कुत्तों और बिल्लियों के लिए आराम की दिशा में पैर की समस्या 13 कदम

आप कांटे से भरे खेतों, सूरज या बर्फीली सतहों से गरम चट्टानों के माध्यम से नंगे पैर नहीं चलेंगे। लेकिन यह वही है जो कुत्ते और बिल्लियों हर दिन करते हैं। इसलिए, उसके पैर इतनी मेहनत कर रहे हैं, प्रकृति द्वारा डिजाइन की गई भूमि पर चलने के लिए जो मानव पैरों के पौधों को नष्ट कर देगा।

हालांकि, उन प्रतिरोधी पैर में कटौती, खरोंच या दर्दनाक जलन हो सकती है। अंतःविषय स्थान बहुत संवेदनशील होते हैं, और उस क्षेत्र में कटौती तीव्र दर्द का कारण बनती है।
जानवरों के पैर चलने जारी रखने से इनकार करते समय आपको यही करना चाहिए।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उन्हें जांचें। यदि आपका साथी जानवर अपने शरीर के वजन को एक पैर पर लम्बा या समर्थन करता है, तो समस्या के कारण को खोजने के लिए अपने पैरों की सावधानीपूर्वक जांच करें।

घुटने टेकना और संदिग्ध पैर उठाओ . निरीक्षण करें कि पैर लाल, सूजन, परेशान या खून बह रहा है या नहीं। नाखूनों और उंगलियों के बीच धीरे-धीरे फुटपैड निचोड़ें। यदि जानवर चौंक गया है या उबला हुआ है, तो दर्दनाक क्षेत्र की सावधानी से जांच करें। जब पैर की जांच करते हैं, तो पीछे हटने के लिए तैयार रहें। दर्द महसूस करने पर भी सबसे कमजोर जानवर काट सकता है।

हेज हॉग की तलाश करें . कांटेदार कवर कुछ फल है कि लुटेरा या रिक्त स्थान interdigitales.В में खुदाई कर सकते हैं एक Hedgehog निकालने के लिए, मैं चिमटी से cГіjalo: अपने पशु compaГ ± Гa आमतौर पर ग्रामीण इलाकों में घूमने हैं, तो आप की संभावना एक Hedgehog मिलेगा फंस जाओ और उसे धीरे से खींचो। हालांकि, अगर बाल कांटों में उलझ जाता है, tendrГЎ नहीं सावधान piel.В एक और तरीका है एक Hedgehog यह एक छोटे वनस्पति तेल के साथ फैल रहा है ढीला चोट करने के लिए कैंची के साथ कटौती करने के लिए।

पैर पेले . जब जानवर के बाल बहुत लंबे होते हैं, तो यह कभी-कभी अंतःविषय रिक्त स्थान में उलझ जाता है, जिससे जलन पैदा होती है। बालों को बाल बहुत कम रखें।

मिट्टी निकालें। बालों के झुकाव की तरह, उंगलियों के बीच जमा मिट्टी असुविधा और जलन पैदा कर सकती है। मिट्टी के माध्यम से चलने के बाद, पैरों को पानी और साबुन से अच्छी तरह धो लें।

उन्हें सूखा रखें . एक बच्चे के तल के साथ, अधिक नमी जानवरों के चरणों को परेशान कर सकती है। ताकि आपके पैरों को धोने के बाद "या जब जानवर बगीचे के पुडलों के बीच एक दौड़ से लौटता है" मैं एक मुलायम तौलिया के साथ पैर अच्छी तरह से जानता हूँ।

आग बुझाना . यद्यपि आपके पालतू पशु के पैर मोटे और कड़े होते हैं, लेकिन वे घर्षण द्वारा उत्पन्न जलने या गर्म सतह पर कदम उठाने से प्रतिरक्षा नहीं होते हैं। संक्रमण को रोकने के लिए, पानी और साबुन के साथ जला धो लें। फिर, मुलायम तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखा।

एक सुखदायक क्रीम का प्रयोग करें . जला धोने और सूखने के बाद, एंटीबायोटिक मलहम लागू करें और क्षेत्र को आराम से गज के साथ बेच दें। गज को जगह में रखने के लिए, इसे एक सूती साक के साथ कवर करें।




सूखापन नियंत्रण . जानवरों, जैसे लोगों, कभी-कभी सूखे और अपने पैरों पर त्वचा को तोड़ते हैं। प्लांटार पैड की रक्षा के लिए, एक मॉइस्चराइज़र लागू करें। लोगों के लिए कोई भी हाथ क्रीम भी एक जानवर की त्वचा के लिए काम करेगा। आप स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में बेचे जाने वाले विटामिन ई तेल का भी उपयोग कर सकते हैं। मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को लागू करने के बाद, जानवर को इसे मारकर इसे खत्म करने से रोकना महत्वपूर्ण है। एक समाधान भोजन पर तेल या क्रीम लागू करना है। जानवर पहले खाएगा और उत्पाद को घुसने के लिए समय देगा। कभी-कभी, जब जानवर बहुत सूखी और उबला हुआ त्वचा होता है, तो पशुचिकित्सक कॉलस को हटाने की सिफारिश कर सकता है।

