द्वीप पर एलेक्सेंड्रे सेल्किर्क कैसे बच गया

कैसे अलेक्जेंड्रे Selkirk द्वीप पर बचे

आपने रॉबिन्सन क्रूसो के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस चरित्र ने डैनियल डिफो को प्रेरित किया था? वह अलेक्जेंडर सेल्किर्क नाम का एक आदमी था। वह एक स्कॉटिश नाविक थे, जिन्होंने लगभग चार साल और जुआन फर्नांडीज द्वीप के रेगिस्तान में बिताया है। द्वीप पर उनका अस्तित्व खुद में एक प्रेरणा है। यहां हमारी साइट पर, हम अलेक्जेंडर सेल्किर्क की कहानी बताने जा रहे हैं, और वह एक रेगिस्तान द्वीप पर कैसे बच गया।


PresentarInstrucciones
  • अलेक्जेंडर डूबने वाला नहीं था, बल्कि उसने भविष्यवाणी की थी कि उसका जहाज पार नहीं कर सका, और उसने अपने कप्तान से इस द्वीप को छोड़ने को कहा। प्रारंभ में, यह द्वीप के तट पर बना रहा, जो जैसस समुद्री भोजन खाने से बचता है। इस समय के दौरान, उन्होंने अत्यधिक अकेलापन, पछतावा और दुःख महसूस किया, और मदद करने का अवसर खोजने के लिए सागर की खोज जारी रखी।

  • जल्द ही, समुद्र शेरों का संभोग का मौसम आया, और वे समुद्र तट पर अपनी गतिविधियों के लिए इकट्ठा होना शुरू कर दिया। इसने अलेजैंड्रो को अंदर जाने के लिए मजबूर कर दिया। जैसे ही वह अंतर्देशीय हो गया, उसे अधिक भोजन विकल्प मिल गए। उसके सामने नाविकों द्वारा छोड़े गए बकरियां थीं, जिन्होंने उन्हें दूध और मांस के साथ आपूर्ति की थी। जंगली सलियां, सूखे काली मिर्च बेरीज और गोभी के पत्ते थे, जिसने उन्हें मसालों और विविधता दी। चूहे रात में उन पर हमला करते थे, लेकिन वे वाइल्ड कैट्स के साथ रहने लगे, ताकि आप सोते समय सुरक्षित और आरामदायक रह सकें।

  • अलेजैंड्रो द्वीप पर मिलने वाली किसी भी सामग्री का उपयोग करने के लिए एक विशेषज्ञ थे। उन्हें समुद्र तट पर कुछ बैरल सर्किल मिलीं, जिनके साथ उन्होंने एक नया चाकू बनाया है। उसने दो केबिन बनाने के लिए मॉल का इस्तेमाल किया, एक में पकाया, और दूसरे में सोया। यह छड़ें रगड़कर आग बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। उन्होंने मस्केट के साथ बकरियों का पीछा किया, और चाकू के साथ अपने शरीर को साफ किया।

    थोड़ा सा छोटा, उसका गनपाउडर समाप्त हो गया और उसने पैर पर अपने शिकार का पीछा करना शुरू कर दिया। एक बार, वह एक चट्टान से गिर गया, और गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद वह एक दिन के लिए गतिहीन और फंस गया था। सौभाग्य से, वह पीठ की चोट से बचाया गया था।




  • उनके पिता एक टैनर थे, और उन्होंने अपने बचपन के दौरान उनके से अलग-अलग कौशल सीख लिया। उदाहरण के लिए, आप नाखून की मदद से बकरी फर बाल से उसके लिए नए कपड़े बना सकते हैं। अपने एकांत में कुछ आराम पाने के लिए, वह भजन गाते थे, और बाइबल पढ़ते थे।

  • द्वीप पर अपने प्रवास के दौरान, उन्होंने इसके हर कोने का पता लगाया था। उसने अपना शरीर बनाया था, और इतना मजबूत हो गया कि वह बहुत तेजी से दौड़ सकता था, और एक बार में बहुत दूर दूरी पर कूद सकता था। उसके पैर इतना कठिन और बेवकूफ हो गए थे कि एक बार जब उनके पुराने साथी ने पहना था तो उसे जूते की जरूरत नहीं थी। समय के साथ, वह अपने अकेलेपन में बहुत सहज हो गया था, लेकिन अकेले मरने और उसकी बिल्ली सेना के लिए खाना बनना ही एकमात्र चिंता थी।

  • चार साल और चार महीने बाद, अलेक्जेंडर सेल्किर्क को अपने पुराने कमांडर विलियम डैम्पियर ने बचा लिया, और तुरंत अपनी पुरानी टीम में शामिल हो गए। एक रेगिस्तान द्वीप पर उनके अस्तित्व ने उन्हें पहले की तुलना में बहुत तेज़ और मजबूत बना दिया।

    क्या आपको इस प्रसिद्ध कलाकार के बारे में यह लेख पसंद आया? हमारी वेबसाइट पर हौडिनी जैसे अन्य ऐतिहासिक आंकड़ों से दिलचस्प और असामान्य कहानियां पढ़ें, या यह जानने के लिए कि आप एक रेगिस्तान द्वीप पर कैसे जीवित रह सकते हैं, हमारे अस्तित्व अनुभाग पर जाएं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैं
बिल्ली के द्वीप का इतिहासबिल्ली के द्वीप का इतिहास
जापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियोजापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियो
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
आरवी शिविर बोस्टन क्षेत्रआरवी शिविर बोस्टन क्षेत्र
नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?
स्प्रिंग ब्रेक के दौरान जॉर्जिया में बच्चों के लिए गतिविधियांस्प्रिंग ब्रेक के दौरान जॉर्जिया में बच्चों के लिए गतिविधियां
हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?
कोह सामुई, थाईलैंड में क्या करना हैकोह सामुई, थाईलैंड में क्या करना है
गियारा का पियागियारा का पिया
» » द्वीप पर एलेक्सेंड्रे सेल्किर्क कैसे बच गया
© 2022 TonMobis.com