मोर की देखभाल कैसे करें

मोर की देखभाल कैसे करें

bronzing ग्रह पर सबसे खूबसूरत जानवर हैं। केवल अद्भुत और ग्लैमरस प्राणियों, खासकर जब पुरुष रंगीन पंखों से भरे खुले पूंछ दिखाते हैं। मोरफॉर्मन को रोकने के लिए मोरों को अपने सीई के जासूसी की पर्याप्त देखभाल की आवश्यकता होती है और इसकी विकास और परिपक्वता सउडरुरेंट की समस्याएं होती हैं। यदि आप अपने घर में पैवोन बनाने पर विचार कर रहे हैं या सिर्फ इस जानवर के साथ आपकी देखभाल करने की आवश्यकता है, तो इस लेख को umComo के बारे में पढ़ना जारी रखें और खोजें पेवन की देखभाल कैसे करें.

आवास

मोर की सफलतापूर्वक देखभाल करने के लिए, उनके लिए यह सही ढंग से करना आवश्यक है। जीवन के पहले 6 सप्ताह में, मोर एक गर्म क्षेत्र में होना चाहिए। प्रारंभिक तापमान 35 होना चाहिए ordm- सी, धीरे-धीरे कम हो रहा है। उष्णकटिबंधीय जलवायु के स्थान केवल अपने उच्च तापमान के कारण, पेवन बनाने के लिए सबसे अधिक संकेतित होते हैं, कारण यह है कि यदि जलवायु ठंडा आदर्श है तो कृत्रिम रूप के इस तापमान को बनाने के लिए आदर्श है। एक इलेक्ट्रिक क्रियाडेरा या गैस पिल्लों के जीवन के पहले दो महीनों के लिए आवश्यक गर्मी प्रदान करती है।

यद्यपि वयस्क पक्षियों को संपत्ति में ढीला छोड़ दिया जा सकता है, लेकिन शुष्क भूमि में नर्सरी बनाने के लिए बेहतर है, जिसमें अनियंत्रित सूर्य और रेत है। मोर रेतीले españlos में झूठ बोलना पसंद है। आप लकड़ी, तार कपड़े और मिट्टी के टाइल्स के साथ एक नर्सरी बना सकते हैं। बारिश से और तीव्र धूप के क्षणों से पक्षियों की रक्षा के लिए, मिट्टी के टाइलों द्वारा कवर की गई किनारों और छत पर स्क्रीन की स्थापना।

एक% आयन हवाओं और आर्द्रता से मुक्त होना चाहिए। चोन के साथ सीधे संपर्क से बचने के लिए चोटी या लकड़ी के भूरे रंग के साथ चैन को कवर करें और हर सप्ताह उस फोरेज को बदलें। मैंने उसी नर्सरी में नर मोर छोड़े या वे मौत के लिए छील सकते थे।

ध्यान दें: डोनी के अंकुरित होने और सऊदी जीवन के प्रचार से बचने के लिए प्रत्येक पक्षी के पास लगभग 8 मीटर स्पेन होना चाहिए।

  • फ़ीड एनोन

    मोर के जीवन के प्रत्येक चरण में एक अलग प्रकार के फीडर की आवश्यकता होती है। पिल्ला के पहले 24 घंटों में, उसे अपने जीवन की शुरुआत में एक मोर के लिए अपना खुद का प्रस्ताव प्राप्त करना चाहिए। यह बदलाव के 6 महीने बाद था और इसे लिनो चरण में अनुकूलित किया गया था। पिल्लों को जीवन के पहले महीनों की रक्षा करना चाहिए, इसलिए उन्होंने भोजन के साथ उबला हुआ और कटा हुआ अंडे (सलाद को छोड़कर) को मसालेदार किया।

    पानी को साफ और ताजा रखने के लिए एक स्वचालित शराब आदर्श है, लेकिन एक बड़ी बाल्टी भी काम करती है। चूहों को स्पॉट तक पहुंचने के लिए, मैं छत पर गंदगी लटकना पसंद करता हूं।

  • सौदे की देखभाल

    यह सुनिश्चित करने के लिए कि मोर सउडेवेस हैं, पशु चिकित्सक से नियमित रूप से और आवश्यक सलाह लें। पक्षियों को कम से कम हर दो महीने vermifuged किया जाना चाहिए। Vermifugar pavón के लिए संकेतित उत्पादों में पाइपरज़िना, इवोमेक और इवरमेक्टिन शामिल हैं, लेकिन पशुचिकित्सक सही उत्पाद à suia creañóo की सिफारिश करने में सक्षम होंगे।




    बाहरी परजीवी जैसे कि जूँ और पतंग भी कल्याण को खतरे में डाल सकते हैं और अपने मोरों को सौंप सकते हैं। एक और चिंता यह है कि एविएरी और हिस्टमोमोस जैसे प्रोटोोज़ोरियोस के कारण होने वाले नुकसान का जोखिम, इसलिए पशु चिकित्सक को नियमित निदान के लिए नियमित रूप से परामर्श लेना चाहिए।

  • Lñón

    नौसेना लियोन सितंबर और जनवरी के बीच साढ़े सालों के जीवन में पक्षियों में होता है, जब वे यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं। नर प्रजनन चरण में 6 pavoas के साथ मिल सकता है। तुर्की हर साल लगभग 23 अंडे उछालती है और वे लगभग 30 दिनों में घूमती हैं। अंडे के ऊष्मायन चरण में, मुर्गियां और टर्की टर्की को प्रतिस्थापित कर सकती हैं क्योंकि वे अभ्यास करने के लिए बहुत समर्पित हैं।

    ध्यान दें: यदि तुर्की अंडे उगल रही है, तो नर्सरी के केंद्र में एक टायर डालें। वह अंडे को पोर्च के पीछे रखेगी जहां उन्हें अन्य जानवरों द्वारा तंग या नष्ट किया जा सकता है।

  • Recomiendañón

  • Curassows जानवरों को उत्तेजित कर रहे हैं। उन्हें चोट पहुंचाने से रोकने के लिए, बच्चे चिंता करते हैं और अपने आवास को शांत रखने की तलाश करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि एक नर के लिए अपनी पूंछ खोलने, पंख दिखाने और उड़ने के लिए नर्सरी काफी बड़ी है। नर्सरी में लंबा पेच भी होना चाहिए।
  • लोमड़ी और रेकूनों के लिए देखें जो मोर को मार सकते हैं और अंडे खा सकते हैं।
  • अब जब वह मोर की देखभाल करने के बारे में जानता है, तो इन वस्तुओं को देखें जो आपके लिए रूचिपूर्ण हो सकते हैं:

    एक लड़की को खिलाने के लिए कैसे

    पिग्गी-ला-ndndia: खरीदने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

    एक वियतनामी सुअर कैसे फ़ीड करें

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मोर की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    गर्मी से सावधान रहें!गर्मी से सावधान रहें!
    नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
    किंगुइओस की देखभाल कैसे करेंकिंगुइओस की देखभाल कैसे करें
    नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करेंनवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
    गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभालगर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल
    » » मोर की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com