बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार

बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार

आपने अभी एक बिल्ली का बच्चा अपनाया है या आपके पास एक पालतू जानवर है जो लगातार चलने के लिए जाता है और आप खुद को कह रहे हैं iexcl- मेरी बिल्ली fleas है! . खैर, खाते के बारे में अधिक चिंता न करें, क्योंकि विशेषज्ञों के लिए हम आपको सिखाएंगे कि कैसे स्वाभाविक रूप से और उनके साथ लड़ना है घरेलू उपचार वे इस कष्टप्रद परजीवी को खाड़ी में रखेंगे और आपके छोटे दोस्त को पहले से कहीं ज्यादा खुश रहने में मदद करेंगे।

बिल्लियों से fleas को खत्म करना इतना जटिल काम नहीं है। किसी भी बिल्ली की स्थिति के साथ, रोकथाम पर काम करना हमेशा बेहतर होता है, लेकिन यदि हमारे पालतू पहले ही संक्रमित हैं, तो ये बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार , प्राकृतिक अवयवों और घर के बने तरीके से बने इस दुःस्वप्न से आपको अपने छोटे शिकारी को मुक्त करने में मदद मिलेगी।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बेबी बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार
सूची

बाथरूम: fleas चुटकुले!

बिल्लियों में fleas के लिए पहला घर उपाय निस्संदेह एक अच्छा स्नान है। बिल्लियों बेहद साफ जानवर हैं, लेकिन एक बार जब वे fleas से संक्रमित हो जाते हैं, तो उनकी जीभ स्नान उन्हें खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं होती है।

को एक अच्छा स्नान तैयार करें जो आपके पालतू जानवर के fleas को समाप्त करता है आपको इसकी आवश्यकता होगी:

  • गर्म पानी
  • संवेदनशील त्वचा के साथ बच्चों के लिए शैम्पू
  • लैवेंडर, सिंट्रोनेला या नीलगिरी तेल
  • बिल्लियों के लिए ठीक बार्बेड कंघी
  • धैर्य

एक अन्य तेल शैम्पू के साथ एक बहुत सारे शैम्पू को मिलाकर एक विशेष एंटी-पिस्सू शैम्पू तैयार करें (आप प्रस्तावित तेलों में से एक या अधिक का उपयोग कर सकते हैं)। अपने पालतू जानवर को स्नान करते समय सुनिश्चित करें कि पीठ और पूंछ अच्छी तरह से रगड़ें, क्योंकि अधिकांश fleas वहां घुस जाएंगे। यदि संभव हो, शैम्पू और तेल 5-10 मिनट के लिए कार्य करते हैं। कान और सिर पर शैम्पू का उपयोग या डुबकी से बचने के लिए याद रखें।

फिर बिल्ली को अच्छी तरह से कुल्लाएं और अच्छे तौलिया से अच्छी तरह से सूखें। यह उनके लिए सबसे अच्छा हिस्सा है, इसलिए इसे बहुत प्यार से करें। अंत में, अपने शरीर पर ब्रश पार करके अपने छोटे से कष्टप्रद fleas से छुटकारा पाने के लिए खत्म करो।

महत्वपूर्ण सुझाव:

आपकी बिल्ली कुत्ते नहीं है इसलिए किसी भी परिस्थिति में कुत्तों में fleas को नियंत्रित करने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों का उपयोग नहीं किया जाता है। न केवल वे प्रभावी होंगे, वे आपके बिल्ली के साथी के स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं।

यदि यह बिल्ली का बच्चा या बिल्ली 3 महीने तक है, तो तेलों का उपयोग न करें। बिल्लियों की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है और इतनी छोटी होने के बिना आप एक महत्वपूर्ण त्वचा जलन पैदा कर सकते हैं।

बिल्लियों ने अपना अधिकांश समय चाटकर खुद को साफ किया है, इसलिए अपने शरीर से किसी भी शेष शैम्पू को पूरी तरह से हटा देना बहुत महत्वपूर्ण है। अन्यथा, पिस्सू की समस्या को खत्म करने के अलावा, आपकी बिल्ली नशे में हो सकती है।

पानी की तरह सभी बिल्लियों नहीं, इसलिए प्रक्रिया आपके साथी के लिए दर्दनाक नहीं है, प्यार के साथ सब कुछ करो , धैर्य और देखभाल। बहुत शक्तिशाली जेट प्रकाश मत करो और पानी के तापमान को नियंत्रित करें।

सुखाने के दौरान, बिल्ली को हल्के रंग या सफेद तौलिये पर रखें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप गिरने वाले fleas को मार दें।

बाथरूम: fleas चुटकुले!

