अपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्स

अपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 युक्तियां: नए मालिक की मार्गदर्शिका
trickpuppy पहला क्षण जब पिल्ला अपने नए घर पर आती है तो अच्छी शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण होती है - अगर उन्हें अच्छी तरह से नहीं लिया जाता है तो वे बाद में व्यवहार की समस्याओं की शुरुआत कर सकते हैं।

1.- पहला सवाल पिल्ला को अपनाने के लिए उपयुक्त समय के साथ करना है। कमजोर आम तौर पर दो महीने की उम्र में किया जा सकता है। यही वह समय है जब इसे अपने नए घर में ले जाना सबसे अच्छा होता है, क्योंकि यदि आप इसे अधिक समय तक छोड़ देते हैं तो आप उस स्थान पर भी उपयोग कर सकते हैं जिससे इसे हटा दिया जाएगा। अपने पुराने घर की नास्तिकता को संभाला जाना चाहिए, लेकिन खराब नहीं होना चाहिए। पिल्ला को खुद को सोने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए (और यह बच्चों का बिस्तर नहीं है)। कपड़े के साथ एक बिस्तर या एक बॉक्स पर्याप्त हैं। गंभीर मामलों में, मूल मालिक को पिछली जगह से अख़बार या कपड़े के लिए कहा जा सकता है जहां वह सो रहा था।

2.- दूसरा मुद्दा पिल्ला की भोजन है, और यद्यपि विषय बहुत व्यापक है, विचार करने वाली पहली बात यह है कि शुरुआत से ही पानी और भोजन के लिए उचित कंटेनरों के साथ पर्याप्त वजन होता है ताकि यह उन्हें चालू न कर सके। स्वच्छ और ताजे पानी की कमी कभी नहीं होनी चाहिए। खाद्य शिक्षा में पूरे परिवार शामिल हैं। जब आप खाते हैं तो उसे खिलाओ - खाने के दौरान उसे अपने भोजन को खिलाने के लिए प्रलोभन का विरोध करना मुश्किल है, लेकिन अगर हम उसे शुरुआत से नहीं खिलाते हैं, तो वह एक सनकी कुत्ता होगा जो हमेशा मनुष्यों के लिए भोजन की तलाश करेगा। कैंडी नहीं, हड्डियों नहीं, बचे हुए नहीं। ऐसे विशेष पुरस्कार हैं जिनका उपयोग प्रशिक्षण के दौरान किया जा सकता है और कुत्ते उन्हें इस तरह पहचानेंगे: अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कार।




3 .- हिंसक खेलों से बचें, आक्रामक प्रतिक्रियाओं को प्रोत्साहित कर सकते हैं जो मौजूद नहीं हैं यदि कोई कारण नहीं है। उसे परिवार के सभी सदस्यों के साथ विश्वास करने की अनुमति दें। जब आप उन्हें बेहतर जानते हैं तो यह अधिक चंचल होगा। और बहुत ज्यादा टायर न करें, याद रखें कि पिल्ले बहुत सोते हैं और उचित विकास के लिए आराम की आवश्यकता होती है। नायलॉन खिलौने काटने के लिए, अनियंत्रित शवों की हड्डियों, खिलौने और रबड़ की गेंदें जो कठिन लेकिन लोचदार हैं। स्पंज गेंद उचित नहीं हैं, न ही उन हिस्सों के साथ खिलौने हैं जिन्हें अलग किया जा सकता है, निगल लिया जा सकता है और घुटन पैदा हो सकता है।

4 .- और शुरुआत से पट्टा डालें ताकि आप इसका इस्तेमाल कर सकें। एक मुलायम नायलॉन पर्याप्त होगा, हालांकि इसे पहले अवसर पर चमड़े के लिए बदलना सबसे अच्छा है। बेल्ट परिवार के साथ बढ़ते समय आपको प्राप्त होने वाली अच्छी शिक्षा का सिद्धांत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
घर पर अपने पिल्ला की पहली रातघर पर अपने पिल्ला की पहली रात
एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताहएक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह
पिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझावपिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझाव
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
अपने पिल्ला के लिए बिस्तर कैसे बनाएंअपने पिल्ला के लिए बिस्तर कैसे बनाएं
चिहुआहुआ पिल्ला की स्वच्छता की आदतों का शिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला की स्वच्छता की आदतों का शिक्षण
काटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करेंकाटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करें
क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आपके पिल्ला के पास अपना बिस्तर होक्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आपके पिल्ला के पास अपना बिस्तर हो
» » अपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्स
© 2022 TonMobis.com