घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद

घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद

जब आप पहली बार घर पर अपनी बिल्ली को स्नान करने के बारे में सोचते हैं, तो सवाल उठता है: Iquest-बिल्लियों स्नान? और यहां झूठी धारणा आती है कि आपको कभी बिल्ली को स्नान नहीं करना चाहिए, कुछ पूरी तरह से झूठा। बिल्लियों हाँ आप स्नान कर सकते हैं , लेकिन उन्हें यह पसंद नहीं है, एक और कहानी है। हालांकि यह सच है कि अगर एक बिल्ली घर है और कभी भी कोई नहीं है ldquo-accidenterdquo- मिट्टी, तेल या किसी अन्य उत्पाद के साथ खेलना जो आपकी जीभ के साथ गंभीरता से आपके फर को गंदगी करता है, बिल्ली स्नान की आवश्यकता के बिना पूरी तरह से रह सकती है।

लेकिन बिल्लियों चंचल हैं और हम खुद को उस परिस्थिति में पा सकते हैं जहां हमारी बिल्ली अचानक उसके शरीर पर बड़ी गंदगी के दाग के साथ दिखाई देती है, कुछ ऐसा जो वह सिर्फ साफ नहीं कर सकता है और वह तब होता है जब उसे हमारी मदद की आवश्यकता होगी। कुत्तों की तरह बिल्लियों को 3 महीने की उम्र से पहले स्नान नहीं करना चाहिए, अगर हम इस शुरुआती उम्र में स्नान करते हैं तो हम उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं क्योंकि उनकी सुरक्षा अभी तक पूरी तरह से विकसित नहीं हुई है।




अगला, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको कुछ दिशानिर्देश और सलाह देंगे कि कैसे करें घर पर अपनी बिल्ली स्नान करें :

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पाद
सूची

स्नान शुरू करने से पहले टिप्स

  1. अपनी बिल्ली की नाखूनों को ट्रिम करें . डर या तनाव के समय हमारी बिल्ली का कारण बनने वाले नुकसान को कम करने के लिए, नाखूनों को ट्रिम करने की सलाह दी जाती है। यदि आपने कभी ऐसा नहीं किया है, तो यह बेहतर है कि उन्हें एक पेशेवर द्वारा काट दिया जाए, क्योंकि अनुभवहीनता से हम अपने बिल्ली के खाने को नुकसान पहुंचा सकते हैं, यहां तक ​​कि इसे खून बहने का कारण बन सकता है।

  2. अपने बालों को ब्रश करें . हमारी बिल्ली का बच्चा नट्स से पीड़ित हो सकता है, सूखे बालों के साथ गांठों को उलझाना हमेशा आसान होगा, इसलिए हम स्नान के दौरान झटके से बचेंगे और हम स्नान अनुभव को यथासंभव आराम से बनाएंगे। कान और गर्दन के पीछे विशेष रूप से सावधान रहें, आमतौर पर फर में नॉट्स के सबसे अधिक प्रवण होते हैं।

  3. सब कुछ तैयार और हाथ से . स्नान के दौरान हमें एक ही पल के लिए बाथटब में अकेले हमारी बिल्ली नहीं छोड़नी चाहिए, यह बहुत संभावना है कि जब वह खुद को देखता है तो वह केवल डर जाएगा और भागने में सक्षम होगा, इसलिए शुरू करने से पहले हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे पास सब कुछ है: शैम्पू, तौलिए, खिलौने, व्यवहार, ब्रश, ड्रायर ...

