पिल्ले के लिए विशेष देखभाल




पिल्लों
ऐसे अवसर होते हैं जब ए को गोद लेते हैं शुभंकर यह कई बार किया जाता है जब उत्तरार्द्ध अभी भी बहुत छोटा है, अक्सर नवजात शिशु।
इनमें से अधिकांश मालिकों पिल्लों यह अनदेखा करता है कि उन्हें विशेष देखभाल, सभी मोर्चों पर एक विशेष प्रकार का ध्यान देना आवश्यक है, जो जानवर के भविष्य के स्वास्थ्य की गारंटी देता है।

आज के लेख में, हमारे पालतू जानवरों की साइट, हमने इस मुद्दे को हल करने का प्रस्ताव दिया है और, इस तरह, नवजात कुत्तों की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छी सलाह प्रदान करते हैं। निम्नलिखित पर ध्यान दें।
एक पिल्ला कुत्ते की देखभाल कैसे करें
पहली बात जो देखभाल करने के लिए सलाह में गहराई से शुरू करने का उल्लेख करती है कुत्तोंनवजात शिशु, यह है कि वे अंधेरे और बहरे पैदा हुए हैं, अगर हम उस गतिशीलता में जोड़ते हैं, तो हम खुद को मां के बहुत ही नाजुक और आश्रित जानवर के सामने पाएंगे। लेकिन इस मामले में, हम इस जानवर को अपनाएंगे, महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि हम उन लोगों के लिए होंगे जिन्हें संभवतः, संभवतः, मां की भूमिका और सर्वोत्तम उपचार प्रदान करना होगा।
पालतू पशु
चलो फ़ीड के साथ शुरू करते हैं। कुत्तों नवजात शिशु अपनी मां से प्राप्त होते हैं, सभी एंटीबॉडी और पहले दूध के माध्यम से आवश्यक सुरक्षा, कोलोस्ट्रम कहा जाता है। लगभग चार दिनों के बाद, वे दूध को ठीक से प्राप्त करना शुरू कर देंगे। वीनिंग लगभग आठ सप्ताह होती है। हालांकि, पिल्लों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं यहां खत्म नहीं होती हैं। डॉक्टर पशुचिकित्सा अनुमान लगाएं कि जन्म के तीसरे सप्ताह से पूरक आहार को शामिल करना आवश्यक है। बेशक, हेड डॉक्टर यह इंगित करने में सक्षम होगा कि कौन सा सर्वश्रेष्ठ भोजन पूरक है और उन्हें कैसे आपूर्ति करें।
आपको तापमान और आर्द्रता पर भी ध्यान देना होगा पिल्लों. पिल्ले के पहले चरण में सबसे महत्वपूर्ण जोखिमों में से एक तापमान है। यह ज्ञात है कि यदि वे सही जलवायु रखते हैं तो वे मर सकते हैं। अगर मां उपलब्ध नहीं है, तो उन्हें 24 या 26 डिग्री सेल्सियस गर्मी वाले कमरे में रखने की सिफारिश की जाती है। तापमान के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि यह 55% और 65% के बीच हो।
दूसरा महान मोर्चा जहां हमें ध्यान देना चाहिए, वह कमजोर पड़ रहा है। इस प्रक्रिया को अक्सर करना बहुत महत्वपूर्ण है, जबकि टीकाकरण कैलेंडर को लागू करना भी महत्वपूर्ण है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
एक महीने की परवाह करता हैएक महीने की परवाह करता है
पिल्ला स्वास्थ्य योजनापिल्ला स्वास्थ्य योजना
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
» » पिल्ले के लिए विशेष देखभाल
© 2022 TonMobis.com