अपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओ

अपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओ

आप घर पर एक बिल्ली है, तो यह आप पर कोई रहस्य नहीं है कि इन जानवरों, साथ ही सुंदर और अच्छी कंपनी है, यह भी प्रमुख प्राणी हैं और कुछ मामलों में भी मनमौजी, इसलिए शुरू से जीने का न्यूनतम मानकों को स्थापित करने के लिए आवश्यक है उनके साथ

यह बहुत लोग हैं, जो बिल्लियों शिकायत की सुनना एक आम बात है के बारे में सुबह में कुछ समय के बाद सोने के लिए बस क्या अन्य साइटों पर नहीं अपने बिस्तर में सोने के और करने के लिए इस्तेमाल बिल्ली के लिए क्या करने के लिए पता नहीं है की अनुमति नहीं है, या घर।

यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम आपको कुछ सुझाव कैसे पेश करते हैं अपनी बिल्ली को अपने बिस्तर में सोने के लिए सिखाओ , ताकि आप आखिरकार अपनी बिल्ली का बच्चा समझ सकें कि उनकी विश्राम की जगह क्या है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?
सूची

मेरी बिल्ली अपने बिस्तर में क्यों सोना नहीं चाहती?

बिल्लियों हैं स्वतंत्र जानवर वे चारों ओर पंद्रह घंटे एक दिन सो गुजर रहे हैं, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि स्विच स्थानों आराम करने और नए क्षेत्रों, जहां वे आराम से सो सकते हैं जा सकता है।

हालांकि, कई बिल्ली मालिकों मुख्य रूप से उन्हें फर्नीचर, टेबल और मानव बेड पर उनके siestas करने से रोकने के लिए बेड वे उनके लिए खरीदा है में सोने के लिए पसंद करते हैं,।

सिद्धांत रूप में, आपको समझना चाहिए अगर अपनी बिल्ली को अपने ही बिस्तर में सोने के लिए नहीं चाहता है कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह पसंद नहीं करता है, लेकिन वह उनका मानना ​​है कि अन्य सतहों क्या सबसे बिल्लियों की तलाश जब आराम करने के लिए एक जगह का चयन प्रदान करते हैं: गर्मी, आराम और सुरक्षा.

यही कारण है कि कुछ बिल्लियों फर्नीचर या टेबल, या यहां तक ​​कि अपने बिस्तर पर भी अपने सपनों का कमरा चुनते हैं। पहले दो मामलों में, निर्णय आमतौर पर इन रिक्त स्थानों और यहां तक ​​कि ऊंचाई प्रदान करते हुए आराम से संबंधित होता है, बिल्लियों के बाद से जब वे उच्च स्थानों में सोते हैं तो वे अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं जो उन्हें से बचाता है ldquo-depredadoresrdquo-।

यदि आप अपने बिस्तर में सोना चाहते हैं, तो यह गहरे कारणों का जवाब देता है:

  • बिल्ली आपके साथ सुरक्षित महसूस करती है, इसलिए सोने के समय अपनी सुरक्षा की तलाश करें।
  • वह आपको अपने पैक का हिस्सा मानता है, इसलिए आपके करीब सोना सामान्य है, क्योंकि बिल्ली के बच्चे आराम करते हैं।
  • अपने बिस्तर की ऊंचाई पसंद करते हैं, क्योंकि यह संभावित खतरों से श्रेष्ठता देता है।
  • अपने शरीर की गर्मी की तलाश करें, क्योंकि जब आप सोते हैं तो आपके शरीर का तापमान गिर जाता है।
  • वह आपको याद करता है, खासकर यदि आप घर से बहुत समय बिताते हैं, तो रात के घंटों का लाभ उठाने के लिए लाभ उठाएं।



इन कारणों के बावजूद, कई बिल्ली मालिक अपने प्यारे जीने का तकिये पर सो नहीं, उन लोगों के साथ अकेले, क्योंकि या तो वे एलर्जी है, क्योंकि अपने साथी पसंद नहीं करता, स्वच्छ कारणों के लिए या बस क्योंकि पसंद करते हैं रात में बिल्ली का बच्चा इतना सक्रिय है कि यह उन्हें सोने नहीं देता है।

मेरी बिल्ली अपने बिस्तर में क्यों सोना नहीं चाहती?

एक उपयुक्त बिस्तर चुनें

अपने बिल्ली के लिए अपने बिस्तर में सोना चाहते हैं कि उसके लिए एक उपयुक्त विकल्प चुनना है। जिस क्षण से आप जानते हैं कि आपके पास घर पर बिल्ली होगी, यह आवश्यक है कि आप चुन लें अपने बिस्तर को रखने के लिए एक जगह और एक बिल्ली बिस्तर के रूप में सेवा करने के लिए एक या तो एक खरीद या एक बॉक्स या टोकरी पैकेजिंग प्राप्त करें।