सामान्य सफाई: साफ घर = मुबारक बिल्ली

हमारे पालतू जानवरों को विशिष्ट दवाओं को लागू करना या उसे एक अच्छा पिस्सू स्नान देना बेकार है, लेकिन घर को साफ रखें। बिल्लियों से fleas को खत्म करने का मतलब न केवल जानवरों पर अभिनय करना है, बल्कि उन सभी क्षेत्रों पर भी जहां यह विकसित होता है, कम से कम हम नियंत्रित करते हैं: हमारे घर।

एक बार जब हमारा छोटा बच्चा fleas से संक्रमित हो गया है, तो वे न केवल अपने शरीर पर बल्कि फर्नीचर, खुरचनी और उन सभी कमरों पर आक्रमण करेंगे जिनमें आपका पालतू जानवर अधिकतर समय व्यतीत करता है। इसलिए, एक बार जब हमने अपनी बिल्ली पर स्नान किया है, या तो स्नान के साथ या कुछ दवाओं के साथ, अगली चीज़ हमें करना चाहिए हमारे घर कीटाणुरहित करें.

बिल्लियों में fleas के खिलाफ इस घर का बना, प्राकृतिक और प्रभावी उपाय करने के लिए आपके पास हाथ होना चाहिए:

  • वैक्यूम क्लीनर
  • वॉशिंग मशीन
  • सफेद सिरका
  • बहुत गर्म पानी

सामान्य रूप से सभी कंबल, चादरें और कपड़े धोएं जो आपके पालतू जानवरों के संपर्क में हैं। गर्म पानी के साथ एक चक्र में कपड़े धोने की मशीन का कार्यक्रम करें और यदि आपके पास ड्रायर का उपयोग होता है, तो इस तरह हम वहां पर शिविर वाले मक्खियों को मारना सुनिश्चित करते हैं।

इसके अलावा, सभी फर्नीचर वैक्यूम , स्क्रैपर्स या क्षेत्र जहां आपकी बिल्ली आमतौर पर फेंकता है। हम मुक्त fleas छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं जो हमारे दोस्त को फिर से संक्रमित कर सकता है।




अंत में, पूरे घर को साफ करने के लिए सफेद सिरका और गर्म पानी का एक समाधान तैयार करें। फर्श और सतहों जैसे शेल्फ या फर्नीचर के लिए इसका इस्तेमाल करें।

Iquest- diatomaceous पृथ्वी क्या है?

डायमैमोसियस पृथ्वी, जिसे सफेद पृथ्वी भी कहा जाता है, एक 100% प्राकृतिक और पारिस्थितिकीय उत्पाद है जिसका उपयोग पशुओं में बाहरी परजीवी के उपचार में किया जाता है। यह खनिज उत्पत्ति का एक सफेद पाउडर है जो कीटनाशक के रूप में काम करता है।

यह उत्पाद, पशु और जैविक भंडारों में उपलब्ध है, ठंडे खून वाले परजीवी के शरीर का पालन करता है और अपने शरीर के तरल पदार्थ को अवशोषित करता है, उन्हें तुरंत मारता है।

यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आप इसे फैला सकते हैं जैसे कि यह फर्नीचर पर टैल्कम पाउडर और आपके पालतू जानवर के खुरचनी थे। इसे 10 से 15 मिनट और फिर वैक्यूम के बीच कार्य करने दें, प्रक्रिया को दो बार और voila दोहराएं।

सामान्य सफाई: साफ घर = मुबारक बिल्ली

घर पिस्सू स्प्रे

बिल्लियों में fleas के लिए सबसे लोकप्रिय घरेलू उपचार में से एक है साइट्रस स्प्रे . ऐसा करने के लिए आपको केवल कुछ चीजों की आवश्यकता होगी:

  • पानी
  • नारंगी या नींबू त्वचा
  • परमाणु के साथ बोतल

जैसे कि चाय बनाने की कोशिश कर रहे हैं, छील के साथ आधा लीटर पानी उबालें। इसे कुछ मिनटों तक आग पर छोड़ दें ताकि फल की त्वचा उसकी सुगंध जारी कर दे और फिर पूरी तरह से ठंडा होने तक अलग से आरक्षित हो। एक छिद्र के माध्यम से तैयारी पास करें और इस पर बोतल को परमाणु के साथ भरें।

आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं antifouling साइट्रस स्प्रे सीधे अपने पालतू जानवरों या अन्य संपर्क सतहों जैसे कि अपने खिलौने, अपने खुरचनी या फर्नीचर पर जहां आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

बिल्लियों को नींबू की गंध का बहुत शौक नहीं है, इसलिए इस बात पर विचार करते हुए कि हमारे बिल्ली के दोस्तों के पास गंध की बहुत विकसित भावना है, यह सुविधाजनक है कि आप इस प्रकार के प्राकृतिक पिस्सू स्प्रे के उपयोग को अधिक न करें।

