चीनी भाग्यशाली बिल्ली का इतिहास - मेनकी नेको

भाग्य की चीनी बिल्ली का इतिहास - मेनकी नेको

निश्चित रूप से हमने कभी देखा है मेनकी नेको, सचमुच भाग्यशाली बिल्ली के रूप में अनुवाद, आप चीन या जापान में अपनी मूल नहीं जाते देखने के लिए, यहीं है, कई पूर्वी स्थानों में हम देख सकते हैं उन्हें स्थानीय नकदी रजिस्टर के पास स्थित है। लेकिन इतना ही नहीं, कई लोग इसे अपने घरों को सजाने के लिए भी अपना रहे हैं।

खैर, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको अधिक जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं भाग्य की चीनी बिल्ली, मेनकी नेको की कहानी कि आपको इसके अर्थ और उसके कब्जे के उद्देश्य के बारे में और अधिक जागरूक होना चाहिए। iquest- क्या आपका पैर कुछ राक्षसी समझौते से लगातार चलता है या क्या यह बैटरी लेता है? iquest- सुनहरा होने का क्या मतलब है? इसे खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: काले बिल्लियों बुरी किस्मत के साथ क्यों जुड़ा हुआ है?
सूची

इसकी उत्पत्ति, चीनी या जापानी क्या है?

यह एक ऐसा मुद्दा है जो दोनों परंपराओं, चीनी और जापानी दोनों के बीच एक मजबूत विवाद का अनुमान लगाता है, जो उनके मूल के लेखकत्व पर विवाद करते हैं। हालांकि, हम पुष्टि कर सकते हैं कि यद्यपि चीनी यह भी औचित्य साबित कर सकता है कि यह अपने पैतृक संस्कृति से आता है और हम इसे "चीनी भाग्यशाली बिल्ली" के रूप में जानते हैं। असली भाग्यशाली बिल्ली जापान में इसकी उत्पत्ति है . वास्तव में जापानी में मेनकी नेको का मतलब है भाग्य की बिल्ली या बिल्ली जो आकर्षित करती है, चीन में इसे झोकाई माओ के नाम से जाना जाएगा।

यह आमतौर पर चीनी संस्कृति के साथ एक पारंपरिक चीनी नीति द्वारा जुड़ा हुआ है जो निम्नानुसार पढ़ता है: "जब एक बिल्ली अपने चेहरे पर अपना चेहरा रगड़ती है, तो इसका मतलब है कि बारिश हो रही है।"

दो पारंपरिक जापानी लोक कथाएं हैं जो मेनकी नेको की उत्पत्ति की कहानी बताती हैं:

  • पहले व्यक्ति में हमें पैसे के एक आदमी की कहानी सुनाई गई जिसने तूफान पकड़ा और एक पेड़ के नीचे शरण ली जो कि मंदिर के ठीक आगे था। तब वह मंदिर के दरवाजे पर था जब उसने देखा कि क्या लग रहा था एक बिल्ली उसे अपने पंजे से बुलाती है, उसे मंदिर में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करती है , उन्होंने बिल्ली की सलाह के बाद ऐसा किया।

    पेड़ छोड़ने पर, बिजली आधे से मजबूत लकड़ी को विभाजित आकाश से गिर गई। वह आदमी, जिसकी व्याख्या ने बिल्ली को अपना जीवन बचाया था, उस मंदिर का एक बड़ा लाभ प्राप्त करने वाला एक लाभकारी बन गया। जब बिल्ली की मृत्यु हो गई, तो आदमी ने आदेश दिया कि उसे एक मूर्ति बनाई जाए जो कि मेनकी नेको के रूप में वर्षों के उत्तीर्ण होने के बाद जानी जाएगी।

  • दूसरा थोड़ा और भयावह कहानी बताता है। जिसमें एक एक गीशा की एक बिल्ली थी जो उसका सबसे मूल्यवान खजाना था . एक दिन अपने किमोनो के साथ ड्रेस करने के लिए जब बिल्ली ने कपड़े पर नाखूनों को झुका दिया। यह देखकर, गीशा के मालिक ने सोचा कि बिल्ली को पकड़ लिया गया था और लड़की पर हमला किया था और एक त्वरित आंदोलन के साथ उसने अपनी तलवार खींचा और बिल्ली के सिर को काट दिया। सिर एक सांप पर गिर गया जो गीशा पर हमला करने और लड़की के जीवन को बचाने के बारे में था।

    वह अपनी बिल्ली, उसके उद्धारकर्ता को खोने के लिए इतनी दुखी और परेशान थी कि उसके एक ग्राहक ने परेशान किया, उसे उसे आराम करने की कोशिश करने के लिए बिल्ली की एक मूर्ति दी।

तो यह मजाकिया है कि हम इसे चीनी भाग्यशाली बिल्ली की कहानी कहते हैं, iQuest नहीं?

इसकी उत्पत्ति, चीनी या जापानी क्या है?

