कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ

कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ

सीखना प्राथमिक चिकित्सा

यह हमारे समाज के सभी स्कूलों में अनिवार्य सामग्री में से एक होना चाहिए। लेकिन लोगों की मदद करने और हमारे पशुओं की मदद करने के लिए प्राथमिक चिकित्सा को जानना उतना ही महत्वपूर्ण है। इसलिए, अगर हमारे पास है एक कॉन घर पर, प्राथमिक चिकित्सा के बारे में और जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस तरह हम जीवन को बचा सकते हैं। Animales.sitio2.xyz में हम इनके साथ você गाइड करना चाहते हैंकॉन के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ है।

  • कुछ भी पहले

यदि आपके साथी के पास किसी अन्य चीज से पहले दुर्घटना हो या बीमार हो जाएशांत रहो. आखिरी चीज आपको अपने घबराहट में ले जाना है, और आपको शांति के साथ कार्य करना होगा। और सभी आवश्यक टेलीफोनों, जैसे कि आपके पशुचिकित्सा या निकटतम पशु अस्पताल के महत्वपूर्ण, आपको एक इम्प्लांट प्राप्त करने के लिए कॉल करना होगा।

  • घर पर बेसिक प्राथमिक चिकित्सा किट

    आपके पास होना चाहिएप्राथमिक चिकित्सा किटहमेशा अपने चचेरे भाई की मदद करने के लिए घर पूरा करें। इसमें होना चाहिए:

  • पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित दवाएं कि अगर पेशेवर इंगित करता है तो हम प्रशासन करेंगे।
  • स्टीरियस सिरिंज, गौज, टेप और रोकें ओ।
  • ऑक्सीजनयुक्त पानी हमारे शरीर के लिए उपयुक्त है।
  • कैनाइन रेक्टल थर्मामीटर।
  • दुनिया भर में, कांच, कांटे या यहां तक ​​कि टिक निकालने के लिए Pinos।
  • कीट काटने

    अगर हमारे जानवर को कीट से काटा जाता है, तो यह नुकसान पहुंचा सकता है। अगर मुंह या गले को जला दिया जाता है, तो एक पशुचिकित्सा तुरंत मांगा जाना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा होता है, तो काटने की असुविधा को दूर करना संभव हैठंडे पानी के साथ गज. यदि आपके पास क्षेत्र में क्षारीय या तेल लगाने से पूरी तरह से इसे खत्म करने के लिए एक छोटी कारराला को दृढ़ता से लिया जा सकता है और यह जांच कर कि इसे पूरी तरह से हटा दिया गया है। यदि टिक / रैटल बड़ा है, तो आपको कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

  • यातायात दुर्घटनाएं

    अगर आपके साथी को इस प्रकार के दुर्घटना का सामना करना पड़ा है, तो आपको यह जांचना चाहिए कि क्या आप सांस ले रहे हैं और तुरंत उठाएंपशु चिकित्सा अस्पताल. आपको सावधान रहना होगा क्योंकि झटका के साथ, आपका कुत्ता सदमे में हो सकता है और अप्रत्याशित तरीकों से कार्य कर सकता है। इसे एक कंबल में लपेटें और इसे जल्दी से ले जाएं, आप इसे स्थानांतरित कर सकते हैं, आपको पशु चिकित्सक से पूछना चाहिए जो दुकान में जा रहा है।

  • हड्डियों, गेंदों या लंड

    कुछ वस्तुएं हैं जो उनके आकार से आपके कुत्ते के मुंह में फंस सकती हैं। यदि ऐसा होता है você आप एक pinños साथ ही Proprio और ध्यान से वस्तु को निकालने के लिए, MNO साथ कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सायन Faia संज्ञाहरण के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए प्राप्त करने के लिए, जो अपने चोर बहुत परेशान प्राप्त कर सकते हैं और खुद को चोट लगी इसे होने से रोकने के लिए प्रयास करें, इससे बचें कि आप छोटी गेंदों या छड़ के साथ खेलते हैं।

  • जलता है

    यदि आपके पास उबलते तरल के साथ उबाल है, तो आपको तुरंत चिकित्सा ध्यान देना चाहिए। अगर यह मामूली जला है,क्षेत्र साफ करें प्रभावित पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त एंटीसेप्टिक के साथ और एक सुखदायक जेल लागू करें, एक गौज के साथ कवर करें ताकि चाटना चाटना या कीड़े को आकर्षित करना बंद कर दें।

  • आक्षेप

    एक deáncia बहुत पर अपने चोर लार और चोन पक्ष बनाने झटकेदार आंदोलनों में गिरती है, किसी भी वस्तु चारों ओर ले जाने, जिसके साथ नुकसान एक कंबल के साथ कवर किया है और किसी भी दृश्य उत्तेजना से बचने, अंधेरे और शांत आरामदायक छोड़ने सकता है। आपको सलाह देने के लिए तुरंत अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ। आपका साथी वायलेंशिया के साथ कार्य कर सकता है, इसलिए उपयुक्त हैदृष्टिकोण करने के लिएऔर पशुचिकित्सा के संकेतों को ठीक करने या उनका पालन करने के लिए प्रतीक्षा करें।