एक और चीज जिसका आप उपयोग कर सकते हैं कैमोमाइल या कैमोमाइल है। नींबू और नारंगी के विपरीत, यह गंध बिल्लियों को परेशान नहीं करती है, और अगर यह एक छोटा सा बिल्ली का बच्चा है, तो स्प्रे का उपयोग करने के बजाय, आप एक सूती बॉल को कैमोमाइल समाधान के साथ फैला सकते हैं और इसे धीरे-धीरे लागू कर सकते हैं बच्चे के पूरे शरीर के लिए विशेष रूप से पीठ और पूंछ में स्नेह।

भोजन: अपनी बिल्ली को अनुपयोगी बनाओ

खाड़ी पर fleas की तरह परजीवी रखने के लिए एक प्रभावी तरीका है अपनी बिल्ली के भोजन को नियंत्रित करें और उनके गंध और स्वाद उनके लिए unappetizing बनाते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, आप अपने फ़ीड राशन में अतिरिक्त उत्पाद शामिल कर सकते हैं, जैसे कि:

  • ब्रेवर का खमीर
  • लहसुन

आप अपने पालतू जानवर को दिए गए गीले या सामान्य भोजन की राशन के भीतर, इन दो खाद्य पदार्थों में से किसी एक का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें कम मात्रा में कर सकते हैं। एक बार एक दिन पर्याप्त से अधिक हो जाएगा और परिणाम यह होगा कि आपकी बिल्ली fleas की इच्छा जागृत नहीं होगी, उनके लिए भूख नहीं है, वे इस पर हमला नहीं करेंगे।

बिल्लियों के लिए जहरीले भोजन

यद्यपि बिल्लियों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ और पौधे हैं, न तो ब्रूवर के खमीर और न ही लहसुन आपके पालतू जानवरों के लिए जोखिम पैदा करते हैं। वास्तव में, लहसुन को प्राकृतिक कीट प्रतिरोधी माना जाता है, लेकिन यदि आप हमेशा मात्राओं पर नजर रखते हैं ... भले ही यह जहरीला हो जाए, तो आपकी बिल्ली को दिन में लगभग 50 लहसुन खाना चाहिए।

भोजन: अपनी बिल्ली को अनुपयोगी बनाओ

अंतिम सुझाव

बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार पर इस लेख के साथ खत्म करने के लिए इन अंतिम युक्तियों पर ध्यान दें:

  • अपने दुश्मन से मिलें : फ्लीस एक बाहरी परजीवी है जो उनके मेहमानों के खून पर खिलाती है। एक मादा दिन में 20 अंडे रख सकती है, इसलिए आप उन्हें मारना चाहते हैं इससे पहले कि आप fleas के जीवन के बारे में अच्छी तरह जानते हों।
  • हमले सभी तरफ से fleas पूरी सफाई करने के लिए याद रखें, अपने पालतू जानवर के खिलौनों की जांच करें और पूरे घर को खाली करें। जब आप समाप्त कर लें, तो वैक्यूम क्लीनर से बैग निकालें और इसे फ्रीज करें या इसे सूरज में डाल दें, चरम तापमान इन कष्टप्रद कीड़ों से समाप्त होता है।
  • कि वे बाहर से नहीं आते हैं : यदि आपकी बिल्ली घर पर 100% बच्चा है, तो कुछ नहीं होता है, लेकिन यदि आप अक्सर बाहर जाना पसंद करते हैं, तो आप fleas से भरे अन्य जानवरों के संपर्क में आने से बचने में सक्षम नहीं होंगे। अपने साहसी बिल्ली के लिए एक सुरक्षात्मक ढाल बनाना सबसे अच्छा है। ऐसा करने के लिए, पानी और सफेद सिरका के साथ आधा स्प्रे करें, प्रत्येक चलने से पहले इसे लागू करें और जाएं।
  • विशेषज्ञों के साथ परामर्श : यहां तक ​​कि यदि आप इसे पारिस्थितिक और स्वस्थ समाधान मानते हैं, तो यह भी महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपनी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए घरेलू उपचार लागू करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • रोकथाम: इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपकी बिल्ली के पास fleas रोकथाम पर केंद्रित है, ऐसा करने के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पशुचिकित्सा को सूचित करें और नियमित रूप से अपनी बिल्ली को कम करें।
अंतिम सुझाव

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
एक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas हैएक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas है
बिल्लियों में टिक्सबिल्लियों में टिक्स
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
मेरी बिल्ली में fleas है और मैं जानना चाहता हूं कि कैमोमाइल चाय उन्हें खत्म करने के लिए काम करता है…मेरी बिल्ली में fleas है और मैं जानना चाहता हूं कि कैमोमाइल चाय उन्हें खत्म करने के लिए काम करता है…
बिल्लियों से fleas को हटा देंबिल्लियों से fleas को हटा दें
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
» » बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com