पांडा की 10 जिज्ञासा

पांडा की 10 जिज्ञासा

पांडा टेडी भालू है जिसे हम सभी पसंद करेंगे। उनके बालों वाले, मोटे शरीर और उनकी अच्छी प्रकृति अभिव्यक्ति महान कोमलता प्रेरित करें . यहां तक ​​कि सबसे कठिन आदमी पांडा के गले लगाने के लिए अपना दिल खोल सकता है।

भालू की इस प्रजाति भले ही वे युवाओं के फव्वारे से पिया, क्योंकि यह हमेशा युवा और लाल लग रहा है, एक बहुत प्राचीन जीव है जो 2 लाख से अधिक साल पहले के लिए हमारे ग्रह निवास करता है, वास्तव में है। हालांकि, दुर्भाग्यवश, हाल के दशकों में दुनिया भर में केवल 1000 प्रतियों के बिंदु पर इसकी आबादी में भारी गिरावट आई है।

iquest-क्या आप जानवर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं ग्रह पर सबसे प्यारा माना जाता है? Iquest- यह कैसे है, उनकी आदतें और होने का तरीका? ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां आप खोज लेंगे पांडा की 10 जिज्ञासा.

आप में भी रुचि हो सकती है: पांडा आवास के बारे में सब कुछ

1. मांसाहार जो बांस पसंद करते हैं

यद्यपि पांडा को मांसाहारी जानवर माना जाता है, लेकिन इसका पसंदीदा भोजन बांस है। यह इस पौधे का एक महान भयावह बिंदु है, उस बिंदु पर आप इसे आधे दिन से अधिक खर्च कर सकते हैं और इसका स्वाद ले सकते हैं . दैनिक पांडा को कम से कम खाने की जरूरत है 12 किलो बांस अपनी आहार आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए।

वह प्यार करता है, खासतौर पर, उपजाऊ, और क्योंकि उनके पास बहुत धीमी और सीमित पाचन तंत्र है, पांडा को हमेशा थोड़ा सा और विशेष ध्यान से बैठना चाहिए। हालांकि, ये भालू आसन्न नहीं हैं, वे पेड़ों और तैराकी पर चढ़ने का आनंद लेते हैं।

1. मांसाहार जो बांस पसंद करते हैं

2. अंधा और सफेद

पांडा भालू जन्म के समय वे अंधे होते हैं और उनकी त्वचा सफेद के बीच होती है और गुलाबी, यह एक रासायनिक प्रतिक्रिया के कारण नवजात शिशु की त्वचा और मां के लार में प्रवेश करती है। समय बीतने के साथ वे काले धब्बे पकड़ रहे हैं जो उन्हें इतनी अनूठा बनाते हैं, खासतौर पर काले घेरे जो वे अपनी आंखों, कानों और पैरों पर पहनते हैं।

2. अंधा और सफेद

3. पांडा का घर

पांडा भालू चीनी हैं। कुछ जो रहते हैं, रिमोट में खुश, जंगली और आराम से खाने वाले बांस रहते हैं चीन के पहाड़ी क्षेत्रों . वहां जलवायु ठंडा और आर्द्र है (आपका पसंदीदा वातावरण)। गर्मियों में वे उच्चतम क्षेत्रों में भोजन की तलाश करने के लिए 4,000 ऊंचाई तक चढ़ते हुए देखे जाते हैं, जहां तापमान उतरने का प्रबंधन होता है।

3. पांडा का घर

4. अकेला जानवर

पांडा अकेले जीवन के माध्यम से चलना पसंद है। वे वसा भिक्षुओं की तरह हैं जो पहाड़ों के माध्यम से तीर्थयात्रा पर जाते हैं और केवल खाने और आराम करने के लिए रुकते हैं (जैसे ध्यान करना)। दिलचस्प बात यह है कि उनके पास गंध की एक बहुत विकसित भावना है जिसका उपयोग वे करते हैं अन्य पुरुषों से बचें , उसकी उपस्थिति को समझना और उससे दूर जाना। फिर वे उसी कौशल का उपयोग करते हैं मादा पाओ जिसके साथ दोस्ताना है iexcl- बहुत चालाक पांडा!

4. अकेला जानवर

5. पांडा भालू हाइबरनेट करते हैं?




जवाब नहीं है , उनके भाइयों और चचेरे भाई भालू के विपरीत, पांडा हाइबरनेट नहीं कर सकते हैं। पहला कारण यह है कि वे पहले से ही माना जाता है "उपोष्णकटिबंधीय" जानवरों और उसके बाद हो रहा है, दूसरा कारण यह है कि के रूप में अपनी शक्ति बांस और इस तरह के पक्षियों और कृन्तकों के रूप में कुछ अन्य जानवरों पर आधारित है, यह उन में बड़े वसा जमा जमा करने के लिए अनुमति नहीं देता है उनके शरीर। विशाल पांडा सिर्फ छुट्टियां नहीं ले सकता है बस सभी सर्दी सो रहा है।

5. पांडा भालू हाइबरनेट करते हैं?

