मेरे कुत्ते को नाखून काटने की आवश्यकता क्यों है?

मेरे कुत्ते को नाखून काटने की आवश्यकता क्यों है?
मुझे यकीन है कि आप नहीं जानते थे कि कुत्तों "digitigrade" हैं, लेकिन वह क्या है? खैर इसका मतलब है कि कुत्ते अपने पूरे पंजे का उपयोग नहीं करते हैं, बल्कि केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करते हैं। मनुष्य प्लांटिग्रेड हैं क्योंकि हम चलने के लिए पूरे पैर का उपयोग करते हैं।

जब हमारे कुत्ते के पास बहुत लंबे नाखून होते हैं तो क्या होता है कि यह बड़ी असुविधा का कारण बनता है क्योंकि इसका समर्थन करने का कोई अच्छा बिंदु नहीं है। लंबी अवधि में क्या हो सकता है कि उगाई गई नाखून आपकी उंगलियों को विकृत कर रहे हैं और आपके चलने को प्रभावित कर रहे हैं या यहां तक ​​कि अवतार में पहुंचते हैं क्योंकि वे घुमावदार तरीके से बढ़ते हैं।

आमतौर पर यह माना जाता है कि एक कुत्ता अपनी दैनिक गतिविधियों के साथ अपने नाखूनों को छोटा रख सकता है, हालांकि यदि यह बहुत छोटा आकार का कुत्ता है, तो संभव है कि इसका हल्का वजन नाखूनों के प्राकृतिक पहनने में योगदान न दे। इसी प्रकार, जब एक कुत्ता घास, कालीन या मोज़ेक जैसे मुलायम सतहों पर बहुत समय बिताता है, तो वह उन्हें पर्याप्त पहनने में सक्षम नहीं होगा।




तो, अगर आप अपने कुत्ते को चलते हैं तो आप "जैसे ही ऊँची एड़ी पहनते हैं" सुनते हैं, इसके लिए एक नाखून कटौती की आवश्यकता होती है। यह प्रक्रिया (तंत्रिका, नस और धमनी) अगर यह आप इसे एक पेशेवर द्वारा किया की जरूरत है, एक कुत्ते स्टाइलिस्ट या एक पशु चिकित्सक क्योंकि हमारे नाखून के विपरीत, कुत्ते जैविक पैकेज के अंदर किया जाता है कि क्या करता है, तो sencillo- है तो "अगर" उन्हें चोट या खून बहाना है, खासकर जब यह ऊंचा हो गया है, हालांकि यह गंभीर नहीं है सकते हैं, क्योंकि पेशेवर कैसे संभाल करने के लिए पता नाखून के साथ बढ़ता है।

कुत्तों कि बहुत बालों के साथ विशेष रूप से, यह कहना मुश्किल है अगर नाखून बहुत लंबा है क्योंकि एक ही बाल कवर कर सकते हैं कर रहे हैं, ताकि आप अपने आप समय देने के लिए और समय समय पर यकीन है कि अपने कुत्ते को आरामदायक और स्वस्थ है करने के लिए जाँच की जरूरत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
नाखून की देखभाल के लिए कदमनाखून की देखभाल के लिए कदम
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
» » मेरे कुत्ते को नाखून काटने की आवश्यकता क्यों है?
© 2022 TonMobis.com