मेनकी नेको का प्रतीकवाद

वर्तमान में, घरों और व्यवसायों दोनों में भाग्य और शुभकामनाएं आकर्षित करने के लिए ओरिएंटल और पश्चिमी दोनों ओर मानेकी नेको के आंकड़े उपयोग किए जाते हैं। आप भाग्यशाली बिल्ली के विभिन्न मॉडल देख सकते हैं, इसलिए उनके द्वारा उठाए गए पैर के आधार पर एक या दूसरा अर्थ होगा:

  • पैसा और भाग्य आकर्षित करने के लिए, जिनके पास है दाहिने पैर उठाया .
  • अच्छे आगंतुकों और मेहमानों को आकर्षित करने के लिए, जिनके पास है बायां पैर उठाया .
  • दुर्लभ मामलों में आप उन्हें दोनों पैरों के साथ देखेंगे, जो वे चाहते हैं वे उस स्थान पर सुरक्षा लाने के लिए हैं जहां वे हैं।

रंग मानेकी नेको के प्रतीकवाद में एक महत्वपूर्ण बारीकियों का भी प्रतिनिधित्व करता है, हालांकि हम उन्हें सोने या सफेद में देखने के लिए उपयोग किए जाते हैं, कई अन्य रंग हैं:

  • सोने या चांदी वे लोग हैं जो एक व्यापार में धन लाने की तलाश में हैं।
  • नारंगी और काले विवरण के साथ सफेद भाग्यशाली बिल्ली पारंपरिक और मूल है, जो यात्रियों को उनके रास्ते पर भाग्य प्रदान करने के लिए रखा जाता है। इसके अलावा यह अपने मालिक के लिए अच्छी चीजें भी आकर्षित करता है।
  • लाल व्यक्ति प्यार को आकर्षित करने और दुष्ट आत्माओं को दूर करने की कोशिश करता है।
  • हरा चाहता है कि निकटतम लोग स्वास्थ्य का आनंद लें।
  • पीला आपकी व्यक्तिगत अर्थव्यवस्था में सुधार करने के लिए काम करता है।
  • वह जो आपको अपने सपनों को पूरा करने में मदद करेगा वह नीला है।
  • ब्लैक किस्मत के खिलाफ ब्लैक एक ढाल है।
  • रोज़ा आपके लिए सही साझेदार खोजने में मदद करने वाला एक होगा।



स्पष्ट रूप से हमें उन सभी लाभों और सुरक्षा का आनंद लेने के लिए सभी रंगों की चीनी भाग्यशाली बिल्लियों का एक टुकड़ा प्राप्त करना होगा।

रंगों के अलावा, ये बिल्लियों वस्तुओं या सहायक उपकरण ले जा सकते हैं, और उनके अर्थ के आधार पर वे थोड़ा भिन्न होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप उन्हें पंजे में सुनहरे मैलेट के साथ देखते हैं, तो यह धन का ढेर है, और जब वे इसे हिलाते हैं तो वे इसे आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। कोबैन (जापानी किस्मत का सिक्का) के साथ और भी अच्छी किस्मत आकर्षित करना चाहता है। यदि आप एक तम्बू काटते हैं जो आप चाहते हैं कि बहुतायत और शुभकामनाएं आकर्षित करें।

मेनकी नेको का प्रतीकवाद

उत्सुक तथ्यों

यह बहुत आम है कि चीन या जापान में बिल्लियों आसानी से हैं सड़कों और दुकानों से, यह एक बहुत ही सराहनीय जानवर है, यह इस परंपरा के कारण हो सकता है। अगर प्लास्टिक या धातु का काम, Iquest- क्या असली नहीं मिल सकता है?

यह पूर्व में एक बहुत व्यापक धारणा का भी अनुमान लगाता है, यह सोचने के लिए कि बिल्लियों को कुछ "चीजें" देखने में सक्षम हैं जो लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। यही कारण है कि बहुत से बिल्लियों हैं, क्योंकि उनके पास दृढ़ दृढ़ विश्वास है कि वे दुष्ट आत्माओं को देखने और उनका पीछा करने में सक्षम हैं। मैं इसे एक और किंवदंती के साथ चित्रित करता हूं।

"वे कहते हैं कि एक राक्षस एक व्यक्ति की आत्मा लेने के लिए आया था, लेकिन यह एक बिल्ली थी, वह दानव है जो अपने इरादों के बारे में पूछा देखा। बिल्ली मनुष्य की आत्मा जो घर पर रहते थे हो जाएगा करने के लिए कोई आपत्ति नहीं थी , फिर भी, दानव को जाने के लिए उसने उसे चुनौती दी कि वह अपनी पूंछ के हर एक को बताने के लिए चुनौती दे।

न तो छोटा और न ही आलसी, उसने बताना शुरू किया लेकिन जब वह बिल्ली खत्म करने के करीब था तो उसकी पूंछ हिलाकर रखी। राक्षस गुस्सा हो गया लेकिन पहले बालों के साथ फिर से शुरू हुआ, फिर भी बिल्ली फिर से अपनी पूंछ हिलाकर रख दिया। कई प्रयासों के बाद उन्होंने छोड़ दिया और छोड़ दिया, इसलिए बिल्ली अपने गुरु की आत्मा को बचाया या नहीं बचा। "

समाप्त करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि मेनकी नेको के पैर के आंदोलन का इशारा अलविदा कहने के बारे में नहीं है, लेकिन इसके बारे में आपका स्वागत है और आपको खर्च करने के लिए आमंत्रित करते हैं.

उत्सुक तथ्यों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भाग्य की चीनी बिल्ली का इतिहास - मेनकी नेको , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहारयूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
जापानी bobtail बिल्ली © s mi-keजापानी bobtail बिल्ली © s mi-ke
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
भाग्य की बिल्ली, fotuna या maneki neko की बिल्ली: इसका अर्थ हैभाग्य की बिल्ली, fotuna या maneki neko की बिल्ली: इसका अर्थ है
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
जापानी में मादा बिल्लियों के लिए नामजापानी में मादा बिल्लियों के लिए नाम
बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
» » चीनी भाग्यशाली बिल्ली का इतिहास - मेनकी नेको
© 2022 TonMobis.com