6. उनके पास थोड़ी संतान है

पांडा, इसे जानने के बिना, निश्चित रूप से ग्रह पृथ्वी पर जारी रखने के लिए अपने संतान की मदद नहीं करते हैं। महिला पांडा साथी करने में सक्षम हैं प्रति वर्ष केवल दो या तीन दिन और पुरुष पांडा, जो आम तौर पर थोड़ा बेकार और अभ्यास में कमी रखते हैं, ने यौन प्रजनन कौशल को बहुत अधिक विकसित नहीं किया है। पांडस पांच से सात वर्ष की उम्र के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं। कुछ लोगों को संतान होने में सालों लग सकते हैं।

6. उनके पास थोड़ी संतान है

7. आदरणीय प्राणियों

पांडा अपनी प्रजातियों के सदस्यों के साथ संघर्ष की तरह भालू, और क्षेत्रीय प्रकार के टकराव से बचने के लिए, अपनी जगह चिह्नित करें मूत्र के साथ उत्पन्न होने वाली गंध के संयोजन के साथ, गुदा ग्रंथि और पंजे के साथ अंक। संक्षेप में, वे साझा क्षेत्रों का उपयोग न करके सीमाओं के बाहर की जगहों पर खड़े एक दूसरे के स्थान का सम्मान करते हैं।

7. आदरणीय प्राणियों

8. न्यूनतम से बड़े पैमाने पर

जन्म पर पांडा भालू केवल वजन 30 ग्राम , वे बहुत बड़े हैं और एक बड़े हाथ में व्यावहारिक रूप से फिट हैं। एक वर्ष के बाद और जैसे जादू द्वारा, पांडा मक्खन की एक पट्टी के आकार से 50 किलोग्राम तक पहुंच जाते हैं। उनकी परिपक्वता में वे ऊंचाई में लगभग 2 मीटर तक पहुंच सकते हैं और वजन कर सकते हैं 70 से 125 किलो के बीच.

8. न्यूनतम से बड़े पैमाने पर

9. विलुप्त होने का खतरा

ExpertoAnimal में हम सभी पशु जीवन का सम्मान और मूल्य रखते हैं और हम अपने पाठकों को उनकी वर्तमान संरक्षण स्थिति के बारे में बताने में रुचि रखते हैं। जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में उल्लेख किया है, आजकल, केवल लगभग ही हैं 1000 मुक्त पांडा भालू दुनिया में

पांडा सहित विभिन्न कारकों के आधार पर विलुप्त होने का खतरा एक जानवर है: बांस वन के अत्यधिक कटाई, द्वारा उनके प्राकृतिक निवास के विनाश कठिनाई खेल रहा है जब आप कैद की स्थिति में हैं (यदि पहले से ही वे जंगली में डरपोक हैं, खुद को सीमित कल्पना करें) और आखिरकार क्रूर और अवैध शिकार से उनकी गायब हो गई।

9. विलुप्त होने का खतरा

10. पांडा की संख्या

  • एक पांडा औसत 12 से 20 साल रहता है।
  • पांडा पिल्ले अपनी मां के पेट के अंदर केवल 5 महीने बिताते हैं।
  • पांडा के हर 25 साल मानव जीवन के 100 साल का प्रतिनिधित्व करता है।
  • एक और 100 पांडा दुनिया भर के चिड़ियाघर में सीमित रहते हैं, जहां उन्हें अधिकारों के साथ एक स्वतंत्र प्राणी नहीं माना जाता है, लेकिन एक आकर्षण।
  • यद्यपि इसका अधिकतम वजन लगभग 125 किलोग्राम होता है, लेकिन यह 150 किलोग्राम वजन कर सकता है
  • उनके अन्य चचेरे भाई के विपरीत, पांडा में 6 अंक, 5 उंगलियां और 1 प्रकार का अंगूठा होता है।
10. पांडा की संख्या

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पांडा की 10 जिज्ञासा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
हम्सटर के लिए मूल नामहम्सटर के लिए मूल नाम
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
लाल रेकून के बारे में जिज्ञासालाल रेकून के बारे में जिज्ञासा
दुनिया में सबसे अच्छा पशु वृत्तचित्रदुनिया में सबसे अच्छा पशु वृत्तचित्र
पांडा खिला रहा हैपांडा खिला रहा है
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
पांडा आवास के बारे में सब कुछपांडा आवास के बारे में सब कुछ
ध्रुवीय भालू को खिलाानाध्रुवीय भालू को खिलााना
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवर
» » पांडा की 10 जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com