बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम

बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम

एक बिल्ली के लिए बुक्को-दंत स्वास्थ्य भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि स्वस्थ दांत भी जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए उपयोगी होंगे, इसके अलावा, टार्टार का संचय टाला जाता है और इसके साथ कई रोग जैसे जीनिंगविटाइट, जिसके लिए पशु चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है।

निश्चित रूप से इस समय आप सोच सकते हैं कि आप पहले से ही अपनी बिल्ली को सूखी फ़ीड देते हैं और इसका टारटर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। खैर, सच सूखा भोजन गीला से ज्यादा घर्षण है और अधिक से अधिक डिग्री टैटार निर्माण रोकता है, लेकिन अपने पालतू जानवर के दांत पर कोई स्वच्छ प्रभाव व्यायाम है।

केवल सप्ताह में 2 से 3 बार हमारे बिल्ली के दांत धोकर हम अपनी सांस में सुधार कर सकते हैं और मौखिक बीमारियों की उपस्थिति को रोक सकते हैं। iquest- लेकिन इस काम को कैसे पूरा करें? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम विस्तार से बताते हैं कि कैसे एक बिल्ली के दांतों को कदम से साफ करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक फारसी बिल्ली कदम से कदम उठाओ
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

पहली बात यह आवश्यक सामग्री तैयार करना है, आपको यह पता होना चाहिए आप अपनी बिल्ली में मानव उपयोग के लिए एक दंत चिकित्सा का उपयोग नहीं कर सकते हैं , क्योंकि वे विषाक्त कर रहे हैं, तो आप इस तरह के बेकिंग सोडा के रूप में अन्य घर उपचार के लिए चुनते चाहिए नहीं है, क्योंकि इसके स्वाद बहुत अप्रिय है और सफल होने के अपनी बिल्ली उसके मुंह तनाव का उच्च स्तर के साथ ब्रश करने का सामना करना पड़ेगा होगा।

Iquest- तब क्या करना है? आपको एक पालतू जानवर की दुकान या पशु चिकित्सक को खरीदने के लिए जाना चाहिए बिल्लियों के लिए विशिष्ट टूथपेस्ट , वर्तमान में आप कुछ ऐसे उत्पाद भी पा सकते हैं जिन्हें ब्रशिंग या बाद में धोने की आवश्यकता नहीं है।

अन्य आवश्यक सामग्री टूथब्रश होगी, जाहिर है कि यह मानव उपयोग के लिए ब्रश नहीं होना चाहिए, हालांकि बच्चे के ब्रश का उपयोग करना संभव है, क्योंकि वे बहुत नरम हैं। एक और विकल्प जिसे आप आसानी से सही स्टोर में ढूंढ सकते हैं वह है बिल्लियों के लिए विशिष्ट टूथब्रश.

2

आदर्श रूप में, इस आदत में अपनी बिल्ली शुरू के बाद से वह एक पिल्ला है, तो यह अच्छा दंत चिकित्सा और प्रथागत स्वच्छता पूरी तरह से कि आदत के साथ बढ़ता है, हालांकि आपको पता होना चाहिए कि जब यह एक अच्छा निर्णय करने के लिए आता बहुत देर हो चुकी कभी नहीं है, हालांकि हाँ यह हो सकता है कि यह कुछ जटिल है।

अपनी बिल्ली को अपने दांतों को ब्रश करने से जोड़ने से रोकें तनावपूर्ण पल , इसलिए, यदि आप तनावग्रस्त हैं, तो अपने दांतों को ब्रश न करें, वास्तव में, आपको इस गतिविधि को एक गेम के रूप में शुरू करना चाहिए।

अपने मुंह और दांतों को अपनी उंगलियों से स्पर्श करें ताकि बिल्ली इसे एक खेल के रूप में समझ सके, आरामदायक और शांत रवैये के साथ आरामदायक और आराम से महसूस कर सके।

हम अनुशंसा करते हैं कि यह तब होता है जब आप ब्रश करना शुरू करते हैं, लेकिन पहले नहीं, क्योंकि यह आपकी बिल्ली के लिए इस सफाई की शुरुआत की व्याख्या करने के लिए फायदेमंद है एक दोस्ताना तरीके से , ताकि बाद में यह आसान हो जाए।

3



अब ब्रशिंग शुरू करने का समय है, आम तौर पर उन बर्तनों का उपयोग हम उस उद्देश्य के लिए कर सकते हैं, यदि वे पर्याप्त हैं, तो हमें हमारी उंगली पर प्रयोग करें बिल्ली के मुंह के सभी कोनों तक आसानी से पहुंचने के लिए या , यही कारण है कि बिल्ली इतना शांत है कि बिल्ली शांत है।

अपने हाथ में ब्रश रखें और इस पर बिल्लियों के लिए उपयुक्त टूथपेस्ट की एक छोटी सी मात्रा रखें।

अपनी बिल्ली के दांत ब्रश करें लंबवत और क्षैतिज रूप से और साफ करने की कोशिश करो उसके प्रत्येक दांत , इस समय आपके पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त टूथपेस्ट बहुत मददगार होगा क्योंकि वे जहरीले नहीं हैं और बिना किसी समस्या के आपकी बिल्ली द्वारा निगल सकते हैं।

वास्तव में, बिल्लियों के लिए कुछ टूथपेस्ट में मांस स्वाद होता है, इसलिए यह आदत एक पल बन सकती है कि आपके पालतू जानवर का आनंद मिलता है।

4

स्वस्थ के रूप में इस आदत तक पहुँच जाता है उसे बहुत देर से अपनी बिल्ली को पता है आप अन्य विकल्प है कि आपके पालतू जानवर का buco दंत स्वच्छता की सुविधा कर सकते है पसंद आएगा।

कुछ अपने बिल्ली के दांत साफ करने के लिए उत्पाद एयरोसोल फार्म और मौखिक गुहा में तबाह करना करने के लिए पर्याप्त में प्रस्तुत कर रहे हैं, हालांकि, दूसरों रोगाणुरोधकों तरल पदार्थ (मानव mouthwash के समान) एक न्यूनतम खुराक की आवश्यकता होती है और दांतों और मसूड़ों बिल्ली पर एक जाली का उपयोग कर लागू किया जा सकता ।

5

अंत में यह समय है अपने बिल्ली को अपने अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कृत करें सकारात्मक सुदृढीकरण के माध्यम से, जो आपको मौखिक सफाई क्षण को आप दोनों के लिए अधिक से अधिक सुखद बनाने में मदद करेगा।

iquest- कैसे अपनी बिल्ली का बच्चा इनाम देने के लिए? आप अच्छी गुणवत्ता की बिल्लियों के लिए अलग-अलग उपहार चुन सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करेंघर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
बिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करें
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
मेरी बिल्ली के दांत साफ करोमेरी बिल्ली के दांत साफ करो
बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सबिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
» » बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम
© 2022 TonMobis.com