कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं

कुत्ते "चेवर" पैदा हुए हैं, और जब मौखिक संतुष्टि प्रेस की आवश्यकता होती है, तो वे किसी भी वस्तु के साथ व्यावहारिक रूप से संतुष्ट होते हैं। यहां तक ​​कि बिल्लियों, जो आमतौर पर समय-समय पर अपने नाखून करने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग करते हैं, वे अपने दांतों को कार्पेट या कंप्यूटर केबल के रूप में स्वादिष्ट मानते हैं। च्यूइंग की कोई सीमा नहीं है: यह सभी प्रकार के जानवरों के बीच एक लोकप्रिय शगल है।

लेकिन यद्यपि आपके पालतू जानवरों को "वर्जित" वस्तुओं पर चबाने का एक अच्छा समय होने की संभावना है, लेकिन इस आदत के आपके घर पर घातक प्रभाव हो सकते हैं। इसलिए, यदि आपके सबसे अच्छे दोस्त के दांत आपको धैर्य खोने लगते हैं, तो उसे नाखून दिखाने के लिए सामग्री न बनें। इन सुझावों का परीक्षण करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

नहीं कहना सीखो . अपने पालतू जानवर को ऐसा कुछ करने के लिए अनुमति देना जो उसे नहीं करना चाहिए, भले ही केवल एक बार, एक बुरी आदत की नींव रख सके जो जीवन भर चलेगा। जब मैं इसे पकड़ता हूं «द्रव्यमान में दांतों के साथ», कहते हैं «ВЎNo! В»। फिर, उपयुक्त खिलौने को चबाने के लिए वस्तु में बदलें, और जब जानवर इसमें रूचि रखता है, तो उसे छोड़ दो। इस तरह, जानवर आमतौर पर जल्दी से सीखते हैं जो सीमाएं हैं।

खिलौना घूर्णन जाओ। अपने साथी जानवर को एक दर्जन चबाने वाले खिलौनों के साथ पुरस्कृत करने के बजाय, इसे एक या दो बार एक बार दें और उन्हें दो दिनों के बाद ठंडा करें। इस तरह, यह आपके जीवन में रुचि बढ़ाएगा और आपको अक्सर नवीनता का आनंद लेने का मौका देगा।

अच्छी लगती है और भी बेहतर लगती है . पालतू जानवर, खासतौर पर सबसे कम उम्र के लोगों को यह समझ में नहीं आता कि कच्चे हाइड को चबाने और असबाब के चमड़े के सोफे को क्यों अच्छा नहीं है। उन्हें अंतर देखने में मदद करने के लिए, अपने खिलौनों में चबाने वाले खिलौनों को जोड़ें। उदाहरण के लिए, एक टॉय को एक स्ट्रिंग से बांधें और इसे तब तक खींचें जब तक यह जानवर के हित को परेशान न करे। या मूंगफली के मक्खन के साथ खिलौना फैलाएं, इसे चिकन या मांस शोरबा में भिगो दें, या इसे अपने हाथों के बीच भी रगड़ें ताकि यह उसकी गंध से प्रभावित हो। जब जानवर इसे चबाते हैं, तो इसे अपना उत्साह दिखाएं और कहें: "बहुत अच्छा। चबाना, चबाने, चबाना। " थोड़ी देर के बाद, यह «मास्टिका» कहने के लिए पर्याप्त होगा ताकि जानवर जानता है कि क्या करना है




और बुरा दिखना बुरा बनाओ। यदि आपका कुत्ता या बिल्ली वर्जित वस्तुओं को काटने पर जोर देती है, तो पालतू जानवरों के प्रतिरोधी का उपयोग करने का प्रयास करें। इसे फर्नीचर पर लागू करें या उस छोटी वस्तुओं को स्प्रे करें जिन्हें आप बरकरार रखना चाहते हैं। कंपनी के जानवर इन उत्पादों के कड़वे स्वाद से घृणा करते हैं।

अपने जीवन को मसाला दें अपने जानवर की पसंदीदा वर्जित वस्तु पर कुछ गर्म सॉस "टैबसको" की तरह रखना एक अच्छा निवारक हो सकता है। शरारती जानवर के लिए एक और राशन के लिए वापस आना मुश्किल है। आम तौर पर, फर्नीचर, दीवारों और अन्य "चबाने योग्य" वस्तुओं से गर्म सॉस को उसी आसानी से हटा दिया जाता है जिसके साथ उन्हें रखा जाता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सॉस दाग नहीं छोड़ता है, छिपे हुए स्थान पर कोशिश करने की सावधानी बरतें।

गंध से इसे हटा दें . अधिकांश घरेलू जानवर स्नान के इत्र या कोलोन की गंध से नापसंद करते हैं। 10 पानी के साथ इत्र के 1 भाग मिलाएं और अपने जानवर की पसंदीदा वस्तु पर समाधान स्प्रे करें। बेहतर इत्र, बेहतर। उससे संपर्क करना मुश्किल है। हालांकि यह संभव है कि यह समाधान आपकी इंद्रियों के लिए भी बहुत सुखद नहीं है।

जूते छुपाएं . अक्सर, पालतू मालिकों का आश्चर्य है कि उनके पालतू जानवर अपने पसंदीदा वस्त्रों के लिए विशेष आकर्षण क्यों महसूस करते हैं। कारण बहुत आसान है: वे उनके जैसे गंध करते हैं। आपका साथी जानवर अपनी गंध महसूस करना चाहेगा, खासकर जब आप घर से दूर हों। जूते एक महान पसंदीदा हैं: न केवल उनके पास एक तेज गंध है, लेकिन, क्योंकि वे चमड़े से बने होते हैं, चबाने से उन्हें एक प्रामाणिक खुशी होती है। यदि आपके पास महंगी जूते और एक कुत्ता है जो अभी भी इसकी सीमाओं को नहीं जानता है, तो सबसे अच्छा समाधान जूते को पहुंच से बाहर रखना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
» » कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
© 2022 TonMobis.com