बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम

अब जब कि तुम पहले से ही सभी प्रारंभिक काम है कि आपके पिल्ला अपने नए घर और अपने परिवार के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए मदद की है किया है, तो यह आपको मज़ा एक छोटे से है करने के लिए के लिए समय है। अपने बुलडॉग सामाजिक आप अपने नए दोस्त दिखाने का अवसर देता है, और अपने पिल्ला लोगों querrГЎ दुलार करने के लिए एक आराध्य छोटे प्राणी और सामान्य रूप में, सभी pensarГЎn जो बिल्कुल सुंदर है होने का लाभ है।

इसके अलावा अपने नए परिवार को जानने से, अपने पिल्ला अन्य लोगों, जानवरों और परिस्थितियों के साथ संपर्क में लाया जा deberГa, लेकिन निश्चित रूप से, नहीं deberГa कुत्तों है कि आप अच्छी तरह से पता नहीं है, जब तक वे टीकाकरण के अपने दौर पूरा कर लिया है के साथ संपर्क । यह पर्याप्त रूप से अनुकूल करने के लिए के रूप में आप बड़े होते हैं और कम शर्म या नई चीजें हैं जो irГЎ पा रहे हैं के डर से ग्रस्त हो ayudarГЎ होगा।

आपके पिल्ला वी का सामाजिककरण ब्रीडर के घर पर शुरू हुआ, लेकिन अब इसके साथ जारी रखना आपकी ज़िम्मेदारी है। जीवन के 12 सप्ताह तक वह सामाजिककरण सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वह अवधि है जिसमें बाहरी दुनिया के उनके प्रभाव बनते हैं। आठ बजे से दस बजे तक की अवधि के दौरान विशेष देखभाल करें: जीवन के सप्ताह, जिसे "डर अवधि" भी कहा जाता है। इस चरण के दौरान आपके पास होने वाली बातचीत सावधान और आश्वस्त होना चाहिए। सामाजिककरण की कमी खुद को बढ़ने के रूप में भय और आक्रामकता के रूप में प्रकट कर सकती है। उसे बहुत से मानव संपर्क, प्रेमी की जरूरत है। उन्हें छूने दें और अन्य जानवरों से मिलें।




एक बार जब आपके पिल्ला को आवश्यक टीका दी जाती है, तो उसे वहां वापस ले जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें (निश्चित रूप से उसके पट्टा के साथ)। पड़ोस के चारों ओर घूमना, अपने दैनिक कार्यों को करें, लोगों को आपको परेशान करने दें, आपको अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों आदि को बताने दें। पिल्ले को दोस्तों को बनाने का प्रयास नहीं करना पड़ता है: ऐसे लोगों की कमी नहीं होगी जो इसे जानना चाहेंगे। बस इन मुठभेड़ों में से प्रत्येक पर सावधानीपूर्वक निगरानी करना सुनिश्चित करें। यदि पड़ोस के बच्चे नमस्ते कहना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यह बहुत अच्छा होगा। बच्चे और पिल्ले, ज्यादातर समय, महान साथी हैं। हो सकता है कि एक उत्साहित बच्चा बुरा इरादे के बिना कर सके। एक पिल्ला को थोड़ा जंगली पकड़ना, या एक बहुत उत्साही पिल्ला, playfully, एक काटने बहुत मजबूत ले सकते हैं।

सामाजिककरण के ये अनुभव सकारात्मक होना चाहिए। इस बहुत ही रचनात्मक चरण के दौरान क्या पिल्ला सीखता है, उसके भयंकर मुठभेड़ों के प्रति उनके दृष्टिकोण में मुद्रित किया जाएगा। आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता हर किसी के साथ सहज महसूस करे। एक पिल्ला जिसके साथ बच्चे के साथ बुरा अनुभव होता है, वह बच्चों के साथ शर्मीली या आक्रामक कुत्ता बन सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मैं रात में नहीं हूं तो मेरा पिल्ला बहुत परेशान हो जाता हैअगर मैं रात में नहीं हूं तो मेरा पिल्ला बहुत परेशान हो जाता है
एक पिल्ला के जीवन में चरणोंएक पिल्ला के जीवन में चरणों
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
बुलडॉग पिल्लाबुलडॉग पिल्ला
» » बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
© 2022 TonMobis.com