लम्बाई 7 युक्तियाँ कुत्तों और बिल्लियों के लिए पेंच नहीं करना

आप यह नहीं बता सकते कि क्या आपके साथी जानवर को मारा गया है, एक तेज वस्तु पर कदम रखा है या मांसपेशियों को दूर किया है। लेकिन कारण जो भी हो, तथ्य यह है कि अपने कुत्ते को एक समुद्री डाकू पैर palo.В की तरह घर के आसपास लंगड़ा आम तौर पर लंगड़ापन पैर की चोट या एक आराम mГєsculo, दोनों समस्याओं की वजह से है कि desaparecerГЎn espontГЎneamente कुछ दिनों में इस बीच, इन पशु चिकित्सा सलाह का पालन करके असुविधा से छुटकारा पाएं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

अपने पैरों की जांच करें। यदि पशु limps, यह संभावना है कि एक पी। देखें कि क्या पैरपैड में कोई कटौती है, एक टूटी हुई नाखून या कुछ तेज वस्तु - एक क्रिस्टल की तरह "पैर में फंस गई है। आप अपनी उंगलियों के बीच फंसे गम का एक टुकड़ा भी हो सकता है।

ध्यान से जाओ . यदि पशु रीढ़ की हड्डी के साथ घर लौटता है, तो एक नाखून या फुटपैड में फंस गए ग्लास का टुकड़ा, चिमटी के साथ वस्तु को हटा दें। लेकिन ध्यान रखें कि यदि प्रश्न में वस्तु गहराई से प्रवेश कर चुकी है, तो यह धमनी हो सकती थी। इस मामले में, इसे हटाने से रक्तचाप हो सकता है।

पैर स्प्लिंट . यदि आपको संदेह है पशु एक हड्डी टूट गया है, तो यह वांछनीय है कि पट्टी पैर उसे veterinario.В के लिए समय निकालने एक आपात स्थिति पट्टी बनाने के लिए, एक ट्यूब के आकार का periГіdico और cГіrtelo ही tamaГ ± या पंजा रोल से पहले पशु। तो फिर पशु का पंजा मोटी रूई के एक रोल के साथ एक पट्टी बना सकते हैं साथ esparadrapo.В TambiГ © n अच्छी तरह से अंदर प्रवेश करते हैं और asegГєrelo: रूई, desenrГіllelo का रोल लेने के लिए और पैर कवर किया। फिर, इसे एक लोचदार पट्टी के साथ जगह में रखें। (टेप रूई से चिपके नहीं है।) В हालांकि एक अच्छा splinting में मदद करता है और आगे चोट को रोकने यदि cГіmo पता नहीं है या हाथ में आवश्यक उपकरणों की जरूरत नहीं है, समय बर्बाद मत करो। पशु चिकित्सकों के मुताबिक, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तुरंत पेशेवर सहायता लेना। चाहे आप स्प्लिंट का उपयोग करें या नहीं, जानवर को ध्यान से उठाएं, पंजा को अभी भी रखें और जितनी जल्दी हो सके इसे पशु चिकित्सक के पास लाएं।

उसे एक ब्रेक दें . यदि आप लापरवाही का कारण निर्धारित नहीं कर सकते हैं, तो जानवरों को कुछ दिनों तक चलने के लिए न लें। आम तौर पर, दर्द से छुटकारा पाने और उपचार में तेजी लाने के लिए केवल एक चीज 48 और 72 घंटों के बीच पैर को आराम देना है।




ठंडा लागू करें। जब लंगड़ापन के कारण एक पेशी distensiГіn एक frГa प्रभावित क्षेत्र पर सेक contribuirГЎ दर्द को दूर और hinchazГіn.В को कम आप फ्रीजर में एक आइस बैग नहीं है, तो है, तो आप एक घर का बना versiГіn बर्फ के टुकड़े लपेटकर कर सकते हैं (या यहां तक ​​कि जमे हुए सब्जियों का एक पैकेज) एक छोटे तौलिया के साथ। 5 से 14 मिनट के बीच लागू करें, दिन में कम से कम 4 बार। यदि 2 दिनों के बाद भी छूने और स्पर्श में दर्द महसूस होता है, तो मैं पशु चिकित्सक को घूंघट दूंगा।

या गर्मी की कोशिश करो . हीट मांसपेशियों में दर्द से छुटकारा पा सकता है। लेकिन बिजली के पैड का प्रयोग न करें, क्योंकि वे जानवर की त्वचा को जला सकते हैं। माइक्रोवेव में "थर्मल संपीड़न ;" फार्मेसियों में बेचा जाता है "जब तक यह स्पर्श करने के लिए गर्म न हो जाए। फिर, इसे एक तौलिया में लपेटें और इसे दर्दनाक पैर पर रखें। अधिक से अधिक संपीड़न को गर्म करने से बचने के लिए, पैकेज निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। आप एक रबड़ दस्ताने के अंदर गर्म पानी का भी उपयोग कर सकते हैं, जो प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह अनुकूलित करेगा। जलने से रोकने के लिए, सुनिश्चित करें कि पानी बहुत गर्म नहीं है और दस्ताने और जानवर की त्वचा के बीच एक तौलिया डालें।

केवल बिल्लियों के लिए

युद्ध घावों की तलाश करें . कुत्तों की तुलना में बिल्लियों को अपने क्षेत्र की अधिक ईर्ष्या होती है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वे पड़ोस के प्रतिद्वंद्वी के साथ लड़ाई के बाद घर आते हैं। काटने के घाव गहरे और अक्सर संक्रमित हो सकते हैं, इसलिए ध्यान से जानवर की जांच करना सुविधाजनक है। यदि आपको घाव मिल जाए, तो इसे गर्म पानी और साबुन से अच्छी तरह से धो लें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

कुत्तों और बिल्लियों स्वाभाविक रूप से डेयरडेविल्स रहे हैं, और mayorГa मामलों में, "उदाहरण के लिए, एक पेशी एक कूद विशेष रूप से audaz†की वजह से distensiГіn" †उत्साह की एक अतिरिक्त के बजाय एक विकार के कारण पैर पर घावों fГsico। हालांकि, पैर में 48 या 72 घंटे से अधिक समय तक चलने वाली पैर में कोई असुविधा होती है या जो एक फ्रैक्चर या बुलेट घाव की तरह एक महत्वपूर्ण चोट का पालन करती है "को व्यावसायिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

इसके अलावा, कुत्तों के लिए समय-समय पर घूमना सामान्य बात है, लेकिन यह समस्या बिल्लियों में बहुत कम और संभावित रूप से अधिक गंभीर है। इसलिए, यदि आप अपनी बिल्ली को छूने पर ध्यान देते हैं, तो मैं जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को घुमा दूंगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के कानों में अतिरिक्त वस्तुओंअपने कुत्ते के कानों में अतिरिक्त वस्तुओं
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओं
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ
छीनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएछीनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते उल्टी कैसे करेंएक कुत्ते उल्टी कैसे करें
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए आराम की दिशा में पैर की समस्या 13 कदमकुत्तों और बिल्लियों के लिए आराम की दिशा में पैर की समस्या 13 कदम
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
» » लम्बाई 7 युक्तियाँ कुत्तों और बिल्लियों के लिए पेंच नहीं करना
© 2022 TonMobis.com