  • हीट हिट

    जब यह गर्म होता है, यह केवल लोगों को प्रभावित करता है, किसी भी जीवित व्यक्ति को गर्मी का दौरा पड़ सकता है, और इसलिए, उनके साथी भी।सूरज के संपर्क में आने से बचेंया यह एक कार के अंदर बहुत लंबा है जब यह बाहर गर्म होता है, इस तरह से आप इससे बचेंगे कि उसे गर्मी का दौरा पड़ता है। लेकिन यदि आप पीड़ित हैं, तो आपको जल्दी से कार्य करना चाहिए क्योंकि यह पहली नजर में दिखने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। Faia जिसके साथ आपका साथी ताजा हवा सांस लेता है, ताजा पानी एक ढेर डेनशिया में देता है और इसे कवर किए बिना कपड़े úmidos के साथ बहाल करता है, केवल बहाली-ओ। उसके सामने एक प्रशंसक भी लगा सकता है या उसे बहुत ठंडे पानी से स्नान कर सकता है। और इसलिए वह सुधार, पशुचिकित्सा ले लो। एक गर्मी स्ट्रोक में कार्य करने के तरीके पर हमारे लेख को भी देखें।

  • दम घुटना




    यदि आपका साथी चकित हो रहा था क्योंकि आप सांस से भाग गए थे, तो आपको कोशिश करनी चाहिएवस्तु बाहर ले लोजिसके साथ वह घुटने टेक रहा है। अपना मुंह खोलें और अपना सिर ऊपर रखें और ऑब्जेक्ट को बच्चों के साथ निकालने का प्रयास करें। सिय्योन, उसे और उसके पसलियों के नीचे BrANOS आसपास से पहले अपने घुटनों पर खड़े हो सकते हैं, इसलिए enésinérgica कई बार दबाते हैं, लेकिन कभी भी अचानक। सिय्योन संभव है, आपको पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना चाहिए, क्योंकि आपका जीवन खतरे में है।

  • डूबता हुआ

    अपने पिल्ला sofocadoón एक reavivañón बनाने की कोशिश की जाती है थियोन haceé-la और हल्के सबसे तेजी से एक अस्पताल के आपातकालीन या निकटतम पशु चिकित्सक posibleíble को ज्ञान है। जबकि वह पहने हुए हैंसामना करना20 सेकंड के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है।

  • जहर

    लक्षण जहर के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, लेकिन कोई भी लक्षण से पहले (coordinañón, दस्त, उल्टी, प्रलाप, convulsón की कमी ...) परीक्षा तुरंत कॉल करना होगाविषाक्तता वितरणया पशुचिकित्सा के लिए। आपको प्राप्त होने वाले सभी टूल्स का पालन करें। आलेख देखें यदि मेरे पालतू नशे में हैं तो क्या करें।

  • अन्य कुत्तों से घाव, कटौती या काटने

    भागीदारों के लिए अलग-अलग कारणों से चोट लगाना सामान्य बात है। यही कारण है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कैसे कार्य करना है। घाव साफ करें औरdesinfete-laघाव को घेर सकते हैं ताकि इसे खत्म कर दें। यदि आप देखते हैं कि यह गंभीर है, तो इसे बचाने के लिए संपीड़न या पट्टी डालें और इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।

  • टूटा या टूटा नाखून

    यदि आपका कुत्ता नाखून या बूट के साथ तोड़ने के लिए, यह दर्दनाक है और संक्रमित हो सकता है।पैर बेचोप्रभावित और अपने पशुचिकित्सक या प्रकाश को बुलाओ-इसे देखने के लिए।

  • भंग

    यदि ऐसा होता है, तो ज्वलनशील सूजन और दर्द की जांच के लिए धीरे-धीरे प्रभावित क्षेत्र पर दबाएं। एक दौरे की विफलता, अगर रक्तचाप हो और क्षेत्र को immobilize करने की कोशिश करें। तुरंत निकटतम पशु चिकित्सा अस्पताल जाना।

  • अधिक संदेह

    यदि आपके पास अपमानजनक सम्मान से अधिक है आपके con के लिए प्राथमिक चिकित्सा ,अपने पशुचिकित्सा की तलाश में संकोच न करें। यहां दी गई युक्तियां केवल उन लोगों को उद्धृत करती हैं जो अधिक आम हो सकती हैं। लेकिन, किसी भी चीज़ से पहले, अपने साथी से कुछ गंभीर होने से रोकने के लिए, आपको इससे बचना चाहिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा: गर्मी थकावट और लापरवाही के मामले में क्या करना हैकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा: गर्मी थकावट और लापरवाही के मामले में क्या करना है
    अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
    कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्साकुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा
    अगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करेंअगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करें
    कुत्ते के साथ चलना कब शुरू करेंकुत्ते के साथ चलना कब शुरू करें
    हमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्साहमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा
    कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?
    कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करेंकुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें
    कुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्सा
    मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
    » » कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ
    © 2022 TonMobis.com