नवजात पिल्ले के लिए घर का बना आपातकालीन दूध

नवजात पिल्ले के लिए घर का बना आपातकालीन दूध
सीसी छवि: ब्लू अंगूर

सभी का पहला भोजन पशुशावक यह कोलोस्ट्रम होना चाहिए, समृद्ध प्रारंभिक दूध जो एंटीबॉडी को किसी भी बीमारी से बचाने के लिए प्रदान करता है जो आपके जीवन में अनुबंधित हो सकता है। हालांकि, अगर नवजात शिशु अनाथ है या उसकी मां दूध नहीं दे सकती है, तो ऐसा करने का आपका काम है। आपात स्थिति के मामले में, आप सुपरमार्केट में जो चीजें पा सकते हैं उसके साथ आप स्तन दूध प्रतिस्थापन कर सकते हैं।

एक नवजात शिशु के लिए सर्वोत्तम, माँ का दूध है अगर वह इसे अपने खुद के मां से नहीं मिल सकता है, यदि आप कुत्ते कोलोस्ट्रम है देखने के लिए एक पशु चिकित्सक को फोन कर सकते हैं या आप किसी भी नर्सिंग माँ कुत्ता है कि आपके पिल्ला स्वीकार कर सकते हैं पता है। यदि यह संभव नहीं है, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प वाणिज्यिक स्तन दूध प्रतिस्थापन खरीदना है, जो किसी भी पशुचिकित्सा या पालतू जानवर की दुकान में पाया जा सकता है। वाणिज्यिक स्तन दूध में सभी पोषक तत्वों को पिल्ला की जरूरत होती है। लेकिन अगर किसी बिंदु पर, रात के मध्य में आप महसूस करते हैं कि आपके पिल्ला को आपातकाल के रूप में दूध की जरूरत है, तो आप इसे बदलने के लिए घर का बना दूध तैयार कर सकते हैं।

कैलिफ़ोर्निया में पशु पार्कवे अस्पताल ने अपनी वेबसाइट पर इस दूध नुस्खा को पोस्ट किया, लेकिन जोर दिया कि इसका उपयोग तब तक किया जाना चाहिए जब तक कि आप वाणिज्यिक प्रतिस्थापन खरीद नहीं सकते। इसमें 1 कप पूरे दूध, 2 अंडे के अंडे, 1 बड़ा चमचा तेल और कुछ तरल की बूंद होती है मल्टीविटामिन आप एक ब्लेंडर में सामग्री है और मिश्रण। चाहे वह घर का बना या वाणिज्यिक दूध हो, आपको केवल 1 दिन के लिए दूध तैयार करना चाहिए, और जो बचा है उसे छोड़ दें।




मिनेसोटा विश्वविद्यालय ने आपात स्थिति के लिए एक और समान नुस्खे बनाया, जो आपके हाथ पर हो सकता है। आप पानी के 1 भाग के साथ पूरे दूध पाउडर के 3 हिस्सों को मिला सकते हैं। दूसरी नुस्खा कैलिफोर्निया पशु अस्पताल के समान है लेकिन अंडे के बिना। एक तीसरा सिफारिश आधा कप दूध, आधा कप पानी, 1 या 2 अंडे की जर्दी, एक कैल्शियम पूरक, वनस्पति तेल के एक चम्मच है। एक चौथा विकल्प 1 कप दूध, 1 चम्मच वनस्पति तेल, नमक की एक चुटकी, 3 अंडे की जर्दी और बच्चों के लिए एक विटामिन की एक बूंद मिश्रण है। उम्र और आकार के आधार पर इन पालतू जानवरों के साथ कौन सा व्यंजन सबसे अच्छा है, यह जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

एक बार जब आप अपने आपातकालीन दूध को मिश्रित कर लेंगे, तो आपको 2 सप्ताह या उससे कम समय में अपने पालतू जानवरों को ध्यान से खाना चाहिए, पिल्ले को हर 3 या 4 घंटे खाना चाहिए। अमेरिकी केनेल क्लब के अनुसार, दूध के तापमान पर दूध दिया जाना चाहिए। यह करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है पॉट जहां गर्म पानी और फिर से एक बर्तन में दूध अपने हाथ या कलाई पर कुछ बूँदें डाल यह बहुत गर्म नहीं है सुनिश्चित करने के लिए डाल करने के लिए है। यदि आपके पास बोतल नहीं है, तो आप एक ड्रॉपर का उपयोग कर सकते हैं। पिल्ला को धीरे-धीरे ले जाएं, इसे गर्म रखें, अपने पेट पर झूठ बोलते हुए अपना सिर ऊपर रखें, जैसे वह अपनी मां को स्तनपान कराने पर होगा। तो उसकी नाक से बाहर दूध, यह है, क्योंकि आप, बहुत तेजी से ले जा रहे हैं खिलाने के बाद, वह यह लेता है और अपने कंधे पर उसके सिर के साथ, धीरे से उसकी पीठ सहलाने तो वह डकार लेना कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपातकालीन पिल्ले के लिए शिशु फार्मूला - घर का बना नुस्खाआपातकालीन पिल्ले के लिए शिशु फार्मूला - घर का बना नुस्खा
स्तन ट्यूमर के साथ पिल्ला संचालित करने की जरूरत हैस्तन ट्यूमर के साथ पिल्ला संचालित करने की जरूरत है
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करेंनवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
पिल्ले के लिए विशेष देखभालपिल्ले के लिए विशेष देखभाल
» » नवजात पिल्ले के लिए घर का बना आपातकालीन दूध
© 2022 TonMobis.com