अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 6 युक्तियाँ

अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 6 युक्तियाँ

क्या आपके पास बिल्ली है? इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि वह उन्हें व्यवहार के कुछ बुनियादी नियम सिखाएं, जो दोनों के लिए vocês के सह-अस्तित्व को आसान बनाने में मदद करेगा। बहुत से लोग मानते हैं कि बिल्लियों जानवर हैं जिन्हें सिखाया जा सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे कुछ ठोस आदतों को प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, उन्हें सैंडबॉक्स में खुद को राहत देने या खरोंच से बचने के लिए उपयोग किया जाता है चालान क्या आप जानना चाहते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए? तो इस आलेख को umComo से पढ़ते रहें अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 6 युक्तियाँ.

  • सकारात्मक पुरस्कार

यदि आप होमवर्क के साथ खाना चाहते हैं एक बिल्ली को शिक्षित करें सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि जानवर के आदेश को पार करने के लिए और इसे सही तरीके से कार्य करते समय पुरस्कार देना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि उसे सही या गलत क्या है, लेकिन वह समझता है कि यदि एक वर्ष के बाद, उसे कुछ स्वादिष्ट मिलता है, हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो उसे सकारात्मक इनाम मिलेगा और शुद्ध पुनरावृत्ति से ऐसा करने के लिए खाया जाएगा।

इसलिए, चाहे आप जो भी सिखााना चाहते हैं, इस पर ध्यान दिए बिना, यह महत्वपूर्ण है कि आपने एक तैयार किया हो विशेष पुरस्कार वह क्या करेगा यदि वह उसके द्वारा अपेक्षित क्या कर रहा है? थोड़ी देर के बाद, स्वाभाविक रूप से इस व्यवहार को पुरस्कृत करना आवश्यक नहीं होगा।

  • एक बिल्ली को शिक्षित करने के लिए लगता है
  • एलेम पुरस्कारों की विधि का उपयोग करने के लिए, एक और सलाह जो आपको मदद करेगी कि आपका बिल्ली दिवस एक विशिष्ट ध्वनि के साथ प्रत्येक आदेश का अनुवर्ती है, उदाहरण के लिए, क्लिक या एक साधारण की है घंटी.

    सोचो कि जानवर शोर से डर जाएगा और इसलिए, आपके व्यवहार को सही करेगा . यह दिखाने के लिए कि आप जो चाहते थे वह आपको इनाम देने के बाद होगा। इस तरह, जब भी वह ध्वनि सुनता है तो वह जानवर को तनाव महसूस करने के लिए प्राप्त करेगा और वह थोड़ा सा, वह समझ जाएगा कि वह क्या मांग रहा है।

  • अपना नाम कहो
  • एक बिल्ली को शिक्षित करने की कोशिश करते समय व्यवहार मानक को दोहराएं जानवर के लिए यह समझना बहुत सकारात्मक है कि वह क्या चाहता है। पहले बहुत सकारात्मक नाम दोहराना याद रखें, क्योंकि वह इस प्रकार पहचानता है कि उसका नाम है, लेकिन, मुख्य रूप से, क्योंकि इस तरह से वह प्राप्त करेगा पता है कि आप उससे बात कब कर रहे हैं और você में कुल क्षीणन देगा।

    इस अर्थ में, उसका नाम दोहराने का सबसे अच्छा तरीका है ताकि वह समझ सके कि उसे ऐसा कहा जाता है और किसी भी समय अपने सम्मान के जानवर के साथ ऐसा करने के लिए: जब प्यार करना, उसके साथ कब खेलना है, उसे कब गले लगाना है, इत्यादि।

  • कोई व्याकुलता नहीं



  • यदि, उदाहरण के लिए, आप अपनी बिल्ली एओएन को मोवेस को खरोंच करने के लिए सिखााना चाहते हैं कि, जब आप यह आदेश देने के लिए खाना चाहते हैं तो कुछ भी जुड़ा हुआ नहीं है जो ध्यान को विचलित कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि वह महसूस करता है कि वह उसके प्रति पूरी तरह से चौकस है और वास्तव में, वह उसे संबोधित कर रहा है। यदि आप के साथ हैं टेलीविजन या रेडियो जुड़े हुए हैं जानवर अन्य आवाजों और अन्य उत्तेजना को सुनता है और क्या पर ध्यान केंद्रित कर सकता है।

  • मानक दोहराएं
  • हमने पहले कहा था कि यह महत्वपूर्ण है एक ही कदम दोहराएं अपनी बिल्ली को शिक्षित करने की कोशिश करने के लिए। यही कारण है कि यह ज्ञान महत्वपूर्ण है कि ज्ञान हमेशा एक जैसा होता है, कि इनाम हमेशा एक जैसा होता है और आवाज की आवाज़ एक जैसी है, जहां तक ​​संभव हो।

    इस तरह, जानवर एक बार फिर एक ऐसी स्थिति का अनुभव करेगा जो पहले हुआ था और इसलिए, सीखने को बहुत तेज़ कर देगा। यह भी महत्वपूर्ण है कि, यदि आप सामान्य रूप से ऑर्डर देने के लिए "इन" का उपयोग करते हैं, तो हमेशा इसका अर्थ समझने के लिए उस शब्द का उपयोग करें।

  • सेसन 10 से 15 मिनट तक
  • जानवर को कम करने में सक्षम होने के लिए और यह महत्वपूर्ण है कि आप अधिकतम 15 मिनट के सेसन को समर्पित करें ताकि आप अवधारणा को समझ सकें। लंबे समय तक रहने की कोशिश करो क्योंकि वह ऊब गया है, वह इस समय के प्रेरितों पर ध्यान देना बंद कर देगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक विचार सिखाने और निरंतर रहने की कोशिश करने में काफी समय व्यतीत करना - जैसा कि हमने कहा, मानक दोहराएं। केवल बिल्ली संदेश को पकड़ने का प्रबंधन करती है।

    हम बिल्ली को प्रशिक्षित करने के तरीके के बारे में अन्य सुझाव कैसे देते हैं ताकि वह उसे कूड़े के बक्से का उपयोग करने के तरीके सिखा सके, जब वह पौधे खाने के लिए कहता है तो उसके साथ आओ।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 6 युक्तियाँ हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
    मेरे बहरे कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंमेरे बहरे कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
    अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइडअपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड
    बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक हैबिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक है
    बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
    अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
    एक बिल्ली को जीतने के लिए कैसेएक बिल्ली को जीतने के लिए कैसे
    मेरी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करेंमेरी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करें
    बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखेंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें
    मेरी बिल्ली को कैसे पुरस्कृत करेंमेरी बिल्ली को कैसे पुरस्कृत करें
    » » अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 6 युक्तियाँ
    © 2022 TonMobis.com