जिम्मेदारी का तात्पर्य है

जिम्मेदारी का तात्पर्य है

घर को पिल्ला लाने में शामिल जिम्मेदारी में जिम्मेदारियां शामिल होती हैं जिन्हें अलग नहीं किया जा सकता है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, हमें यह समझना चाहिए कि यह एक प्रतिबद्धता है जिसे हम पूरे जानवर के जीवन में बनाते हैं।

यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कुत्ते लगभग 15 साल रहते हैं, जिसमें समय जिम्मेदार होता है। आपको गंभीरता से सोचना होगा अगर उस सालों के दौरान आपको यह आवश्यक स्थान, इच्छा, और पर्याप्त धन प्राप्त करने के लिए आवश्यक स्थान होगा।

प्रभार लें




एक कुत्ता जीवित होता है, इसलिए इसे आभूषण या खिलौने के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। इसका अर्थ यह है कि सही और स्वस्थ विकास प्राप्त करने के लिए उनकी जरूरतों को पूरा किया जाना चाहिए।

एक पिल्ला को अपनाने के दौरान आपको पहले घर की जगह लेनी होगी जहां आप होंगे, चाहे यार्ड में, पार्क में या अंदर, जहां आप लोगों के संपर्क में रहें, और आपके पास होना चाहिए प्रकाश और पर्याप्त वेंटिलेशन। इसके अलावा, एक पूर्ण टीकाकरण कार्यक्रम और पशुचिकित्सा के दौरे का महत्व आवश्यक है, जिसके लिए आपके पास धन और पर्याप्त समय होना चाहिए।

जानवरों के लिए भोजन, स्वच्छता, प्रशिक्षण, कंपनी, मनोरंजन और पैदल भी आवश्यक हैं, ताकि वे किसी भी बिंदु से वंचित नहीं हो सकें। इसलिए आपको इन सभी वस्तुओं से अवगत होना चाहिए, प्यार और समर्पण के साथ एक जिम्मेदार तरीके से पिल्ला को बढ़ाने के सुंदर कार्य का सामना करना।

कई बार पिल्ला को उठाने की जिम्मेदारियां मजेदार या सुखद नहीं होती हैं, जैसे कि उनके अपशिष्ट की सफाई करना, दूसरों के बीच ठंडा होने पर इसे बाहर निकालना। लेकिन वे जो प्यार हमें देते हैं वह इसके लायक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पहली बार बिल्ली मास्कोटिरोसपहली बार बिल्ली मास्कोटिरोस
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
» » जिम्मेदारी का तात्पर्य है
© 2022 TonMobis.com