बिल्लियों को उनकी उम्र के अनुसार खिलाने के लिए युक्तियाँ

बिल्लियों को उनकी उम्र के अनुसार खिलाने के लिए युक्तियाँ
सीसी छवि: popofatticus

बिल्लियों जानवरों को अधिक वजन की प्रवृत्ति के साथ हैं और किसी मित्र के घर में जाना और सोफे पर झूठ बोलने वाली उसकी गोल बिल्ली को देखना असामान्य नहीं है। इस गंतव्य से हमारी बिल्लियों की रक्षा करने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें कैसे खिलाया जाए। क्रोकेट्स और सूखे भोजन का उपयोग करते समय खाने की बिल्लियों आमतौर पर एक साधारण बात होती है। उम्र के हिसाब से आपको आवश्यक रकम में कुछ बदलाव हैं जो हम आपको नीचे दिखाते हैं।

एक बिल्ली को कैसे खिलाया जाए जिसने अपनी स्तनपान अवधि पूरी नहीं की

छोड़ी गई छोटी बिल्लियों को ढूंढना आम बात है जिन्होंने अभी तक अपनी स्तनपान अवधि समाप्त नहीं की है, इसलिए उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको उन तत्वों के साथ मिश्रित दूध के साथ खिलाया जाना चाहिए जिनके लिए आपके पास दो विकल्प हैं। एक जो तेजी से महंगा है वह पशु चिकित्सा और सुपरमार्केट में बेचे जाने वाले स्तन दूध के विकल्प है। दूसरा एक नुस्खा है जिसे एक पशुचिकित्सा अनुशंसित किया गया है और उस अनुभव ने मुझे दिखाया है कि यह काम करता है।

आपको एक दूध, एक अंडा, शहद का एक बड़ा चमचा और मक्खन का आधा चम्मच चाहिए। पहली उबाल तक एक बाइन-मैरी में दूध गरम करें। आग की लौ को कम करें और बाकी सामग्री को मिलाकर मिलाएं जब तक कि यह सजातीय न हो। बिना किसी सुई के एक सिरिंज या प्रत्येक 3 या 4 घंटे में एक बूंद के साथ इसे खिलाएं, आम तौर पर जब वह भूखा होता है तो थोड़ा सा रोएगा लेकिन अगर वह शिकायत किए बिना बहुत समय बिताता है, तो आपको उसे वैसे भी खाना चाहिए। बचे हुए मिश्रण को रेफ्रिजेरेट किया जा सकता है लेकिन इसे फिर से खिलाने से पहले इसे गर्म करना चाहिए।

याद रखें कि खुद को राहत देने के लिए आपको इसे गर्म पानी से गीला कपड़ा से उत्तेजित करना चाहिए, जो आपके पंस और गुदा पर सर्कल में बहुत धीरे से रगड़ना चाहिए। यदि आप अभी भी बाथरूम में नहीं जाते हैं तो आप पाचन कठिनाइयों के साथ हो सकते हैं। उस स्थिति में आप दो घंटे के लिए एक पकवान में जई को भिगो सकते हैं और फिर आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पानी को फ़िल्टर कर सकते हैं। बूंदों के साथ पानी का प्रशासन करें। आप उपर्युक्त मिश्रण में दलिया भी जोड़ सकते हैं, लेकिन इतना अधिक नहीं है कि इसमें ड्रॉप या सिरिंज शामिल न हो।

उम्र के अनुसार भोजन

तीसरे सप्ताह के बाद, बिल्ली पहले से ही क्रोक्वेट और सूखे भोजन का उपभोग करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप भोजन में रुचि नहीं दिखाते हैं, तो आप इसे नरम करने के लिए थोड़ा गर्म दूध के साथ भिगो सकते हैं और इसे आपके लिए आसान बना सकते हैं। विकास की यह अवधि लगभग 9 महीने तक चलती है, जब यह इसके विकास को पूरा करती है। इस चरण में, अपने जीवन के बाकी हिस्सों की तुलना में पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कम से कम छह महीने तक पिल्लों के लिए भोजन के साथ तीन बार खिलाने की सिफारिश की जाती है।




छह महीने से सात साल तक वयस्कों के लिए भोजन के साथ दिन में दो बार भोजन करने की सलाह दी जाती है। सात साल पहले से ही आने वाले वरिष्ठ खाद्य पदार्थ हैं जिनके संतुलन को जिगर या दिल, अंगों की बीमारियों को रोकने और उनकी रक्षा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आम तौर पर उस उम्र में विफल होने लगते हैं। एक अच्छा अनुपात दिन में दो बार अभी भी है। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह लोगों के कार्यक्रमों के अनुकूल होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आपके पास पूरे दिन छोटी खुराक में भोजन वितरित करने की संभावना है तो भी बेहतर होगा क्योंकि आपकी बिल्ली को इतनी चिंता नहीं होगी।

फ़ीड करने के लिए कितना है

अधिकांश खाद्य पदार्थ प्रतिदिन अनुशंसित मात्रा लेबलिंग लाते हैं। आम तौर पर 200 सीसी अप की दर एक दिन के लिए एक अच्छी खुराक है, लेकिन आपके द्वारा खरीदे गए भोजन के पौष्टिक मूल्यों के आधार पर भिन्नता हो सकती है।

मैं क्या पका सकता हूँ?

यदि आप खाना बनाने का तरीका चुनना चाहते हैं, तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपको इसे हर दिन करना है, क्योंकि यह एक दिन घर का बना और एक और दिन क्रोकेट खाने के लिए अच्छा नहीं करता है। यदि आप अपनी बिल्ली के लिए खाना बनाना चाहते हैं तो आपको अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को समझने के लिए पर्याप्त अध्ययन करना होगा। बिल्लियों सख्त मांसाहार होते हैं और टॉरिन जैसे मांस के अन्य तत्वों के अतिरिक्त, प्रोटीन की बहुत आवश्यकता होती है। हालांकि यह उन्हें मांस से भरने के बारे में नहीं है, उन्हें फाइबर और अन्य विटामिन की भी आवश्यकता है जो वहां नहीं हैं। एक बिल्ली के लिए एक स्वस्थ आहार मुख्य रूप से विभिन्न प्रकार के मांस, अनाज (चीनी के बिना) और बहुत ही अर्द्ध पकाया सब्जी बहुत पतले टुकड़ों में होता है।

आपकी बिल्ली के लिए खाना बनाना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि वह विभिन्न प्रकार के स्वाद का भी आनंद उठाएं। इसके अलावा, यदि आप इसे सही करते हैं, तो यह एक स्वस्थ और अधिक प्राकृतिक आहार होगा। याद रखें कि इसे अपने भोजन से बचे हुए भोजन से न खिलाएं। यदि आप अनाज नहीं खाना चाहते हैं, तो आपको अपने शरीर में एक विशेष तैयारी का विचार करना होगा। चीनी और बहुत अधिक वसा के साथ कुछ भी देने से बचें।

जैसा कि आप देख सकते हैं, अपने बिल्ली के बच्चे को आकार में रखना मुश्किल नहीं है। ऐसे लोग हैं जो हमेशा बिल्ली छोड़ने का विकल्प चुनते हैं जो बिल्ली के बिल्ली में मोटापा का सामान्य कारण है। यह बेहतर है कि आप अपने राशन वितरित करें और इस प्रकार भविष्य की समस्याओं से बचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
3 सप्ताह की बिल्लियों की मां में दस्त3 सप्ताह की बिल्लियों की मां में दस्त
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
मेरी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?मेरी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?
» » बिल्लियों को उनकी उम्र के अनुसार खिलाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com