    चेतावनी: द शैम्पू बिल्लियों के लिए विशिष्ट होना चाहिए , यह हमारे या हमारे कुत्ते के शैम्पू का उपयोग करने के लिए पूरी तरह से हानिकारक होगा।

  4. पहले से ही पानी के साथ बाथटब या कंटेनर . एक नल के माध्यम से पानी गिरने की आवाज हमारी बिल्ली को डरा सकती है और तनाव डाल सकती है, यही कारण है कि हमारी बिल्ली बाथरूम क्षेत्र में लाने से पहले, हमारे पास शुरू करने के लिए तैयार पानी के साथ स्नान होना चाहिए।

    पानी गर्म होना चाहिए, बहुत गहरा नहीं, कि हमारी बिल्ली खड़ी हो या बैठे हो और पानी गर्दन के नजदीक न आए, अन्यथा, यह डर जाएगा।

    बाथटब हम एक नांस्किड गलीचा डाल दिया और यह एक छोटे से तौलिया जहां हमारे बिल्ली के पंजे, अगर किसी भी समय हमारे बिल्ली एक छोटे से डराने है और खींचती है उसके नाखून, आप उन्हें में कील सकते हैं डाल करने के लिए सलाह दी जाती है ऊपर के तल में कुछ और फिर आराम करो।

  5. पानी में कुछ खिलौना यह हमारी मदद करेगा कि हमारी बिल्ली एक खेल के साथ स्नान समय को जोड़ती है और हम इसे जल्दी और आसानी से स्नान कर सकते हैं।

  6. अंत में, iexcl-आराम! . आप सभी हाथ और एक कमरे में जहां शांत और सद्भाव है में हर बीमित व्यक्ति द्वारा, केवल खेलता है बिल्ली का बच्चा के लिए जाने के बाथरूम शुरू करने के लिए सभी तैयार हैं। लेकिन अगर यह के लिए जाने के लिए, बिल्ली गौर करती है कि तनाव में हैं, डर और डर, कुछ भी अधिक आराम से सेवा की है जाएगा और दुनिया में कक्ष तैयार, अपनी बिल्ली आप में है कि तनाव नोटिस करेंगे और इसे बंद रगड़ना जाएगा।

    तो, गहरी सांस लें, आराम करें और खुशी से इसके लिए जाएं, जैसे कि आप खेल रहे थे, वह आपको उस सकारात्मक और आनंददायक ऊर्जा को देखेगा और स्नान करने के लिए खुशी से चलेगा।
स्नान शुरू करने से पहले टिप्स

कदम और कुछ सुझावों से बिल्ली कदम स्नान

  1. बाथटब के लिए बिल्ली का प्रवेश . आप सभी लोगों की अपनी बिल्ली को पता है, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या चाल आप उसे अजीब पानी (खिलौने, कैंडी, एक खेल, आदि) की कोशिश कर रहा है और पानी में प्राकृतिक रूप से के बीच अपने बिल्ली का बच्चा को देखने के लिए कोशिश कर रहा है कर सकते हैं।

    यदि आप इस प्राकृतिकता को प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप इसे ले जा सकते हैं और दबाव के बिना, बिना किसी दायित्व के, बिना किसी दायित्व के, इसे कम करके थोड़ा कम कर सकते हैं।

    एक बिल्ली को एक आराम से तरीके से पकड़ने में सक्षम होने के लिए गर्दन में त्वचा को पकड़ना है, जिसे गर्दन कहा जाता है। इस क्षेत्र में पकड़े जाने पर, बिल्ली के बच्चे को आसानी से स्थानांतरित किया जाएगा जहां हमें चाहिए।


  2. बहुत धीरे धीरे बिल्ली गीला . एक बार पानी के अंदर हम जल्दबाजी के बिना इसे थोड़ा गीला करना शुरू कर देंगे। अगर बिल्ली डर जाती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम उसे तब तक आराम करने देंगे जब तक उसे जरूरत होती है। यह पहली बार स्नान करने के लिए बेहतर नहीं है, लेकिन यह पहला संपर्क था, बाध्य महसूस करने और डरने के लिए और फिर कभी हम फिर से स्नान नहीं कर सकते।

    अगर सब ठीक से चला जाता है, तो हम बाथरूम के साथ जारी रखते हैं। हमें उसकी गर्दन से कभी गीला नहीं होना चाहिए, सिर को पानी के नीचे कभी नहीं पेश किया जाना चाहिए, इससे बहुत अधिक आतंक हो जाएगा।

