माइक्रोचिप क्या है

माइक्रोचिप क्या है?

प्रसिद्ध माइक्रोचिप जानवरों के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक पहचान प्रणाली है। यह दो भागों द्वारा गठित होता है: एक माइक्रोचिप स्वयं होता है और दूसरा कैप्सूल होता है जिसके द्वारा इसे कवर किया जाता है। यह कैप्सूल एक नरम और जैव-संगत ग्लास है (एलर्जी का कारण नहीं है) और चावल के अनाज के रूप में छोटा है।

चिप के प्रत्यारोपण की प्रक्रिया पशुचिकित्सा द्वारा की जानी चाहिए। पशुचिकित्सक गर्दन की ऊंचाई पर, गर्दन की ऊंचाई पर, शरीर के शरीर में कैप्सूल पेश करता है, एक इंजेक्टर (एक ट्रोकर के समान) के माध्यम से, एक प्लंगर के माध्यम से, इसे त्वचा को पार करने के बाद इसे धक्का देता है। कैडचिप संख्याओं का एक अद्वितीय कोड स्टोर करता है, यह जानवर की आईडी की तरह होगा।

माइक्रोचिप पालतू जानवर के जीवन में केवल एक बार रखा जाता है और आपके शरीर में हमेशा के लिए रहता है। कुत्ते या बिल्ली के विषय में जानकारी डेटाबेस Canino जनगणना में पंजीकृत है कि प्रत्येक स्वायत्त समुदाय है, जहां जानकारी प्रत्येक चिप (मालिक का नाम, पता और एक या दो फोन संपर्क) पर संग्रहीत है
चिप लगाने के लिए इसे तब तक इंतजार करने की सलाह दी जाती है जब तक कि जानवर के पास ढाई या दो महीने न हों। उस उम्र के बाद, इसे किसी भी समय लगाया जा सकता है।




यह महत्वपूर्ण है कि पशुचिकित्सा को प्रदान किया गया डेटा सटीक है, क्योंकि यह जानकारी डेटाबेस में दर्ज की जाएगी और जानवरों के नुकसान के मामले में क्या उपयोग किया जाएगा।

यदि स्वामित्व या पता में कोई बदलाव है, तो हमें अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना होगा, जो हमें डेटाबेस में परिवर्तन के लिए संबंधित रूपों पर हस्ताक्षर करेगा। कानूनी उद्देश्यों के लिए, जानवर का मालिक वह है जो इस डेटाबेस में दिखाई देता है और इसलिए, जानवर द्वारा होने वाली किसी भी क्षति के लिए भी जिम्मेदार है।

इसी तरह, जब जानवर मर जाता है, तो हमें अपने पशुचिकित्सा द्वारा हस्ताक्षरित दस्तावेज़ के माध्यम से इसे संवाद करना होगा।

i-p6014-1 स्पेन में, मैड्रिड का समुदाय माइक्रोचिप के साथ कुत्तों और बिल्लियों की पहचान को मजबूर करने वाला पहला व्यक्ति था। छोटे से छोटे, अन्य स्वायत्त समुदायों ने एक ही उपाय अपनाए हैं और ऐसा लगता है कि पालतू जानवरों का नियंत्रण अधिक है, लेकिन वांछित तक नहीं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बुजुर्ग, वालेंसिया में पाया जाता हैकुत्ते बुजुर्ग, वालेंसिया में पाया जाता है
कुत्ते की तंत्रिका तंत्रकुत्ते की तंत्रिका तंत्र
Vallromanes, बार्सिलोना में खोया कुत्ताVallromanes, बार्सिलोना में खोया कुत्ता
वैलेंसिया में कुतिया गायब हो गयावैलेंसिया में कुतिया गायब हो गया
कुत्ते घर लौट सकते हैं?कुत्ते घर लौट सकते हैं?
मैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.comमैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.com
# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
कुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना हैकुत्ते या बिल्ली खो जाने पर क्या करना है
अपने पालतू जानवर के साथ एक अच्छे गुरु की 6 विशेषताएंअपने पालतू जानवर के साथ एक अच्छे गुरु की 6 विशेषताएं
» » माइक्रोचिप क्या है
© 2022 TonMobis.com