इसे अधिक मत करो। यद्यपि समय-समय पर जानवर के चरणों को मॉइस्चराइज करने से आपको अधिक आरामदायक महसूस होता है, जब वे बहुत नरम होते हैं तो वे चोट के लिए अधिक कमजोर हो जाते हैं। इसलिए, एक पंक्ति में 2 दिनों से अधिक मॉइस्चराइजिंग लोशन न डालें।

नमक निकालें . सर्दियों में, बर्फ पिघलने के लिए सड़कों पर फेंक दिया गया नमक जानवर के चरणों को परेशान और क्रैक कर सकता है। सर्दी की सैर के बाद, तुरंत नमक को पानी और साबुन से हटा दें। पैर को अच्छी तरह से सूखें और लैनोलिन जैसे मॉइस्चराइजिंग उत्पाद की थोड़ी मात्रा लागू करें।

जहरीले उत्पादों को हटा दें। वहाँ कई उत्पादों quГmicos domГ © इस तरह के मोटर तेल, एंटीफ्ऱीज़र या कुछ अपघर्षक क्लीनर है, जो एक जानवर के पैरों के लिए परेशान हो सकता है, ademГЎs अत्यंत tГіxicos अगर Г © एल licks के रूप में stico, का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि, आपको उन्हें हटाने के लिए विशेष उत्पादों की आवश्यकता नहीं है: केवल डिशवॉशर के साथ जानवर के पैर धो लें। TambiГ © n आवेदन कर सकते हैं कुछ तेल oliva.В एक paГ ± या गीला करने के लिए डिशवाशर या तेल लागू करें और पैर रगड़ना, estГ © अच्छा स्वच्छ जब तक प्रक्रिया को दोहराने। अत्यधिक बल के साथ रगड़ें, या इससे अधिक नुकसान हो सकता है। यदि आप उस उत्पाद को खत्म नहीं कर सकते जिसे जानवर ने टोड किया है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

च्यूइंग गम ले लो . यदि आपके जानवर के पैर पर च्यूइंग गम का गुच्छा है, तो इसे डिशवॉशर से विसर्जित करें। आप ड्रगस्टोरों में बिक्री के लिए च्यूइंग गम के लिए एक अवरोही उत्पाद का भी उपयोग कर सकते हैं। जब च्यूइंग गम ने बालों का पालन किया है, तो अक्सर इसे काटने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। च्यूइंग गम के नीचे छोटे कैंची का प्रयोग करें और बालों की जड़ें चलाएं। लेकिन त्वचा को चोट पहुंचाने के लिए सावधान रहें।

केवल कुत्तों के लिए

जूते के बारे में भूल जाओ। कई दुकानों artГculos पालतू compaГ ± Гa बेचने रबर कुत्ता जूते †"विशेष रूप से कुत्तों को जो अपने dГas खर्च घाटियों और montaГ ± as†के माध्यम से चल शिकार करने के लिए" शायद ही कभी prГЎcticos यद्यपि। ज्यादातर कुत्ते उन्हें खो देते हैं।

अपने पैरों को मारने की आदत कैसे खत्म करें

कई बच्चे अपने अंगूठे चूसते हैं और वयस्कों की तुलना में अधिक उनके नाखून काटते हैं। लेकिन ВїquiГ © n कल्पना कर सकते हैं कि एक पशु podГa के जीवन के रूप में तनावपूर्ण hГЎbito चाट पैर का औचित्य साबित करने के रूप में हो सकता है? В कभी कभी, ऊब, चिंतित या उदास कुत्तों के लिए पैर, sГіlo चाट नहीं की आदत अनुकूलन कुछ मिनट, लेकिन घंटों के लिए। इन मामलों में, लगातार exposiciГіn नमी संक्रमण या यहाँ तक कि fГєngicas ऊतक घावों का कारण बन सकती, चाट द्वारा एक पशु चिकित्सा कहा जाता granulnmas घावों।

शातिर cГrculo तोड़ने के लिए और पैर सुखाने के लिए समय देने के लिए, पशु चिकित्सकों एक अलिज़बेटन कॉलर का उपयोग recomiedan: पशु के सिर के चारों ओर plГЎstico करने के लिए एक गत्ते का एक कोंटरापशन और आप चाट से रोकता है। ये कॉलर पालतू आपूर्ति स्टोर में बेचे जाते हैं।

एक और चाल पैर पर एक पशु प्रतिरोधी लागू करना है, जो कम भूख लगी होगी। स्प्रे सेब स्वाद वाले उत्पाद एक अच्छे विकल्प हैं। यदि ये घरेलू उपचार काम नहीं करते हैं, तो पशुचिकित्सा से पूछें। चाट को नियंत्रित करने के लिए कई उपयोगी प्रशिक्षण तकनीकें हैं। यहां तक ​​कि कुछ मामलों में एक एंटीड्रिप्रेसेंट निर्धारित किया जाता है जो जानवर को इस आदत को छोड़ने में मदद कर सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैं
बिल्ली का विलुप्त होनाबिल्ली का विलुप्त होना
लम्बाई 7 युक्तियाँ कुत्तों और बिल्लियों के लिए पेंच नहीं करनालम्बाई 7 युक्तियाँ कुत्तों और बिल्लियों के लिए पेंच नहीं करना
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैं
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
क्या आपकी बिल्ली आपके पैरों के खिलाफ घबराती है?क्या आपकी बिल्ली आपके पैरों के खिलाफ घबराती है?
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए आराम की दिशा में पैर की समस्या 13 कदम
© 2022 TonMobis.com