कुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना है

जब पालन करने के लिए कदम  एक कुत्ता या एक बिल्ली खोना :

  1. पहली बात रोकना है: सबसे अच्छी सलाह कुत्ते के कॉलर पर एक संपर्क फोन को याद नहीं करना और माइक्रोचिप पर रखना है। उन्हें कार में या दुकान के दरवाजे पर अकेले छोड़ दें। यदि आप घर के बगीचे में हैं तो उन पर नजर रखें और सुनिश्चित करें कि क्षेत्र ठीक से बंद है। बिल्लियों के मामले में, खिड़कियों और बालकनी की रक्षा करें और घर के दरवाजे को खोलने और बंद करने पर सावधान रहें।
  2. हानियों सूचित करें: अधिकारियों को रिपोर्ट लापता होने, स्थानीय पुलिस का ध्यान, पशु संरक्षण क्षेत्र और कुत्ता घर, और अपने पशु चिकित्सक से बात कर दिया ताकि घटना है कि चिप लेता में (लेना चाहिए) , गुम या चोरी की चेतावनी के।
  3. निदान: पोस्टर तैयार करें और उन्हें उस क्षेत्र में पेस्ट करें जहां वे भाग गए और जहां हम रहते हैं। उन्हें मूल जानकारी एकत्र करनी होगी: पूर्ण विवरण, मालिक से संपर्क करने के लिए टेलीफोन और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जानवर की एक तस्वीर जो पहचान की सुविधा प्रदान करती है। यदि इसे इनाम देने के लिए उचित माना जाता है (यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह उन लोगों को प्रेरित करता है जो अन्यथा जानवरों द्वारा ध्यान दिए बिना इसे पारित करते हैं)। हमारी वेबसाइट और सोशल नेटवर्क्स पर नुकसान का प्रसार: फेसबुक, ट्विटर, अन्य वेबसाइट ... और स्थानीय प्रेस में।
  4. खोज: उन कुत्तों को खोजें जहां कुत्ता जानता है, जिन्हें वह सबसे अधिक पसंद करता है और उस स्थान के आस-पास के इलाके जहां वह गायब हो जाता है और वह घर जहां आप रहते हैं। यदि नुकसान के क्षेत्र में हिलाकर दोस्तों के समूह को इकट्ठा करना जरूरी है। बिल्लियों के मामले में, भू-भाग वाले क्षेत्रों, गैरेज, छतों और patios, पड़ोसियों के छतों की जांच करें। यह संभव है कि यह खो गया है जहां यह खो गया था। यदि क्षेत्र में बिल्लियों की कोई कॉलोनी भी दिखती है। जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार केनेल या आश्रय में व्यक्तिगत रूप से जाने में असफल रहें। चिप 100 x 100 विश्वसनीय नहीं है।

खोए कुत्तों

यदि आपका पालतू पहचान पहचान प्लेट के साथ हार पहनता है और इसमें माइक्रोचिप लगाया जाता है, तो यह एक अच्छा मौका है कि जो व्यक्ति इसे पाता है उसे वापस कर पाएगा।

इसलिए,

यदि आप सामान्य रूप से कुत्ते, बिल्ली या पालतू जानवर खो चुके हैं:

