बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं?

बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं?

निश्चित रूप से आप का उपयोग किया जाता है बिल्लियों के लिए जिंगल घंटी , हमने उन्हें मशहूर कार्टून में और यहां तक ​​कि लोकप्रिय कहानियों में भी देखा है "बिल्ली के लिए घंटी कौन है?". लेकिन, आप सुनिश्चित हैं कि यह अभ्यास हमारे पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ है या आपको संदेह है। यदि उत्तर हाँ है, तो विशेषज्ञों में हम समझाते हैं बिल्लियों पर घंटी लगाने के लिए अच्छा क्यों नहीं है.

Iquest- बिल्लियों के लिए घंटी खराब हैं? Iquest- जिंगल घंटी बिल्लियों बहरा? या Iquest-do बिल्लियों की तरह बिल्लियों? इस विषय पर सबसे अधिक लगातार मुद्दों में से कुछ हैं। सच्चाई यह है कि फेलिनों की सुनवाई की एक बहुत ही विकसित भावना है और खुद को हमारे बिल्ली साथी के जूते में डालकर हमें समझने में मदद मिलेगी कि क्यों जिंगल घंटी एक अच्छा विचार नहीं है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या बिल्ली के भोजन के डिब्बे अच्छे हैं?
सूची

इतिहास का थोड़ा सा: बिल्लियों के लिए जिंगल घंटी

प्रसिद्ध वाक्यांश iquest- जो बिल्ली को घंटी रखता है? बारहवीं शताब्दी में अंग्रेजी कवि ओडो डी शेरिंगटन, "द बुक ऑफ बिल्लियों" के सबसे प्रसिद्ध तथ्यों में से एक से आता है। यह बताता है कि कैसे हताश बिल्लियों का एक समूह उन्हें परेशान करने वाली बिल्ली को घंटी डाल कर अपनी समस्याओं का हल ढूंढता है, लेकिन निश्चित रूप से, इस शानदार विचार को अभ्यास में डालना कुछ और जटिल था।

इस साहित्यिक संदर्भ के अलावा, हम छवियों के साथ बमबारी कर रहे हैं जिंगल घंटी के साथ आराध्य बिल्लियों प्रसिद्ध जादू बिल्ली Doraemon, बिल्ली Fluffy एनिमेटेड श्रृंखला रगरैट्स रगरैट्स या ज्ञात चीनी बिल्ली या Maneki-नेको फिल्म और टेलीविजन की भाग्यशाली और अन्य प्रसिद्ध बिल्लियों के मामलों के रूप में। शायद इस कारण से, हम अपने पालतू जानवरों के लिए जरूरी सौंदर्य व्यवस्था के रूप में घंटी के उपयोग को जोड़ते हैं, जब सच यह है कि घंटी के साथ बिल्लियों आमतौर पर बहुत खुश नहीं होते हैं।

इन सबके बावजूद, समाज अधिक जानकारी प्राप्त कर रहा है और वर्तमान में ऐसे कई लोग हैं जो बिल्लियों के स्वास्थ्य की रक्षा करते हैं, यह बताते हुए कि इन शोर गहने का उपयोग स्वस्थ क्यों नहीं है।

इतिहास का थोड़ा सा: बिल्लियों के लिए जिंगल घंटी

बिल्लियों घंटी का उपयोग क्यों करते हैं?

यद्यपि नीचे दिए गए प्रश्नों के लिए अन्य समाधान हैं, फिर भी कुछ मुख्य कारण हैं कि कुछ लोग अपने पालतू जानवरों को क्यों चकित करते हैं। ये हैं:

  • सौंदर्यशास्र : ऐतिहासिक मिसाल रखने के बाद, हम जानते हैं कि कई लोगों के लिए अपने पालतू जानवरों को उनकी गर्दन के चारों ओर एक सुंदर चट्टान के साथ देखना बहुत प्यारा है।
  • स्थान : रैटलस्नेक का प्रयोग बिल्लियों को हर समय रखने के लिए भी किया जाता है, खासकर यदि हमारे बिल्ली का बच्चा दोस्त अगले दरवाजे के आसपास घूमना पसंद करता है या पड़ोस का दौरा करता है।
  • चेतावनी : बिल्लियों चुपके शिकारियों और रैटल का इस्तेमाल उनके संभावित पीड़ितों, जैसे कि पक्षियों और कुछ कृंतकों की सहायता के लिए किया जाता था। जब उन्होंने गड़बड़ी सुनाई, तो कैदियों के पास चुपचाप बचने का समय था, क्योंकि कहानी में चूहों को करना चाहता था।

अगर हमने अन्य वस्तुओं के लिए इस वस्तु के बारे में सोचा है, तो हम आपको समाधान खोजने में मदद करेंगे ताकि आपकी बिल्ली और आप दोनों हमेशा खुश रहें। याद रखें कि हमारे बिल्ली के मित्र के स्वास्थ्य मुद्दे हमेशा सौंदर्यशास्त्र से संबंधित लोगों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होंगे।

बिल्लियों घंटी का उपयोग क्यों करते हैं?

