एक नया पिल्ला घर लाने पर युक्तियाँ

एक नया पिल्ला घर लाने पर युक्तियाँ

परिवार का हमारा नया सदस्य घर आ गया है! अब क्या? आपके पिल्ला की नस्ल के बावजूद, कुछ सावधानी और ध्यान हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि यह नया सदस्य हमारा सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा और यह आपके घर के मीठे घर के अनुकूल होना चाहिए।

बिना किसी संदेह के, कुत्ते होने की एक बड़ी प्रतिबद्धता है और उनके विकास का प्रारंभिक चरण तब होता है जब उन्हें आप में अधिक आवश्यकता होती है। घर पर अपने पिल्ला प्राप्त करने से पहले आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह आपको सूचित करना है ध्यान इसकी क्या आवश्यकता होगी और सुनिश्चित करें कि आपके पास होस्ट करने के लिए सही जगह है।

निश्चित रूप से आप अपने पिल्ला के आने के बारे में बहुत उत्साहित होंगे, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि सभी आनंदों के अलावा यह आपके घर लाएगा, इससे नई जिम्मेदारियां भी आ जाएंगी जिनका आप उपयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि आपको इसके बारे में कुछ संदेह हैं लेकिन चिंता न करें, घर पर पहले दिन के लिए यहां कुछ सुझाव और सिफारिशें दी गई हैं:

  • हमें यह सुनिश्चित करना है कि पिल्ला डर नहीं है और उसे अपने नए पर्यावरण से संबंधित समय देता है।
  • उसे दिखाओ कि वह कहाँ सोएगा। इसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए एक कंबल या कुत्ते के बिस्तर को रखने पर विचार करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि परिवार के प्रत्येक सदस्य आपको दिखाता है प्यार ताकि हमारा छोटा दोस्त उन लोगों में से प्रत्येक को पहचानना शुरू कर दे जो उसके साथ रहेंगे।
  • यह न भूलें कि हमें आपको मार्गदर्शन करना होगा कि आपका स्थान कहां खाना और पीने के लिए होगा।
  • अगर हमारे पास घर पर अन्य पालतू जानवर हैं, तो हमें सावधान रहना चाहिए कि उन्हें अकेला न छोड़ें। यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि हमें अत्यधिक सावधान रहना चाहिए, हमें बस उन्हें एक-दूसरे को जानने के लिए समय देना होगा।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कहां है, आपको इसे पढ़ाना शुरू करना होगा जहां इसे जाना है। महत्वपूर्ण बात स्थिर रहना है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे छोटे दोस्त को कुछ दुर्घटनाएं नहीं हैं।
  • इसे दबाएं, हमें इसे समय देना है। हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि वह संबंधित नहीं होना चाहता, यह हमारे दोस्त को अनुकूलित करने के लिए समय की बात है।
  • ध्यान रखें कि यह छोटा सा, जैसा कि यह अपने विकास चरण में है, चाहता है कुतरना कुछ चीजें सबसे सलाह देने योग्य बात यह है कि आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे काटने के लिए खिलौना मुहैया कराएं।
  • याद रखें कि यह संभव है कि पिल्ला रोएगा या कड़क जाएगा, यह उनके नए पर्यावरण के अनुकूल होने के कुछ दिनों के लिए होगा।



यह सिर्फ अपने पालतू जानवरों को उठाने के महान साहस की शुरुआत है। निश्चित रूप से, विशेष रूप से यदि यह पहली बार है कि आपके पास कुत्ता है, तो यह आपके लिए निरंतर सीखने का अनुभव होगा। इंटरनेट पर उपलब्ध सभी सलाह के बारे में सूचित रखना न भूलें जो आपके साथी की देखभाल करने में बहुत मददगार होगा। यदि आपको इसके बारे में अधिक संदेह है, तो पशु चिकित्सक या विशेषज्ञ से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

एक तरह से, यह सिर्फ आपके पिल्ला के लिए समायोजन नहीं बल्कि आपके और आपके परिवार के सदस्यों के लिए भी है। समय के साथ, आपका मित्र पूरी तरह से घर पर महसूस करेगा और बहुत खुशी और मनोरंजन का स्रोत होगा। तब यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि, अपने पालतू जानवर के अच्छे प्रजनक के रूप में, इसे खुश और स्वस्थ रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।

संक्षेप में, ये केवल कुछ सिफारिशें हैं जिन्हें हमें एक नया पिल्ला घर लाने पर ध्यान में रखना चाहिए, हमें आशा है कि आपको उन्हें बहुत उपयोगी लगेगा। सबसे पहले यह उसे सिखाने के लिए थोड़ा जटिल होगा, आपको सिर्फ धैर्य रखना होगा और सब से ऊपर उस छोटे पिल्ला को बहुत प्यार मिलेगा जो अपने जीवन के हर चीज के लिए एक वफादार और आभारी मित्र होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
एक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहलेएक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
अपने नए 4patas दोस्त के लिए नाम खोज रहे हैं?अपने नए 4patas दोस्त के लिए नाम खोज रहे हैं?
» » एक नया पिल्ला घर लाने पर युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com