गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?

गर्मी में हमारे कुत्तों को रैप करने का एक कस्टम, तेजी से व्यापक है। इसके साथ ही उनके मालिक सोचते हैं कि वे ताजा हैं और इससे उन्हें उच्च तापमान का बेहतर सामना करने में मदद मिलती है। लेकिन गर्मियों के दौरान, क्या यह वास्तव में कुत्तों के बाल कटौती करने के लिए अच्छा है?
यह व्यापक विश्वास इस तथ्य के कारण है कि हम अपने पालतू जानवरों को मानवीय बनाते हैं और हम आमतौर पर सोचते हैं कि बाल उनके बाहरी वस्त्रों से मेल खाते हैं और इसलिए गर्मियों में उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं होती है। लेकिन हकीकत में, बाल गर्मी और ठंड के लिए दोनों एक थर्मल इन्सुलेटर है। कुत्तों में फर के बीच एक कटनीस वायु कुशन होता है जो उन्हें बाहरी तापमान से अलग करता है। जब हम बालों को काटते हैं तो हम इस इन्सुलेटिंग परत को खत्म करते हैं और प्राकृतिक बाधा को भी कम करते हैं जो उन्हें यूवीए किरणों से बचाता है, न केवल शारीरिक रूप से, बल्कि एक वसा फिल्म के स्राव के माध्यम से जो सनस्क्रीन के रूप में काम करता है।
प्रकृति बहुत बुद्धिमान है और वसंत moult के साथ कुत्तों पहले ही eff को खत्म कर दिया , एक विशेष प्रकार के बाल जो उन्हें सर्दियों में गर्म रहने में मदद करते हैं। गर्मी में रहने वाले बाकी बाल उन्हें गर्मी नहीं देते हैं, लेकिन यह उन्हें ताज़ा करता है। क्या बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते को रोजाना बालों को खत्म करने और इसे मिटाने के लिए पिघलने की अवधि के दौरान ब्रश करना है। हमें केवल उन बालों को काटना पड़ता है जिनमें नॉट्स होते हैं, जो त्वचा को सांस लेने और उन्हें एक्जिमा के लिए पूर्ववत नहीं करते हैं, या जो आपको एक कार्यात्मक दृष्टिकोण से परेशान कर सकते हैं।




कुत्ते 200942_640
न ही हम गर्मी में कुछ नस्लों के लिए वर्तमान में फैशनेबल के साथ प्रत्येक नस्ल के मानक के सौंदर्य बाल कटवाने को भ्रमित करना चाहिए। ज्यादातर समय, दोनों के पास इसके साथ कुछ लेना देना नहीं है। अलग-अलग जातियों के मानक की अपनी व्यवस्था, जिसे हम कुत्ते की सुंदरता प्रतियोगिता में देखते हैं, आम तौर पर दौड़ की सौंदर्यशास्त्र को ध्यान में रखते हुए, बाल की न्यूनतम लंबाई का सम्मान करते हैं।
तो अगर हम गर्मियों में अपने कुत्ते को हेयरड्रेसर में ले जाते हैं, जिसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, हमें पेशेवर फर से मृत फर की तीव्र सफाई, संभावित समुद्री मीटिंग काटने और व्यवस्थित करने के लिए पूछना चाहिए, और अतिरिक्त बाल को खत्म करना जो हमारे कुत्ते को कार्यात्मक रूप से सीमित कर सकता है, उसकी गतिशीलता या दृष्टि में, लेकिन एक कठोर और कट्टरपंथी कटौती के लिए मत पूछें क्योंकि जब ठंडा रहने की बात आती है तो हम चोट पहुंचेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
एक नए कॉलर के लिए धन्यवाद, कुत्ते कूलर चलेंगेएक नए कॉलर के लिए धन्यवाद, कुत्ते कूलर चलेंगे
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
छोटी सड़कों के लिए पशु चिकित्सक समूह अभियान विचार `मैं भी प्यासा हूं`छोटी सड़कों के लिए पशु चिकित्सक समूह अभियान विचार `मैं भी प्यासा हूं`
छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
» » गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
© 2022 TonMobis.com