कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?

कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?

आमतौर पर, जगह एक कुत्ता का पसंदीदा आराम हमारा बिस्तर है. यद्यपि हमने उसे एक अच्छा और मुलायम गद्दे खरीदा है, लेकिन वह हमारी तरफ से सोने के लिए जारी रखने का आग्रह करता है। इस व्यवहार को समझाने के कई कारण हैं: आपको यह पसंद है, आप महसूस करते हैं, हमने इसे कई बार अनुमति दी है ... लेकिन, Iquest- हम कुत्ते को अपने बिस्तर में कैसे सो सकते हैं? आवेदन करने के लिए दिशानिर्देश बहुत ही सरल हैं, हालांकि, सभी मालिक इस शैक्षणिक प्रक्रिया में उन्हें बनाए रखने का प्रबंधन नहीं करते हैं।

याद रखें कि अपने बिस्तर में सोने के लिए कुत्ते को पढ़ना कुछ समय ले सकता है, लेकिन अगर हम धीरज रखते हैं और हमेशा समान मानकों को बनाए रखते हैं, तो इसे हासिल किया जा सकता है। इसके बाद, हम आपको विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में दिखाते हैं अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाओ, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली को अपने बिस्तर में सोने के लिए सिखाओ
सूची

कुत्ते के बिस्तर को सही ढंग से चुनने का महत्व

एक कुत्ते को अकेले सोने के लिए कैसे आदी करना है, यह समझाने से पहले, उल्लेख करना आवश्यक होगा कुत्ते का बिस्तर कैसा होना चाहिए ताकि वह इसमें सुरक्षित महसूस कर सके। अन्यथा, आप शायद सोना नहीं चाहते हैं और सोफा या अपने बिस्तर की तरह उसके लिए अन्य आरामदायक जगहों को चुनना नहीं चाहते हैं।

बिस्तर क्या होना चाहिए काफी कुल उसे जमीन से अलग करने के लिए, और इसलिए, सर्दियों में ठंड से। इस तरह, हम आपको गद्दे को छोड़ने की सलाह देते हैं जो बहुत पतले होते हैं। यह देखना भी महत्वपूर्ण है कुत्तों के लिए गद्दे विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किया गया है, इस तरह से हम सुनिश्चित करते हैं कि यह उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप है।

दूसरी तरफ, प्रयुक्त सामग्री यह कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित होना चाहिए और पिल्ले या बीमार कुत्तों में आवश्यक एक कंबल या कवर के साथ आसानी से कवर किया जाना चाहिए। और, अंत में, हम आपको याद दिलाते हैं कि सही तरीके से चयन करना बहुत महत्वपूर्ण है आकार: कुत्ते को झूठ बोलने के बाद पूरी तरह से फैलाने में सक्षम होना चाहिए और कठिनाई के बिना खुद को रोल करना चाहिए।

कुत्ते के बिस्तर को सही ढंग से चुनने का महत्व

मेरा कुत्ता अपने बिस्तर में क्यों सोना नहीं चाहता?

वहाँ हैं विभिन्न कारण जो कुत्ते को अपने बिस्तर में सो नहीं सकता है और काम शुरू करने से पहले उनका मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है।

पिल्लों वे दिन में 24 घंटे अपनी मां और भाइयों के साथ बिताते हैं। एक प्रजाति के रूप में खुद को सामाजिककरण और पहचानने के अलावा, सोने और एक साथ होने के लिए मौलिक है गर्म रखें वे अभी भी खुद से विनियमित नहीं कर सकते हैं। समाजीकरण मंच (जीवन के बारे में 2 महीने) के बाद, माँ धीरे-धीरे अस्वीकार करने के लिए है, जो समय और में अकेले सोने के लिए सीख सकते हैं शुरू होता है। 8 सप्ताह से पहले उन्हें अकेले सोना नहीं चाहिए यदि यह एक अच्छी तरह से इन्सुलेटेड थर्मल कंबल या गर्म पानी के बैग की मदद से नहीं है।

