परिवार में एकीकरण

परिवार में एकीकरण

परिवार में एकीकरण घर पर पिल्ला का आगमन एक रोमांचक और अपेक्षित पल है। लेकिन ऐसा होने से पहले, घर इसे प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए। ऐसा करने के लिए सुविधाजनक बात यह है कि आप कहां जा रहे हैं और खतरनाक तत्वों को तोड़ने या निकालने वाले पौधों को हटाकर पर्यावरण की तैयारी के अलावा, जहां आप अपनी जरूरतों को पूरा करने जा रहे हैं, इस बारे में सोचना है।

पिल्ला को एक प्रेमपूर्ण तरीके से प्राप्त किया जाना चाहिए, धीरे-धीरे सहवास करना और बोलना, देखभाल करना कि घर के बच्चे उसे डूब नहीं पाते हैं। पहली रातें मुश्किल होती हैं क्योंकि छोटे से कंपनी की तलाश में निश्चित रूप से रोना होगा। अपना शांत मत खोना। आपको इसे कभी भी कमरे में नहीं, मानव बिस्तर पर ले जाना चाहिए।

पदानुक्रम के मुद्दों




जन्म के बाद पिल्ला, कूड़े में अपनी जगह तलाशता है। एक बार परिवार में, ऐसा करने की कोशिश करें, कई बार नेता बनना चाहते हैं। उसे स्पष्ट किया जाना चाहिए कि वह मनुष्यों से नीचे है। ऐसा होने के लिए इसे एक युवा आयु से हमेशा शिक्षित किया जाना चाहिए, हमेशा प्यार के साथ और शारीरिक सजा के साथ कभी नहीं, इसे सही करने पर इसे पुरस्कृत किया जाना चाहिए।

झुंड के अल्फा नर, इस मामले में मानव, वह है जिसे झुंड के किसी भी सदस्य को छूने में सक्षम होने का विशेषाधिकार है। यही कारण है कि यह अच्छा है कि पिल्ला को जब भी आप चाहते हैं, पेट अप (जमा करने की स्थिति) डालकर दबाया जा सकता है। लेकिन बदले में कुत्ते को यह सीखना चाहिए कि जब भी वह चाहें तो वह इंसान को छू नहीं सकता।

इसके अलावा, आपको बच्चों के साथ सम्मान के बारे में बच्चों से बात करनी चाहिए, क्योंकि यह खिलौना नहीं है। उन्हें आप पर बुराई या चिल्लाना नहीं चाहिए। बच्चों को सिखाएं कि कैसे जानवरों को सहारा देना है, हमेशा जिस दिशा में बाल बढ़ते हैं, या पीठ के किनारों पर पॅट करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करेंकुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
आपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएंआपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएं
एक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्राएक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्रा
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
घर पर अपने पिल्ला की पहली रातघर पर अपने पिल्ला की पहली रात
एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताहएक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
बड़े परिवार: पैक के सिरबड़े परिवार: पैक के सिर
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
» » परिवार में एकीकरण
© 2022 TonMobis.com