  • आपको तुरंत खोजना शुरू कर देना चाहिए। जितनी जल्दी आप शुरू करेंगे, उतना अधिक संभावना है कि आपके पालतू जानवर क्षतिग्रस्त होने के बिना वापस आ जाएंगे।
  • अपनी संपत्ति पर सावधानी से खोजें। कुत्तों और बिल्लियों अजीब स्थानों (अलमारियाँ, वाहन, पेड़, बक्से, आदि) में फंस सकता है।
  • अपने पड़ोस के बारे में पूछो। अपने पड़ोसियों, गार्डिया Urbana, डाकिया और वे लोग जो अपने कुत्ते चलते हैं, उनके पालतू जानवरों से पूछा है। एक विवरण और एक संपर्क फोन छोड़ दें ताकि वे आपको सूचित कर सकें कि वे आपको देख सकते हैं।
  • अपने जिले में पशु चिकित्सा क्लीनिक और पालतू स्टोर से संपर्क करें। आम तौर पर, जो लोग खोए गए पालतू जानवर पाते हैं उन्हें पशु चिकित्सकों या दुकानों में ले जाते हैं, जिन्हें वे सबसे नज़दीक नहीं जानते हैं।
  • कंपनी के पशु संग्रह केंद्र (सीएएसी) और संरक्षणवादी संस्थाओं से संपर्क करें। अपने पालतू जानवर का विवरण छोड़ें और फोन नंबर से संपर्क करें। उन्हें सूचित करना महत्वपूर्ण है कि जानवर को माइक्रोचिप के साथ पहचाना गया था और यदि यह एक पहचान प्लेट के साथ कॉलर पहन रहा था। CAAC फोन है: 934283125 या 934284417. आप पहनते हैं माइक्रोचिप भी मोबाइल 902 170 401 (24 घंटों) या 93.418.92.94 को जानवरों की पहचान आर्काइव कंपनी कॉल कर सकते हैं।
  • दुकानों, सड़कों और पार्कों में पोस्टर छोड़ दें। एक संपर्क फोन नंबर, जिस दिन खो गया था, और अपने पालतू जानवर का विवरण और यदि संभव हो, तो एक तस्वीर शामिल करना महत्वपूर्ण है।
  • स्थानीय पत्रिकाओं और समाचार पत्रों में विज्ञापन रखें। कुछ इसे मुफ्त में करते हैं। आपको पत्रिकाओं या समाचार पत्रों से पशुओं के सभी कॉलम या खोए गए सामानों को भी देखना चाहिए।
  • निराश न हों। बहुत जल्द मत छोड़ो, देखो। ऐसे पालतू जानवर हैं जो कुछ महीनों या यहां तक ​​कि वर्षों के बाद पाए गए हैं। एक उदाहरण के रूप में, आप इस लेख को ए के रूप में पढ़ सकते हैं खोया कुत्ता जिसने 6 साल बाद अपने परिवार को पाया.
  • खोए हुए जानवरों की खोज के लिए हमारी यात्रा करना न भूलें वेब पेज, जहां हम रोज़ाना अपना डेटाबेस अपडेट करते हैं, दोनों खोए और कुत्ते और अन्य जानवर पाए जाते हैं।



क्या हमने कुछ छोड़ा है? नीचे दिए गए टिप्पणियों में हमें अपने विचार छोड़ दें। आपके विचार अपने खोए हुए जानवर की तलाश में कई लोगों की मदद कर सकते हैं।

अगर आपको लगता है कि यह आलेख उन लोगों की मदद करने के लिए दिलचस्प हो सकता है जिन्होंने इसे खोजने के लिए अपने पालतू जानवर खो दिए हैं, तो आप इसे फेसबुक और ट्विटर पर फैलाने के लिए नीचे दिए गए बटन का उपयोग कर सकते हैं।

नमस्कार और आपको अगले लेख में मिलते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैस्रेस में कुत्ते गुम हो गए या चोरी हो गएकैस्रेस में कुत्ते गुम हो गए या चोरी हो गए
सेविला में बिच खो गयासेविला में बिच खो गया
मेरे कुत्ते को कैसे ढूंढेंमेरे कुत्ते को कैसे ढूंढें
मेरा खोया कुत्ता खोजेंमेरा खोया कुत्ता खोजें
मैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.comमैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.com
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
बिल्लियों के आउटपुटबिल्लियों के आउटपुट
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
Espartinas, सेविला में खोया बिल्लीEspartinas, सेविला में खोया बिल्ली
» » कुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना है
© 2022 TonMobis.com