बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव

आपको मज़ा देखना होगा

सबसे पहले, बच्चे मस्ती करना चाहते हैं। यदि आप व्यवसाय के बारे में उत्साहित नहीं हैं, तो संभावना है कि बच्चों को पुनरावृत्ति नहीं होगी। एक सुखद गतिविधि बनाने का सबसे अच्छा तरीका अपने उत्साह को दिखाना है। हवा और चिल्लाना में उसकी बाहों लहराते, "कौन बाहर टैग खेलना चाहता है? मैं है! मैं करता हूँ!" आप पहले से पता है जब आप गतिविधि खेलते हैं, उलटी गिनती के साथ रहस्य बनाने हैं।

आप कार्य सहित किसी भी मजेदार गतिविधि को चिह्नित कर सकते हैं। कल या सोने का दिनचर्या दौड़ बन जाती है। पहला पुरस्कार जीतने के लिए तैयार कौन है।


उन्होंने शिक्षा हासिल की

बच्चे प्रकाश की गति से उनके आसपास की दुनिया को अवशोषित करते हैं। बच्चों के लिए गतिविधियों के साथ खेलते समय, उन्हें शैक्षिक रूप से चिह्नित करना महत्वपूर्ण है। बाहरी गतिविधियां बच्चों को बहुत सी चीजें सिखा सकती हैं, खासकर विज्ञान और गणित में कार्य के दौरान रास्किन प्रश्न। प्रश्नों के उदाहरण होंगे, "पौधे की उम्र कैसे निर्धारित करें?" यदि आप राजमार्ग पर यात्रा करते हैं, तो समुद्र तट पर जाने में कितना समय लगता है? पीछे की सड़कें? "




इंडोर गतिविधियां बहुत शैक्षणिक सह हो सकती हैं। एक साथ खाना पकाने के दौरान, बच्चों से पूछें कि पानी कितने तापमान उबालता है और जम जाता है। बच्चों को गानों को लिखना या गायन के साथ कैसे जोड़ना और घटाना सिखाएं।

उन्होंने संपत्ति कमाई

गतिविधि में सक्रिय बदलें। बच्चे अब वीडियो गेम खेलने और अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैट करने में काफी समय बिताते हैं। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करें और बाहर जाओ। बाइक की सवारी या जंगल में चलने के लिए जाएं। पिछवाड़े में व्यायाम करने वाली जिमनास्टिक। टैग का खेल खेलें। यदि मौसम खराब है, तो जिम और इनडोर पूल के समय के लिए अपना स्थानीय सामुदायिक केंद्र देखें।

झुकाव देखना चाहिए

बच्चों को मज़ा लेने के लिए पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, और न ही आप करते हैं। उन गतिविधियों का चयन करें जिनके लिए पैसे खर्च नहीं होते हैं। परिवार या एक साथ पड़ोस लिख सकते हैं और एक नाटक प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा, होमवर्क एक खजाने की खोज छुपाने के लिए, या सामाजिक "माँ मई मैं?" और लाल रोवर की तरह पारंपरिक खेल खेलते हैं। "

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
तिथियों को खेलने के लिए मजेदार विचारतिथियों को खेलने के लिए मजेदार विचार
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
घरेलू कामों में मदद करने के लिए नाम आकर्षित करने के मजेदार तरीकेघरेलू कामों में मदद करने के लिए नाम आकर्षित करने के मजेदार तरीके
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां
बिजनेस किंडरगार्टनबिजनेस किंडरगार्टन
बच्चों को करने के लिए गतिविधियां ताकि वे सो सकेंबच्चों को करने के लिए गतिविधियां ताकि वे सो सकें
बच्चों के लिए सुरक्षा अजनबी गतिविधियोंबच्चों के लिए सुरक्षा अजनबी गतिविधियों
» » बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
© 2022 TonMobis.com