पिल्ला कुत्तों या नए गोद लेने वाले वयस्कों के लिए यह भी आम है अकेले महसूस करते समय कंपनी की तलाश करें और एक नए घर में विचलित। इन मामलों में कुत्ते को अपने नए घर में अनुकूलित करने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना महत्वपूर्ण है, इसलिए हमें उसे कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए।

अंत में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि में अधिक गर्मी के टाइम्स कुत्ते सिर्फ मंजिल पर सोना चाहते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें ठंडा करने की जरूरत है ताकि उन्हें गर्मी का दौरा न हो।

मानकों और दिनचर्या का महत्व

अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए सिखाने से पहले, खुद को मानसिक बनाने के लिए आवश्यक होगा। इसलिए, जब यह सीखना शुरू होता है, तो हमें अवगत होना चाहिए कि हमें करना होगा निश्चित मानकों को बनाए रखें हर समय, अपवादों के बिना, और घर के सभी लोगों को उनका पालन करना होगा।

याद रखें कि अगर परिवार के सदस्य उन चीजों को अनुमति देते हैं जो दूसरों को मना करते हैं, तो कुत्ता भ्रमित हो जाएगा और सीखने में कठिन समय होगा कि हम उसे क्या सिखााना चाहते हैं।

एक सकारात्मक तरीके से बिस्तर को जोड़ना




अपने बिस्तर में कुत्ते को सोने के लिए हमें उसे गद्दे को सकारात्मक तरीके से जोड़ने में मदद करनी चाहिए। हमें उसे कभी डांटना नहीं चाहिए, जब वह वहां होता है तो उसे भयभीत या दंडित करें: यह उसके लिए एक विशेष स्थान होना चाहिए, जहां वह चाहें शरण ले सकता है।

पहली बात आपकी मदद करने के लिए होगी शब्द को पहचानो ldquo-camardquo-. आप उन व्यवहारों या खिलौनों को प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप उनके लिए देखने के लिए छोड़ देंगे। उन्हें कहकर उन्हें खोजने के लिए प्रोत्साहित करें कैमर्डक्वॉ में ldquo-look- या ldquo-camardquo पर जाएं-, एक अभ्यास जो सकारात्मक रूप से इसे मजबूत करने के अलावा आपको अधिक प्यार महसूस करने में मदद करेगा। इसे रोजाना दो या दो बार करें।

साथ ही, हर बार जब आप उसे अपने विश्राम स्थान में आते या झूठ बोलते देखते हैं, तो आपको चाहिए उसे एक के साथ बधाई दी ldquo-muy bienrdquo-, सहवास या ए नाश्ता कुत्तों के लिए इस प्रक्रिया के दौरान सभी विकल्प मान्य हैं, आपको केवल यह जानना होगा कि आपके कुत्ते को क्या प्रेरित करता है। , हाँ उसे कभी मजबूर मत करो डाल या उसे जगह में रहने के लिए के लिए चिल्लाना, कि केवल अविश्वास, भय और प्रस्तुत करने, कुत्ते शिक्षा तकनीक के लिए अनुपयुक्त उत्पन्न करते हैं।

एक सकारात्मक तरीके से बिस्तर को जोड़ना

एक या कई बिस्तर?