    तो अगर हमारे पास पहले से ही शरीर गीला है, तो हम बिल्लियों के लिए शैम्पू लेंगे और नरम मालिश के साथ हम बाल कटवाने की दिशा में हमारे बिल्ली का बच्चा धो लेंगे। एक बार सबकुछ ठीक से साबित हो जाने के बाद, हम गर्म पानी को बहुत धीरे-धीरे ले लेंगे और शैम्पू के किसी भी निशान को छोड़े बिना शांत और धैर्य के साथ कुल्ला लेंगे।

    शैम्पू या आंखें, कान, नाक या मुंह पाने के लिए विशेष देखभाल करें, संक्रमण हो सकता है।

    अब हम उसके चेहरे है, क्योंकि हम स्नान के दौरान गीला नहीं है, लेकिन चिंता मत करो, आप इतना आसान गीले कपड़े से अपना चेहरा धो सकते हैं, हमारे बिल्ली साथी एक नर्म, भीगे कपड़े के इन caresses का विरोध नहीं होगा उसका चेहरा
कदम और कुछ सुझावों से बिल्ली कदम स्नान

स्नान के बाद,

  1. तौलिया के साथ सुखाने . तौलिया लें और अपने बालों से जो भी पानी आप कर सकते हैं, धीरे-धीरे आंदोलनों के साथ जो हम आम तौर पर देते हैं।

    यदि आपकी बिल्ली कम बालों वाली है और ऐसे क्षेत्र में है जहां कोई ठंडा प्रवाह नहीं है, तो इस बिंदु पर, यह स्वयं सूखने को समाप्त कर सकता है।

  2. ड्रायर के साथ सुखाने . लेकिन अगर आपके बाल लंबे या अर्द्ध लंबी है और ड्रायर डराने नहीं है, तो हम ले जाएगा और मुलायम और गर्म हवा के रूप में वह के लिए दिशा सिर के मध्य कंघी एक ब्रश के साथ अपने बालों को सुखाने के लिए शुरू हो जाएगा।

    इसके विपरीत, यदि आप ड्रायर स्वीकार नहीं करते हैं, तो हमें जितना संभव हो सके तौलिया से सूखना जारी रखना चाहिए।
स्नान के बाद,

अन्य सिफारिशें

  • बाथरूम के लिए वैकल्पिक . हमारे बिल्ली साफ नहाया की जाती थी और जिस तरह से आप को समझाने के लिए मना कर दिया, वहाँ एक बिल्ली को साफ करने के लिए विकल्प और सूखी शैम्पू कि एक कपड़े से लागू किया जा सकता इसलिए हम अपने बिल्ली आकार धो सकते हैं का उपयोग कर रहे हैं।

  • बाथरूम की आवृत्ति . जब भी हम चाहते हैं हम अपनी बिल्ली को स्नान कर सकते हैं लेकिन महीने में दो बार से अधिक नहीं करते हैं।

  • छोटे से नियमित . यदि आपके बचपन से आपका बिल्ली का बच्चा है, यद्यपि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह बहुत साफ है, तो आप इसे बचपन से बाथरूम में इस्तेमाल कर सकते हैं, एक युवा बिल्ली के बच्चे को सिखाना आसान है कि पुरानी बिल्ली की तुलना में स्नान करने से डरना न पड़े।

  • पुरस्कार . हमेशा अपने बिल्ली का बच्चा रिवार्ड करें: व्यवहार के साथ, सहवास के साथ, छेड़छाड़ के साथ, शब्दों के साथ, जो भी हो, अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, आपको स्नान की हर प्रक्रिया को कुछ अच्छे और मजेदार से जोड़ देगा।
अन्य सिफारिशें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती हैबिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती है
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या मेरी बिल्ली मशरूम खाएगी?क्या मेरी बिल्ली मशरूम खाएगी?
बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?
» » घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद
© 2022 TonMobis.com