मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए इन 10 सरल और प्रभावी तरीकों के साथ हमेशा मुँहासे से मुक्त रहें




क्या आप मुँहासे समाधान की तलाश में हैं जो वास्तव में काम करते हैं? अच्छी खबर यह है कि यदि आप किशोर हैं या मुँहासे से पीड़ित वयस्क हैं, तो आपको इसके साथ रहने की ज़रूरत नहीं है। यहां आप मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए 10 सुपर आसान और प्रभावी तरीके पा सकते हैं।

1. उठाओ, सेम या रगड़ मत करो। ये क्रियाएं वास्तव में सेबम के उत्पादन और त्वचा के नीचे झिल्ली के टूटने में वृद्धि करती हैं। संक्रमण और सेबम त्वचा के नीचे फैलता है और अधिक मुर्गियों का कारण बनता है। इसके अलावा, यह चेहरे पर निशान छोड़ने की संभावनाओं में वृद्धि होने की संभावना है।

2. हल्के सूप के साथ दिन में दो बार अपना चेहरा धोएं। और "और भी बेहतर अगर आप विशेष रूप से मुँहासे के लिए सल्फर के साथ साबुन खरीद सकते हैं,। यदि आपकी त्वचा बहुत तेल है, बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड के साथ एक साबुन का उपयोग करें। किसी न किसी तरह स्पंज, ब्रश, या आपके चेहरे पर समान कुछ भी उपयोग न करें। आप नहीं है, तथापि, आपके चेहरे पर धो लो, क्योंकि यह वास्तव में वसामय ग्रंथियों को उत्तेजित अधिक सीबम जो आपके मुँहासे में वृद्धि होगी निर्माण करने के लिए। बहुत कठिन रगड़ना मत करो, के रूप में यह जलन मुँहासे में पैदा कर सकता है चाहिए आप पहले से ही है।

3. जांच करें कि क्या आपके पास खाद्य एलर्जी है या नहीं। कई लोगों के लिए, खाद्य एलर्जी बहुत गंभीर मुँहासा रोग का कारण बन सकती है। आपको बहुत अधिक फैटी और मसालेदार भोजन खाने से बचना चाहिए। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि मुँहासे भी आयोडीन के अपेक्षाकृत उच्च स्तर के साथ दूध जो हार्मोन होता है और समुद्री भोजन की वजह से हो सकता है। यदि संभव हो, तो भोजन कम करें। अन्य खाद्य पदार्थ आप से बचने पर विचार कर सकते हैं: चीनी, डेयरी उत्पाद, तले हुए खाद्य पदार्थ, मांस, मक्खन, आदि इसके अलावा, यह माना जाता है हरी सब्जियां, सब्जियों के रस और जस्ता में युक्त खाद्य पदार्थ मदद कर सकते हैं मुँहासे की स्थिति को कम।

4. हर दिन अधिक पानी पीओ। एक दिन में आठ गिलास पानी मुँहासे दूर रख सकते हैं। इसका कारण यह है कि पानी हमारे शरीर से अपशिष्ट का परिवहन कर सकता है और वास्तव में मुँहासे के प्रकोप को ठीक करने और रोकने में मदद करता है।

5. यदि संभव हो तो मेकअप का उपयोग न करें। मेकअप उत्पाद आपके छिद्रों को छीन सकते हैं, जिससे अधिक मुर्गियां और ब्लैकहेड होते हैं। यदि आपको मेकअप का उपयोग करना है, तो सुनिश्चित करें कि यह पानी आधारित है। अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करना और सोने से पहले अपनी त्वचा को साफ करना सुनिश्चित करें।

6. तेल उत्पादों का उपयोग न करें। बालों के मलम, तीव्र चेहरे के मॉइस्चराइज़र जैसे तेल, वसा और सफाई उत्पादों के आधार पर उत्पादों से बचें। तेल के बिना कहने वाले उत्पादों का प्रयोग करें।
7. अपना चेहरा साफ रखें। अपने ठोके को अपने हाथों पर न रखें या लगातार अपने चेहरे को छूएं। शैम्पू अपने बालों को सामान्य रखें और इसे अपने चेहरे से बाहर रखें, खासकर जब आप सो रहे हों।

8. व्यायाम मामूली यह रक्त परिसंचरण और त्वचा छोड़ने विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन में मदद करता है के रूप में। त्वचा शरीर से विषाक्त पदार्थों को नष्ट करने का मुख्य प्रणालियों में से एक है। प्राकृतिक चिकित्सकों का कहना है कि अनाज के लिए एक रास्ता है, तो अन्य प्रणालियों गुर्दे के रूप में रूप में अच्छी तरह से काम नहीं करते शरीर में विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए कर रहे हैं।

9. तनाव से बचने के तनाव और अभ्यास से बचें। अध्ययनों से पता चला है कि तनाव न केवल मुँहासे के प्रकोप को खराब करता है, यह त्वचा की सामान्य स्थिति को भी खराब करता है। अपने दोस्तों से बात करें, अपने पसंदीदा संगीत को सुनें, या पार्क में चलें। तनाव मुक्त होने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं।

10. सूर्य और ताजा हवा प्राप्त करें। सूर्य शरीर को विटामिन डी, स्वस्थ त्वचा के लिए एक आवश्यक विटामिन का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है। ताजा हवा और सूर्य भी तनाव को कम कर सकते हैं (टिप # 9) और त्वचा में ऑक्सीजन बढ़ाएं। हालांकि सूर्य में जला नहीं है। जलाया और बहुत टैंक त्वचा त्वचा पर एक परत बनाती है जो जल्दी से exfoliate नहीं है और ले जा सकते हैं
छिद्र छिड़कने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे मुँहासे के लिए इलाजमुँहासे मुँहासे के लिए इलाज
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
तुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचारतुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचार
मुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजेंमुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजें
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
» » मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए इन 10 सरल और प्रभावी तरीकों के साथ हमेशा मुँहासे से मुक्त रहें
© 2022 TonMobis.com