यह दिलचस्प हो सकता है दो बिस्तर या चाल प्राप्त करें कई स्थानों पर बिस्तर दिन के दौरान घर का। मिलनसार जानवर होने के नाते, यह समझ में आता है कि वे घर के सभी कोनों में हमारा अनुसरण करना चाहते हैं, इसलिए, यदि हम बिस्तर ले जाते हैं या कई हैं, तो हमारे पास जगह में झूठ बोलने की अधिक संभावना है और इस तरह से, सोफा या हमारे अपने बिस्तर से बचें।

इतना है कि यह एक उबाऊ व्यायाम नहीं है और आप अपने बिस्तर में सोने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने में सफलता की एक उच्च प्रतिशत प्राप्त है, तो आप हर समय ध्यान दे जब आप बाहर बिछाने समाप्त आप बधाई देने के लिए विभिन्न स्थानों में बिस्तर और जगह स्थानांतरित कर सकते हैं,। इन स्थानों जरूरी कम से कम शिक्षा के अंत में, कुछ हम में से बाकी के क्षणों में अलग से दिखाए जाने के लिए मदद मिलेगी पर, अपनी तरफ से होने की जरूरत नहीं है।

कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे आदी करें?

अपने बिस्तर में सोने के लिए कुत्ते को पढ़ाने की कुंजी सकारात्मक मजबूती है। पुरस्कारों के आधार पर यह तकनीक कुत्ते को अधिक प्रभावी ढंग से सीखने में मदद करती है। इसके बावजूद, ऐसी अन्य चालें हैं जिनका उपयोग आप कुत्ते को सोफे और उन स्थानों के उपयोग के बजाय अपने बिस्तर पर सोने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कर सकते हैं जो उनके लिए उपयुक्त नहीं हैं:

  1. झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ, इस तरह, आप यह इंगित करने में सक्षम होंगे कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं, ऐसा कुछ जो संचार की सुविधा प्रदान करेगा और गलतियों से बच जाएगा।
  2. मालिश और दूसरों की पेशकश करें विश्राम अभ्यास नियमित आधार पर जब आप अपने बिस्तर में शांत और आराम से रहते हैं। यह न केवल कुत्ते के संतुलन का पक्ष लेगा, बल्कि यह आपको जगहों और अच्छे समय के साथ जगह को जोड़ने में भी मदद करेगा।
  3. मत भूलना मौखिक मजबूती, यह उपहार के रूप में महत्वपूर्ण है। हमेशा आवाज की मुलायम और तेज स्वर का उपयोग करें, जो कुछ उन्हें बेहतर समझने में मदद करता है।
  4. उसे दंडित मत करो अगर आप रात में चढ़ने की कोशिश कर अपने बिस्तर या तुम्हारा छोड़ देते हैं, उठो और उन्हें हिदायत अपने बिस्तर पर झूठ और फिर उसे प्रशंसा।
  5. बिस्तर को अपने आराम क्षेत्र से बहुत दूर रखने से बचें, इसे बंद कर दें या इसे कुछ स्थानों तक पहुंच से वंचित कर दें। आपको चाहिए कुत्ते को अनुभव करने की अनुमति दें और कुछ त्रुटियां हैं। इन प्रकार की तकनीकें निराशा, भय या तनाव पैदा कर सकती हैं।

आप एक जगह है जहाँ यह नहीं होना चाहिए, शांत में अपने कुत्ते को मिल जाए, उसे अपनी आवाज या कुछ कैंडी के साथ नीचा दिखाया है और उसे इनाम केवल जब तुम अपने बिस्तर में वापस आ रहे हैं।

याद रखें कि यह एक प्रक्रिया है जिसके लिए आवश्यक है शांत, शांति और बहुत धैर्य. अगर आपके कुत्ते को आप जो कुछ पूछते हैं उसे समझ में नहीं आता है, तो घबराओ मत, कुछ की आवश्यकता है 20 या 30 दोहराव एक आदेश को समझने के लिए। आपको अवगत होना चाहिए कि कुत्तों की कुछ सीमाएं हैं।

हर समय लगातार और सकारात्मक अभिनय करने से आपको अपने कुत्ते के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद मिलेगी, इस तरह, आपका बंधन मजबूत होगा।

कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे आदी करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशेंकुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशें
मेरे कुत्ते को चलने पर सोने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को चलने पर सोने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
अपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओअपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओ
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाहअभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
» » कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?
© 2022 TonMobis.com