मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार

मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार

बिल्ली, जो एक पालतू बिल्ली है की स्वतंत्र प्रकृति के बावजूद भी एक वफादार और प्रिय साथी जिसके साथ आप एक बहुत ही खास रिश्ता बना सकते हैं उस में पाता है।

एक पालतू जानवर के रूप में बिल्ली का स्वागत करने के लिए जीवन की अच्छी गुणवत्ता की गारंटी के लिए आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होना है। हमें उन संकेतों पर ध्यान देने की भी आवश्यकता होगी जो बाहरी परजीवी की उपस्थिति का संकेत दे सकते हैं।

यदि आप स्वाभाविक रूप से इस स्थिति का इलाज करना चाहते हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको सर्वश्रेष्ठ दिखाते हैं आपकी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचार
सूची

रोकथाम सबसे अच्छा उपचार उपकरण है

परजीवी द्वारा गंभीर उपद्रव को रोकने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है समय-समय पर पशुचिकित्सा पर जाएं इतना है कि यह इस उद्देश्य के लिए सबसे उपयुक्त का उपयोग कर सिर्फ उत्पाद के रूप में अपनी बिल्ली deworm, पशु चिकित्सक भी आंत्र परजीवी की वजह से आंतरिक संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी उत्पादों की सिफारिश करेंगे।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारी बिल्ली स्वस्थ और परजीवी से मुक्त है, हम इसे कम करने की सलाह देते हैं अगर बिल्ली घर नहीं छोड़ती है तो साल में दो बार और लगभग हर तीन महीने अगर बिल्ली बाहर जाती है या अन्य जानवरों और पालतू जानवरों के साथ संपर्क करती है

रोकथाम सबसे अच्छा उपचार उपकरण है

बिल्लियों में बाहरी परजीवी के लक्षण

इस मामले में बिल्ली fleas, पतंग, कवक, ticks और जूँ द्वारा उत्पादित बाहरी उपद्रव भुगत सकते हैं, हम निम्नलिखित लक्षणों में उनका पालन करने में सक्षम होंगे:

  • त्वचा को काटने के लिए सक्षम होने के कारण लगातार बिल्ली खरोंच होती है
  • यह वस्तुओं के खिलाफ rubs
  • वह चिड़चिड़ाहट और बेचैन है
  • त्वचा सूजन हो जाती है और कभी-कभी यह सूजन घावों के साथ होती है
  • बालों के झड़ने और बालों की उपस्थिति के बिना त्वचा के क्षेत्र
बिल्लियों में बाहरी परजीवी के लक्षण

बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार

प्राकृतिक और घर उपचार आप अपनी बिल्ली worming के लिए उपयोग कर सकते हैं पर विशेष ध्यान दें, तथापि, हम अनुशंसा करते हैं कि अपने पशु चिकित्सक के साथ परामर्श करने उपचार है कि हम नीचे चर्चा करेंगे के कुछ प्रयोग करने से पहले।

चाय पेड़ आवश्यक तेल

यह सभी बाहरी परजीवीओं के खिलाफ उपयोगी है जो आपकी बिल्ली को प्रभावित कर सकते हैं और भविष्य में उपद्रव को रोकने वाले प्रतिरोधी के रूप में भी कार्य कर सकते हैं। आप इसे दो तरीकों से उपयोग कर सकते हैं जो एक दूसरे के साथ पूरी तरह से संगत हैं।




प्रदान की, इस तैयारी बिल्ली के साथ आवश्यक तेल स्नान के 5 बूंदों के बारे में विशिष्ट बिल्ली शैम्पू जोड़ें और पानी से rinsed है, तो सीधे त्वचा पर चाय के पेड़ के आवश्यक तेल लागू होने वाला कोई घायल नहीं हुआ, बाद के मामले में, यह एक बुनियादी वनस्पति तेल (मीठा बादाम, rosehip या Argan तेल) की 100 मिलीलीटर में आवश्यक चाय पेड़ के तेल के बारे में 20 बूँदें मिश्रण करने की सिफारिश की है।

बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार

ऐप्पल साइडर सिरका

यह fleas और ticks के खिलाफ एक सरल, किफायती और प्रभावी उपाय है जो भविष्य के एपिसोड को रोकने वाले शक्तिशाली प्रतिरोधी के रूप में भी कार्य करेगा। इसे लागू करने के लिए हमें 250 मिलीलीटर पानी में सेब साइडर सिरका के दो चम्मच पतला करना चाहिए और इस समाधान के साथ हमारी बिल्ली के कोट को स्प्रे करना चाहिए।

नींबू के रस के साथ बाथरूम

यह उपाय विशेष रूप से संकेत दिया जाता है जब हमारी बिल्ली में जूँ होता है। हम एक पानी का उपयोग कर बिल्ली को स्नान करेंगे, जिसमें पहले हम दो नींबू का रस जोड़ देंगे, बाद में, हम प्रचुर मात्रा में पानी के साथ कुल्ला देंगे।

लैवेंडर आवश्यक तेल

यह fleas और ticks के खिलाफ उपयोगी है, हम अपनी बिल्ली के शैम्पू में 5 बूंदों को जोड़ सकते हैं और इसे इस तैयारी के साथ स्नान कर सकते हैं, जो बाद में काफी हद तक स्पष्ट हो रहा है। हम इसे बेस ऑयल के साथ भी मिश्रण कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो दैनिक आधार पर भी इस बिल्ली को हमारे बिल्ली के फर पर लागू कर सकते हैं।

अगर इन घरेलू उपचार के आवेदन के कुछ दिनों बाद आप सुधार नहीं देखते हैं आपकी बिल्ली में, पशु चिकित्सक के पास जाओ.

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचार
मुझे अपनी बिल्ली के संयुग्मशोथ के लिए घरेलू उपचार की आवश्यकता हैमुझे अपनी बिल्ली के संयुग्मशोथ के लिए घरेलू उपचार की आवश्यकता है
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
बिल्लियों को हटाने के लिए सबसे अच्छा उत्पादबिल्लियों को हटाने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद
अगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करें
मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना हैमेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है
कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुनकुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन
बिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
» » मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com