एक स्वास्थ्य मुद्दा

इन तीन कारणों के बावजूद, हमारे पालतू जानवरों को झुकाव के अलावा किसी और चीज की तुलना में अधिक नुकसान होता है। हालांकि ऐसा प्रतीत नहीं होता है, रैटल एक प्रामाणिक यातना हो सकती है हमारे प्यारे दोस्त के लिए।




सबसे पहले, ध्यान रखें कि एक चट्टान का उद्देश्य शोर बनाना है और यह वही पहलू है जो बिल्लियों को नकारात्मक बनाता है। फेलिनों की सुनवाई की तीव्र भावना है, चुपके और बोल्ड हैं और कान के करीब एक "टिन-टिन" है जो आपको लगता है उससे ज्यादा परेशान कर सकता है।

हम एक अभ्यास का प्रस्ताव देते हैं, कल्पना करें कि आपके पास फोन आपकी गर्दन पर फंस गया है और पूरे दिन बज रहा है ... iexcl- सटीक! इस तरह आपकी बिल्ली महसूस करेगी। कानों के नजदीक एक निरंतर शोर आपके पालतू जानवरों पर बहुत नकारात्मक प्रभाव डालता है, सबसे प्रमुख हैं:

  • घबराहट
  • तनाव
  • हानि सुनना

शांतता और चुप्पी जैसी बिल्लियों, इसलिए जानबूझकर इसे बदलना ही होगा अपने पालतू जानवर की जिंदगी की गुणवत्ता को नुकसान पहुंचाएं . हमारी बिल्ली को घंटी लगाने से इसका मतलब यह हो सकता है कि हमारे पास घर पर डरावनी, तनावग्रस्त और उदासीन बिल्ली है।

मिथक और सत्य

घंटी बहरी बिल्लियों को झुकाती है

नहीं, लेकिन यह हमारी बिल्ली के आश्रय को अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बन सकता है। हालांकि कोई वैज्ञानिक अध्ययन, हम जानते हैं कि बिल्लियों के श्रवण प्रणाली मनुष्य के रूप में के रूप में जटिल है, क्या हमें आसानी से अनुमान है कि हम एक उच्च और निरंतर शोर करने के लिए हमारे पालतू के लिए प्रस्तुत करता है, तो है, तो के करीब बना देता है उसके सुनवाई डिवाइस, हम इसमें एक महत्वपूर्ण गिरावट का कारण बनेंगे। ऐसा लगता है कि आप पूरे दिन जोर से संगीत के साथ हेडफ़ोन पहनते हैं।

बिल्लियों में घंटियों का उपयोग खतरनाक है

हां। जैसा कि हमने पहले ही समझाया है, रैटल के उपयोग के संबंध में सकारात्मक लोगों की तुलना में अधिक नकारात्मक पहलू हैं। यह भी ध्यान रखें कि अगर बिल्ली का मानना ​​है कि कुछ परेशान आप इसे गायब करने के लिए कोशिश करते हैं और उसके बाद ही कॉलर गला घोंटना या घंटी शुरू करने की कोशिश एक कील उठा सकते हैं।

बिल्लियों के लिए सभी जिंगल घंटी खराब हैं

नहीं। हमने हमेशा हार पर झुकावों को संदर्भित किया है, लेकिन यह न भूलें कि हमारे बिल्ली के बच्चे अच्छे शिकारी हैं। तो अगर आप अपनी बिल्ली को घंटी के साथ खेलना चाहते हैं तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप बिल्लियों के लिए घर का बना खिलौना बनाते हैं, घंटी को एक सॉक या कुछ गेंद के अंदर रखकर पीछा कर सकते हैं और शिकार कर सकते हैं।

यदि इन सबके बावजूद आपको लगता है कि आपकी बिल्ली के लिए घंटी लेना आवश्यक है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक छोटी घंटी का उपयोग करें ताकि आपके द्वारा उत्सर्जित शोर जितना संभव हो उतना कम हो। अंत में, हम बिल्ली को चकित नहीं करेंगे , Iquest- आप क्या करेंगे?

मिथक और सत्य

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं? , हम आपको सहायक उपकरण और सौंदर्य प्रसाधनों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए अन्य बर्तनबिल्लियों के लिए अन्य बर्तन
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
» » बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं?
© 2022 TonMobis.com