चाहे आप एक खरीदते हैं या तैयार करते हैं, आपको कुछ कारकों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • आकार: बिल्लियों को अंतरिक्ष की जरूरत है रोल और खिंचाव , तो आपको अपनी बिल्ली को ऐसा करने के लिए पर्याप्त आकार पर विचार करना चाहिए, लेकिन बिस्तर के बिना बहुत बड़ा हो रहा है, या आप इसे पसंद नहीं करेंगे। विचार यह है कि यह एक ही समय में फैल सकता है सुरक्षित महसूस करो इसमें
  • स्वच्छता: एक बिस्तर मिलता है धोना आसान है , गंध, बाल और बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए जो संक्रमण का कारण बन सकता है।
  • सामग्री: कुछ बिस्तर ऊन से बने होते हैं और अन्य फोम से भरे होते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि कई मॉडल और सामग्री हैं। आपको वह चुनना होगा जो है आरामदायक अपनी बिल्ली जगह पर विचार के लिए बिस्तर है (पता करने के लिए कि क्या यह गर्म या कूलर होना चाहिए) और जलवायु, के रूप में वहाँ भी हीटिंग ठंड के मौसम में बचाने के लिए पैड है।
  • फॉर्म: मिलेगा खुले बिस्तर, उच्च बिस्तर, कुशन और छोटी गुफाएं , तो आपको सही चुनने के लिए अपनी बिल्ली के स्वाद और आदतों का पालन करना चाहिए। आप बढ़ाया नींद करना पसंद करते हैं, एक विशाल बिस्तर तो आदर्श अगर, दूसरे हाथ पर, अंतरिक्ष, एक मचान बिस्तर या यहाँ तक कि या तकिया एक शेल्फ पर रख दिया गया पर हावी होने की पसंद करती हो जाएगा क्या buscas- अगर आप सोने के लिए छिपाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप उसे एक खरीदना चाहिए है मुलायम गुफा

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप समझते हैं कि आपकी बिल्ली को चाहिए आरामदायक और सुरक्षित महसूस करें अपने बिस्तर का उपयोग करने के समय। हालांकि, यदि आदर्श बिस्तर चुनने के बाद आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे प्राप्त करने के लिए निम्न युक्तियों का पालन करें।

एक उपयुक्त बिस्तर चुनें

आपके बिस्तर में सोने के लिए टिप्स

अगर आपने फैसला किया है कि बिल्ली को आपके बिस्तर में सोना चाहिए, तो बिल्ली के घर आने के पल से शुरू होना चाहिए। हालांकि, अगर आपके पास पहले से ही एक वयस्क बिल्ली है और अब आप चाहते हैं कि वह अपने बिस्तर का उपयोग करना सीखें धैर्य यह भी संभव होगा, इसलिए चिंता न करें।

  • अपने बिस्तर में रखें एक निश्चित जगह घर का, अधिमानतः एक कोने में जहां बिल्ली पहले से ही सोती थी। यदि आपका जानवर इसे इस तरह से पसंद करता है और मौसम इसे अनुमति देता है, तो गर्म जगह की तलाश करें।
  • अगर आपको पसंद है ऊंचाइयों में सो जाओ , समर्थन के साथ एक बिस्तर प्राप्त करें या शेल्फ या कुर्सी पर अपना स्थान रखें। सुनिश्चित करें कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए आपके पास सही समर्थन है।
  • जिस दिन बिल्ली उठती है, उसके घंटों में इसका लाभ होता है उसके साथ खेलें और उसे टायर करें , ताकि आप रात के दौरान थक जाएंगे। किसी भी समय आप उसे अपने दिन के अंतराल से जगाते हैं।
  • अगर आप अपने बिस्तर पर नहीं जाना चाहते हैं, कमरे के दरवाजे को रात के दौरान बंद रखें , आपके लिए खोलने के लिए पशु के मेयो के बावजूद। यदि आप जोर देते हैं और सोते नहीं हैं, तो अपने बिस्तर में खुद को रखें और उसे सहारा दें। एक पंक्ति में कई दिनों के लिए इसे दोहराएं।
  • आपको अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए, आप अपने बिस्तर में जा सकते हैं एक कपड़ा जो आपके जैसा गंध करता है , इस तरह से बिल्ली का बच्चा सुरक्षित महसूस करेगा।
  • छोड़ना कैंडी अपने बिस्तर में एक सकारात्मक मजबूती के रूप में ताकि आप पुरस्कार के साथ इसमें शामिल हो।
  • जब आप देखते हैं कि यह बिस्तर पर खुद से प्रवेश करता है, उसे सहारा और उसके व्यवहार की प्रशंसा करें ताकि वह समझ सके कि वहां अच्छा है।
  • सोने से पहले बहुत अधिक भोजन देने से बचें , खैर, यह केवल आपको अति सक्रिय बना देगा। एक हल्का रात का खाना और एक छोटा सा गेम सत्र शांतिपूर्ण नींद के लिए सबसे अच्छा है।
  • दोनों अपने बिस्तर और अन्य जगहों पर जाने से बचने के लिए जहां आप सोना नहीं चाहते हैं, कोशिश करें कुछ बुरा आवाज उत्पन्न करें जब आप उन साइटों पर चढ़ते हैं, या तो घंटी या सिक्के के साथ। इससे यह उस स्थान को उस ध्वनि से जोड़ देगा। इससे बचें कि आप महसूस करते हैं कि आप वह हैं जो कष्टप्रद शोर पैदा करते हैं, क्योंकि तब यह काम नहीं करेगा।
  • उसे कभी भी दुर्व्यवहार न करें या उसे शिक्षित करने की कोशिश करने के लिए हिंसा का उपयोग न करें .

साथ धैर्य और प्यार आप देखेंगे कि ये टिप्स कई दिनों तक दोहराने के बाद आपकी बिल्ली को अपने बिस्तर में कैसे नींद देगी। बेशक, आपको दृढ़ रहना चाहिए और अपने प्रयासों में डरना नहीं चाहिए, क्योंकि कमजोरी का एक क्षण केवल आपको भ्रमित करेगा।

हमेशा याद रखें कि एक स्वस्थ बिल्ली, अपनी सभी टीकों और पशु चिकित्सा जांच के साथ, किसी भी बीमारी को प्रसारित नहीं करेगी, भले ही वह आपके साथ सोए।

आपके बिस्तर में सोने के लिए टिप्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?
मेरे कुत्ते को चलने पर सोने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को चलने पर सोने के लिए कैसे सिखाया जाए
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
बिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्लीबिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्ली
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
» » अपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओ
© 2022 TonMobis.com