कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप

कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप

कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप यह चावल के अनाज का आकार है और आमतौर पर हमारे पालतू जानवरों की गर्दन में लगाया जाता है। इस माइक्रोचिप में एक है अद्वितीय पहचान कोड और प्रत्येक जानवर के लिए कर्मियों, जो एक विशेष पाठक के माध्यम से, लगभग सभी पशु चिकित्सक या स्थानीय अधिकारी इसे पढ़ सकते हैं। इसलिए, यह हानि, चोरी या त्याग के मामले में, एक पशु साथी की पहचान करने का सबसे तेज़, सबसे सस्ता और सुरक्षित तरीका है।

ExpertoAnimal से हम आपको इसके बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ के बारे में सूचित करना चाहते हैं माइक्रोचिप कुत्तों और बिल्लियों के लिए, तो आप जानते हैं कि अगर यह गुम हो गया है या चोरी हो गया है, या यदि आप पहचान प्लेट या कॉलर के बिना खोए हुए पशु को पाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ कैसे कार्य करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
सूची

यह क्या है और माइक्रोचिप कैसे काम करता है?

माइक्रोचिप एक छोटा गिलास कैप्सूल है, चावल के अनाज का आकार (1.5 सेमी से कम लंबा), जो € 25-30 के बीच खर्च करता है, और जो प्रत्येक जानवर के लिए एक अद्वितीय पहचान कोड के अंदर होता है। यह दो घटक होते हैं: एक माइक्रोचिप ही है, जो पहचान कोड, जो कोई संकेत उत्सर्जन करता है या बैटरी की किसी भी प्रकार के ले जाने के साथ इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली एकीकृत है है वे सही ढंग से कार्य कर रहे हैं और अन्य घटक कैप्सूल जिसमें है के लिए , जो छोटा है और एक से बना है जैव संगत ग्लास , इसलिए इसे हमारे पालतू जानवर के शरीर द्वारा कभी खारिज नहीं किया जा सकता है। प्रत्येक स्वायत्त समुदाय की कैनिन जनगणना के डेटाबेस में निहित और पंजीकृत जानकारी है जानवर का सबसे प्रासंगिक डेटा नाम की तरह, टीकों का पंजीकरण, भले ही यह निर्जलित हो, मालिक की जानकारी और घर का पता।

स्पेन के मामले में, प्रत्येक स्वायत्त समुदाय के अपने नियम हैं चाहे या नहीं अनिवार्य कुत्तों और बिल्लियों के लिए, लेकिन उदाहरण के लिए माइक्रोचिप डाल करने के लिए मैड्रिड के समुदाय में, के रूप में हाँ यह है के बाद से 1993 स्पेनिश कानून जो लोग नहीं छोड़ते सहित सभी पालतू जानवर, की पहचान करने की आवश्यकता है घर (बिल्लियों की तरह), लेकिन समुदाय निर्भर करता है, यह टैटू या माइक्रोचिप के माध्यम से हो सकता है, हालांकि हर बार जब वे इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम रखने के लिए मजबूर होते हैं। यदि आपके पालतू जानवर की पहचान नहीं की गई है और वे इसे खोजते हैं, तो प्रासंगिक अधिकारी आपको ठीक कर सकते हैं।

केवल पशु चिकित्सक इस महीने और आधा / दो महीने की आयु के रूप में हमारे पालतू जानवरों को माइक्रोचिप डाल सकते हैं। इसे लागू करने के तरीका है: एक चमड़े के नीचे सुई द्वारा, पशु चिकित्सक पशु की गर्दन के डब करने के लिए त्वचा के नीचे माइक्रोचिप इंजेक्शन, दर्द और जल्दी है, हालांकि वहाँ हमेशा जानवरों दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं। एक बार इंजेक्शन देने के बाद, हमारे पालतू जानवर सामान्य जीवन जीने में सक्षम होंगे और पहले से ही उनकी निजी आईडी होगी।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप को प्रत्यारोपित करना आवश्यक है एक बार जीवन में , चूंकि यह हमेशा जानवर के शरीर में रहेगा। तुम भी सभी डेटा हमेशा अद्यतन किया जाता है के लिए है, ताकि पता, स्वामित्व, मृत्यु, आदि के परिवर्तन के मामले में ... आप जा सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके डेटा अद्यतन करने के लिए पशु चिकित्सक को सूचित करने के लिए है की जरूरत है।

यह क्या है और माइक्रोचिप कैसे काम करता है?

उद्देश्य क्या है और माइक्रोचिप कैसे काम करता है?

