मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?

मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?

बिल्लियों वे जानवर होते हैं जिनके पास एक बहुत ही वास्तविक चरित्र और स्वतंत्रता की एक बड़ी डिग्री होती है, हालांकि, इन विशेषताओं के जानवर के साथ रहने वाले लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि बिल्लियों को भी ध्यान, देखभाल और पर्याप्त स्नेह की आवश्यकता होती है।

यह के रूप में इस पर हस्ताक्षर 10 में से 7 वयस्क बिल्लियों को प्रभावित होने का अनुमान है, कि कि बंद अपने मुँह है, जो मुंह से दुर्गंध के रूप में जाना जाता है में एक बहुत ही अप्रिय गंध देता है हमारे बिल्ली नोटिस से निकटता में कुछ बिंदु पर संभव है।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको दिखाते हैं अपनी बिल्ली की सांस में सुधार कैसे करें और आपको सबसे अच्छा मौखिक स्वच्छता प्रदान करने के लिए संभव है।

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
सूची

बिल्ली में बुरा सांस

बुरा सांस या मुंह से दुर्गंध वयस्क बिल्लियों के बीच आम हो और एक संकेत है कि हमारे पास पर्याप्त महत्व देना चाहिए, क्योंकि हालांकि ज्यादातर मामलों में गरीब मौखिक स्वच्छता, टैटार निर्माण या खिला समस्याओं का संकेत है सकते हैं , भी यह पैथोलॉजी का संकेतक हो सकता है जो पेट, यकृत या गुर्दे को प्रभावित करता है।

अपनी बिल्ली मुंह से दुर्गंध से ग्रस्त है तो जरूरी है कि आप पशु चिकित्सक के पास इतना है कि वह किसी भी गंभीर विकृति से इनकार जा सकते हैं, लेकिन यह भी एक संभव मौखिक रोग के इलाज के रूप में पशु चिकित्सा के अमेरिकन सोसायटी का दावा है कि 3 साल के बाद, के 70% बिल्लियों कुछ पीड़ित हैं आपकी स्वच्छता और दांत स्वास्थ्य के साथ समस्या.

बिल्ली में बुरा सांस

बिल्ली का बच्चा हैलिटोसिस में चेतावनी संकेत

यदि एक बुरा सांस बंद अपनी बिल्ली बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए सुनिश्चित करें कि मुंह से दुर्गंध एक कार्बनिक दिखावा के कारण नहीं है बनाने के लिए है, लेकिन अपने पालतू संकेत है कि बेनकाब आप तो विशेष महत्व का भुगतान करना होगा, क्योंकि वे गंभीर बीमारियों का संकेत के किसी भी पता चलता है, तो:

  • अत्यधिक लार के साथ अत्यधिक ब्राउन टैरी,
  • लाल मसूड़ों और खाने में कठिनाई
  • पेशाब की गंध के साथ सांस, जो एक गुर्दे रोगविज्ञान का संकेत दे सकता है
  • श्वास के रूप में मीठा सुगंधित श्वास आमतौर पर मधुमेह को इंगित करता है
  • उल्टी के साथ गंध की गंध, भूख की कमी और पीले रंग की श्लेष्म झिल्ली ने यकृत में एक शर्त का संकेत दिया

यदि आपकी बिल्ली किसी भी खुला अभिव्यक्ति का अनुभव करती है तो आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाओ , चूंकि जानवर को तत्काल उपचार की आवश्यकता हो सकती है।

बिल्ली का बच्चा हैलिटोसिस में चेतावनी संकेत

बुरी सांस के साथ बिल्ली में भोजन




यदि आपकी बिल्ली को हालिटोसिस पीड़ित है तो यह महत्वपूर्ण है अपना आहार जांचें और कुछ बदलाव पेश करें जो बहुत उपयोगी हो सकता है:

  1. सूखी फ़ीड खराब सांस के साथ बिल्ली का मुख्य भोजन होना चाहिए, क्योंकि इसके सेवन की आवश्यकता घर्षण टारटर के निर्माण को खत्म करने और रोकने में मदद करती है।
  2. बिल्ली पानी की कम से कम 300 करने के लिए 500 मिलीलीटर एक दिन, पर्याप्त तरल पदार्थ का सेवन मदद पर्याप्त लार पीना चाहिए, बैक्टीरिया मौखिक गुहा में पाई जाने वाली वस्तु खींचें रही है। इसे प्राप्त करने के लिए, घर के कई क्षेत्रों में ताजे पानी से भरे कई कटोरे का निपटान करें और उष्णकटिबंधीय रूप से गीले भोजन की पेशकश करें।
  3. बिल्लियों की दंत चिकित्सा देखभाल के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थों के साथ अपनी बिल्ली को पुरस्कृत करें, इस प्रकार के स्नैक्स में सुगंधित पदार्थ हो सकते हैं और बहुत मदद मिल सकती है।
बुरी सांस के साथ बिल्ली में भोजन

बिल्ली बुरी सांस के खिलाफ Catnip

Catnip (नेपाता कैटरीया) किसी भी बिल्ली के खाने के लिए पागल, हमारे दोस्तों के लिए बिल्लियों को इस पौधे के खिलाफ रगड़ना पसंद है और यहां तक ​​कि इसे काटते हैं और हम अपनी सांस को बेहतर बनाने के लिए इस तथ्य का लाभ उठा सकते हैं, इस प्रकार के जड़ी बूटी में मेन्थॉल गंध है , इसे कैटनीप या बिल्ली तुलसी भी कहा जाता है।

अपनी बिल्ली को कैटनीप का एक बर्तन दें और जितना चाहें उतना खेलें, आप उसे अपनी सांस में सुधार करने के लिए देखकर खत्म हो जाएंगे।

बिल्ली बुरी सांस के खिलाफ Catnip

बिल्ली में मौखिक स्वच्छता

सबसे पहले यह हमारी बिल्ली के दांत धोने के लिए एक ओडिसी प्रतीत हो सकता है, हालांकि, यह एक आवश्यक तथ्य है। ऐसा करने के लिए हमें किसी भी परिस्थिति में मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह जहरीला होगा, हमें एक अधिग्रहण करना होगा बिल्लियों के लिए विशिष्ट टूथपेस्ट , एयरोसोल के रूप में कुछ सुविधाजनक प्रस्तुतियां भी हैं।

हमें ब्रश की भी आवश्यकता होगी और सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है जो हमारी उंगली के चारों ओर रखी जाती हैं, सप्ताह में कम से कम 2 बार अपनी बिल्ली के दांत धोने का प्रयास करें।

बिल्ली में मौखिक स्वच्छता

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें? , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करेंघर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
पेट में शोर और मेरी बिल्ली के सांस लेने में कठिनाईपेट में शोर और मेरी बिल्ली के सांस लेने में कठिनाई
अप्रिय सांस के साथ 3 महीने पुरानी बिल्लीअप्रिय सांस के साथ 3 महीने पुरानी बिल्ली
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्ली स्वच्छता (भाग i)बिल्ली स्वच्छता (भाग i)
» » मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
© 2022 TonMobis.com