरों और गुड़िया सह सजावट अलमारियों के शीर्ष पर उपयोग किया जा सकता है। जैसे-जैसे बच्चे बड़े हो जाते हैं और साक्षरता को प्रोत्साहित करने के लिए चित्रों और शब्दों के साथ शेल्फिंग लेबल पढ़ने में अधिक दिलचस्पी लेते हैं।

रंगीन बास्केटबाल और कचरे के डिब्बे

कई अलग-अलग रंगों में बास्केटबाल और कंटेनर खरीदें, लेकिन इन कंटेनरों के कवर के बारे में चिंता न करें। यह अक्सर कचरे में आने और आसानी से टूटने की कोशिश कर रहे बच्चों के रास्ते में शामिल होता है। बेसमेंट या स्टोरेज अटारी के लिए कवर सहेजें। लकड़ी के खिलौनों के बड़े ब्लॉक सह कचरे में आसानी से यह स्टोर लैंड्री और हर बार जब आप खेलते हैं तो अलमारियों पर ध्यान से स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। छोटे कंटेनरों में आसान पहुंच के रास्ते में बाल टेप से बेसबॉल कार्ड तक कुछ भी हो सकता है। अपने बच्चे को खिलौना के साथ खेल समाप्त हो गया है जब निर्धारित हम सही कचरे में इसे स्थापित और एक अन्य खिलौना बिन चुनने से पहले शेल्फ पर कंटेनर जगह प्रोत्साहित करते हैं। यदि आपके पास बहुत सारे खिलौने हैं, तो ईबे जाल कवर का उपयोग करना बेहतर है और एक समय में केवल कुछ ही चरम पर प्रदर्शित करते समय बिन चीजों को स्टोर करना बेहतर होता है। हर कुछ महीनों में, वे अपने बच्चे को कुछ स्टोरेज सिलो, कवर कंटेनर चुनने की अनुमति देते हैं, जबकि थोड़ी देर के लिए कुछ दूर डालते हैं।


सफाई रेस


खेल के दौरान अपने बच्चे को इसके बारे में कई सफाई समय चेतावनियां दें। उलटी गिनती लगभग 10 मिनट तक शुरू होगी। अपने बच्चे को अलर्ट 10 मिनट, पांच मिनट और दो मिनट दें। जब साफ करने का समय होता है, तो घंटे का चश्मा समायोजित करें और अपने बच्चे को जितनी जल्दी हो सके सह सह को साफ करने के लिए प्रोत्साहित करें। आपने कंटेनर और अलमारियों को चिह्नित क्यों किया है, सफाई करने वाला टाइमर आपके बच्चे के लिए वापस लौटने के लिए आसान और आसान हो जाएगा। यदि घंटा का चश्मा बंद हो गया है और बच्चा सफाई समाप्त नहीं कर रहा है, तो उसे दो और मिनट दें और सहायता के लिए हस्तक्षेप करें।

ऐसा करो, मैं करूँगा

अगली बार जब वह साफ करने के लिए अनिच्छुक है तो अपने बच्चे के साथ खेल खेलें। उसे बताओ कि वह मालिक है, और आप कह सकते हैं, उसके कर्मचारी, तीन चीजें साफ करने के लिए। कर्मचारी काम खत्म करने के बाद, कर्मचारी के मालिक बनने का समय आ गया है। जाल को साफ करने की यह विधि लंबे समय तक चक्कर लगाती है, लेकिन यह प्रभावी है, और बच्चे को अपने खिलौनों से संबंधित भावना महसूस होगी। अपने बच्चे को यह तय करने दें कि आप चीजों को दूर कहां रखते हैं, अगर आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, तो यह आपके लिए अपना रास्ता तय करने के लिए सबसे उपयुक्त होगा। टोकरी और खिलौने के कंटेनर को समय और समय की सफाई करने के लिए बच्चों के लिए सुलभ रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
खतरे प्लास्टिक की चादरेंखतरे प्लास्टिक की चादरें
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
मैं अपने बच्चे को फर्नीचर पर तेज कोनों से कैसे बचा सकता हूं?मैं अपने बच्चे को फर्नीचर पर तेज कोनों से कैसे बचा सकता हूं?
बच्चों के लिए ड्रेसर रचनात्मक समाधानबच्चों के लिए ड्रेसर रचनात्मक समाधान
बाल सुरक्षा के बारे में चिंताएंबाल सुरक्षा के बारे में चिंताएं
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
बच्चों के खेल कौशलबच्चों के खेल कौशल
» » छोटे बच्चों को व्यवस्थित करने में कैसे मदद करें
© 2022 TonMobis.com