हमारे पालतू जानवरों को चिप रखने से कई कारण मिलते हैं:

  • पहली जगह, कानूनी उद्देश्यों के लिए हम बिना किसी समस्या के पुष्टि कर सकते हैं हम मालिक हैं हमारे पालतू जानवर, क्योंकि माइक्रोचिप में निहित डेटा को गलत साबित करना असंभव है।
  • दूसरा, अगर हम अपने पालतू जानवर को खो देते हैं या चोरी करते हैं, तो चिप प्रासंगिक अधिकारियों की मदद करेगा उसे तुरंत पहचानें और इसलिए इसे ढूंढना आसान है।
  • और अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, पालतू जानवरों में चिप का प्रत्यारोपण त्याग और / या दुरुपयोग से बचने में मदद करता है , चूंकि कानून उन सभी को दंडित करता है जो बहुत अधिक आर्थिक प्रतिबंधों वाले जानवरों को त्याग देते हैं या दुर्व्यवहार करते हैं। तो चिप के साथ, इन मामलों में मालिकों या कानूनी प्रतिनिधियों को ढूंढना बहुत आसान है।



माइक्रोचिप का डेटा आप जिस तरह से देख सकते हैं वह एक विशेष पाठक के माध्यम से होता है, जो उसमें निहित जानकारी का अनुवाद और डीकोड करता है। प्रत्येक पाठक स्कैनर की तरह होता है जो चिप को रेडियो सिग्नल भेजता है और कुत्ते या बिल्ली के व्यक्तिगत पहचान कोड संख्या को पढ़ता है। तो, वह कोड पाठक की स्क्रीन पर दिखाई देता है और उस संख्या के साथ, पशुचिकित्सक या प्रासंगिक प्राधिकारी तुरंत जानवर और उसके मालिक का पता लगाने में सक्षम होते हैं।

उद्देश्य क्या है और माइक्रोचिप कैसे काम करता है?

मेरे पालतू जानवर की हानि या चोरी के मामले में क्या करना है?

सबसे अच्छा विकल्प एक माइक्रोचिप उपयोग कर रहा है, क्योंकि हालांकि यह एक बिल्ला या पहचान हार वहन करती है, वे हमेशा गिर सकता है निकालने, खो देते हैं, आदि, क्यों यह हमेशा के लिए इतना महत्वपूर्ण है गुम या चोरी हो जानवर को जितनी जल्दी हो सके पता लगाने के लिए सभी डेटा अपडेट किया गया।

इसलिए, यदि ऐसा होता है, तो हमें सबसे पहले करना है तुरंत सूचित करें निम्नलिखित अधिकारियों या संस्थानों के लिए, चिप संख्या और जानवर का नाम, हमारे व्यक्तिगत डेटा और यदि हम इसे जानते हैं, तो तारीख और जगह जहां हमारे पालतू खो गए थे या चोरी हो गए थे:

  • सेपरोना (सिविल गार्ड की प्रकृति की सुरक्षा की सेवा)।
  • स्थानीय पुलिस के लिए।
  • केंद्र में जहां हम अपनाया जाता है, तो हम पशु को अपनाते हैं .
  • सिटी काउंसिल के लिए।
  • आरईआईएसी (कंपनी के जानवरों की पहचान के स्पेनिश नेटवर्क) के लिए।

मामले में आप यात्रा कर दिया गया है, या जो कुछ भी, अपने पालतू जानवर एक और स्वायत्त समुदाय है कि नहीं है जहां यह पंजीकृत किया गया है में खो जाता है, तो आप हमें जितनी जल्दी हो सके दो समुदायों के रूप में क्योंकि प्रक्रिया में तेजी लाने को सूचित करना चाहिए जैसा कि ऊपर बताया गया है, प्रत्येक समुदाय की अपनी रजिस्ट्री और नियम हैं।

और कौन एक परित्यक्त पशु पाता है आप, हम अनुशंसा करते है, तो अगर आप उनके मालिकों को चेतावनी देने के लिए किसी भी थाली या पहचान कॉलर है कि सबसे पहले आपको देख रहा है, और यदि नहीं, के लिए एक पशु चिकित्सक के लिए जितनी जल्दी हो सके जाना चाहिए मैं आपकी माइक्रोचिप पढ़ सकता हूं।

मेरे पालतू जानवर की हानि या चोरी के मामले में क्या करना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बुजुर्ग, वालेंसिया में पाया जाता हैकुत्ते बुजुर्ग, वालेंसिया में पाया जाता है
कैस्रेस में कुत्ते गुम हो गए या चोरी हो गएकैस्रेस में कुत्ते गुम हो गए या चोरी हो गए
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
मेरी बिल्ली के कान के आधार पर बल्टीटोमेरी बिल्ली के कान के आधार पर बल्टीटो
# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं
कुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना हैकुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना है
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
कुत्तों और बिल्लियों में अलगावकुत्तों और बिल्लियों में अलगाव
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
© 2022 TonMobis.com