मेरे कुत्ते को एक नया पिल्ला स्वीकार करने के लिए कैसे प्राप्त करें?

यदि कुत्तों को परिभाषित करने वाली एक विशेषता है, तो वे अपने मालिकों और देखभाल करने वालों से बहुत ईर्ष्या रखते हैं जो वे मानते हैं। यही कारण है कि कुत्ते का अनुभव करने वाली सबसे मुश्किल स्थितियों में से एक अपने मालिकों के प्यार को एक नए पालतू जानवर के साथ साझा करना है जो परिवार को जोड़ता है। यह खराब हो जाता है जब यह नया सदस्य कुत्ता होता है, खासतौर पर एक पिल्ला, जो आम तौर पर अधिक ध्यान, प्यार और सब से ऊपर की मांग करता है, जो उसके मालिक को देखता है। उन लोगों के लिए जो अपने घर में पिल्ला लेने के बारे में सोच रहे हैं और पहले से ही एक पालतू जानवर के रूप में कुत्ते हैं, इसलिए हमारे पुराने पालतू जानवर नकारात्मक तरीके से जीवन से बचने के लिए मुद्दों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण होगा। यही कारण है कि हम आपको आगे बताते हैं पिल्ला को स्वीकार करने के लिए अपने पुराने कुत्ते को कैसे प्राप्त करें?

कुत्ता-21

हम आपको नीचे छोड़ने वाली युक्तियों का उद्देश्य पुराने परिवार के सदस्य और नए के बीच संबंधों को बढ़ावा देना और कभी भी उनके बीच विपक्ष उत्पन्न नहीं करना है। इसमें शामिल है कि आपके पारंपरिक पालतू जानवर को पिल्ला के आगमन से आक्रमण नहीं होता है। यही कारण है कि हमें देने पर ध्यान देना चाहिए दोनों बराबर उपचार , मतभेदों के बिना और हमारे पुराने पालतू जानवरों को दी गई रीति-रिवाज और स्नेह, बदलते नहीं हैं। ।

एक नया पिल्ला स्वीकार करने के लिए अपने पुराने कुत्ते को कैसे प्राप्त करें?

गंध बेहद जरूरी समझ है कि कुत्ते दूसरों और बंधन को जानने के लिए उपयोग करते हैं। यही कारण है कि पिल्ला घर में प्रवेश करती है, हमें इसे अपने पुराने पालतू जानवरों में ले जाना चाहिए वह इसे स्नीफ कर सकता है और इसलिए उसे जानें।

कुत्ते-बड़े पुरुष-जलते




ध्यान में रखने के लिए एक और विवरण, जो कम महत्वपूर्ण नहीं है, यह है कि घर पर पिल्ला के आगमन के साथ, प्रत्येक कुत्ता कर सकता है एक अलग जगह है जहां वे खाते हैं और सोते हैं . लक्ष्य यह है कि हर किसी के पास अपना स्थान हो सकता है, जो उन्हें अद्वितीय बनाता है और इन पहले हफ्तों में एक साथ रहने का स्थान केवल अवकाश है। कुत्ते के लिए यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है कि परिवार का नया सदस्य उनकी गोपनीयता पर हमला करता है।

वैसे भी, जब कुछ सप्ताह बीत चुके हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि मालिक शुरू हो जाएं उनके बीच अधिक संपर्क को प्रोत्साहित करें, तो आदर्श यह होगा कि अब वे खाने और सोने के लिए स्थान साझा कर सकते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें एक साथ रखने की कार्रवाई हमेशा मालिक की देखरेख में की जाए, यह जानने के लिए कि उनके बीच का रिश्ता अच्छा है।

daily_picdump_908_640_85

यह महत्वपूर्ण है कि परिस्थितियों में हम पिल्ला के साथ रहने के लिए समर्पित हों, उसके साथ खेल बनाने के लिए, विस्थापित महसूस से बचने के लिए, हमारे पुराने पालतू जानवर को अलग न छोड़ें। सबसे अच्छा होगा, होगा उन खेलों को बनाएं जिनमें दो भाग लेते हैं और दोनों भाग ले सकते हैं

हमारे पारंपरिक शुभंकर के साथ संबंधों की उपेक्षा मत करो

यह बिल्कुल जरूरी है कि पिल्ला के आगमन के साथ, हमारे पारंपरिक पालतू जानवर के साथ हमारे संबंध कुछ भी नहीं बदलते हैं, चूंकि यह बाद वाले को पिल्ला के आगमन को स्वीकार करने में मदद करेगा। यही कारण है कि हमें उन गतिविधियों को अलग नहीं करना चाहिए जिन्हें हमने नियमित रूप से हमारे कुत्ते के साथ किया था, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो ऐसा लगता है कि उन्हें विस्थापित महसूस होता है। मुख्य उद्देश्य यह है कि हम सामान्य कुत्तों के साथ जारी रख सकते हैं जो हम अपने कुत्ते के साथ करते थे, चाहे वह चलें, खेल, गतिविधियों को एक साथ, मिम्स, उनके रीति रिवाज इत्यादि।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?
बच्चे के आने के साथ विस्थापित पालतू जानवरों का क्या होता है?बच्चे के आने के साथ विस्थापित पालतू जानवरों का क्या होता है?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
पालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूपपालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूप
» » मेरे कुत्ते को एक नया पिल्ला स्वीकार करने के लिए कैसे प्राप्त करें?
© 2022 TonMobis.com