घरेलू जानवरों की वह बीमारियां फैल सकती हैं

घरेलू जानवरों की वह बीमारियां संचारित कर सकती हैं

केवल हमारे घर के खराब लोग, और सबसे अधिक तुम साथी हो

हम क्या पा सकते हैं लेकिन अगर उन्हें पर्याप्त देखभाल और ध्यान मिलता है, तो वे एक महत्वपूर्ण फोकस बन सकते हैं संक्रामक डॉन जो हमारे परिवार को प्रभावित कर सकता है। यह जानना महत्वपूर्ण था कि सौदावेस को बनाए रखने और इस प्रकार हमारे परिवार की रक्षा के लिए पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें और उनका उपयोग कैसे करें। Animales.sitio2.xyz में हम आपको समझाते हैं कि डिनोस और घरेलू जानवर संचारित कर सकते हैं और उन्हें कैसे रोकें।

  • क्रोध

शायद यह डिनिया था, जो अधिक ज्ञात जानवरों द्वारा प्रसारित किया गया था। क्रोध गठित एक बड़ा खतरा हमारे पालतू जानवरों और मनुष्यों के लिए। आम तौर पर, साथी जानवर जंगली जानवरों के संपर्क के साथ संक्रामक होते हैं, इसलिए इसे रोकने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका जीवन के पहले महीनों के दौरान इस वायरस के खिलाफ टीकाकरण करना है।

  • टोक्सोप्लाज़मोसिज़

    टोक्सोप्लाज़मोसिज़ लोकप्रिय रूप से जाना जाने के अलावा, यह बहुत आम है। यह संक्रमित बिल्ली के मल के संपर्क में मानव के लिए संचारित होता है, जो आमतौर पर इस कृंतक वायरस को प्राप्त करता है।

    टॉक्सोप्लाज्मोसिस का खतरा होता है ग्रेविड महिलाएं चूंकि परजीवी प्लेसेंटा तक पहुंच सकता है और भ्रूण में अनुवांशिक दोष उत्पन्न कर सकता है। सही उपाय करने के लिए बहुत आसान है, इसलिए दस्ताने के साथ हमेशा हमारी बिल्ली के मल को संभालना आवश्यक है, जिसका उपयोग कूड़े के बक्से की सफाई करते समय भी किया जाता है। इसके अलावा, हमें गंदगी के किसी भी निशान को हटाने के लिए, विशेष रूप से नाखूनों के नीचे, हमारे मोन को बहुत अच्छी तरह धोना चाहिए।

  • Toxocaríase

    यह एक बहुत ही आम परजीवी है कुत्तों के पिल्ले कि, एलेम, बहुत प्रतिरोधी है। यह हमारे कुत्तों के मल के संपर्क के माध्यम से फैलता है, जिससे बच्चों और वयस्कों में महत्वपूर्ण श्वास की समस्याएं होती हैं। जानवरों की बूंदों को इकट्ठा करने और संभालने के दौरान अक्सर हमारे पिल्ला को अपनाना और सतर्क रहना अनुशंसा की जाती थी।

  • वहां था

    हमारे जानवरों द्वारा हमारे द्वारा प्रसारित किए जाने वाले बहुत ही सामान्य परिस्थितियों में से एक पर्यटन पर प्रभुत्व था। वह था एक मशरूम यह हमारे कुत्ते या बिल्ली की त्वचा में बनता है, और, सरल संपर्क के साथ, एथलीट के लिंग की तरह कवक का उत्पादन करने वाले व्यक्ति को संचरित किया जा सकता है। कई अवसरों में प्रक्रिया लारीओ के लिए काम करती है, और हम नहीं हैं कि हम जानवर को डोएनिया में भेजते हैं। ऐसी टीकों को रोकने के लिए जिन्हें पशु को सालाना प्रशासित किया जाना चाहिए।

  • लाइम रोग और लीशमैनियासिस

    यह कुछ भी नहीं है fleas और ticks वे हमारे जानवर और हमारे लिए महत्वपूर्ण महत्व की समस्या बनाते हैं। यह परजीवी लाइम डोएनिया को पास कर सकता है, जो संक्रमित जानवर के खून को चूसने के बाद संचरित होता है, हमारे जानवर में टिक स्थापित होती है और यह हमें भी डांटती है।

    यह स्थिति क्षेत्र, बुखार, मांसपेशियों में दर्द, आदि में वर्मेलिडॉन जैसे विभिन्न लक्षण पैदा करती है। वास्तविक जोखिम गर्भवती महिलाओं के लिए है, क्योंकि वायरस प्लेसेंटा को पार कर सकता है और गर्भ को प्रभावित कर सकता है।




    लीशमनियासिस इसे टिक काटने से भी प्रसारित किया जा सकता है, जिसमें लाइम डोएनिया के समान लक्षण होते हैं, जो समय पर इलाज किए जाने पर जटिल हो सकते हैं। काटने के क्षेत्र में केवल वर्मेलिडॉन दिखाई देता है, सेनोन जो एक बुलबुला बनाता है जो तब छोटी परतों में बहता है जो सिरों तक फैल सकता है। इससे बचने के लिए, हमारे जानवर को fleas और ticks से मुक्त रखना सबसे अच्छा है।

  • Ornitose

    पैसारोस सम्मान के आम जानवरों में से हैं, और अक्सर ऐसा माना जाता है कि कुत्ते और बिल्लियों के साथ मौजूद एक जैसे संपर्क में पोरोन होता है, जिसे हम डोनेनोस द्वारा प्रसारित करते हैं। लेकिन पक्षियों की तरह तोता और budgies ornitose एक doenía कि उत्पादित ई जब उनके मल या पंख के माध्यम से वाहक पक्षी पीओ condiciónñón मानव, जो आम तौर पर वायुमार्ग हैं पहुंचाता संचारण में सक्षम हैं।

    खांसी के लक्षण, सीने में दर्द, अक्सर बुखार, उल्टी और मांसपेशियों में दर्द होता है। पिंजरे की सफाई करते समय मास्क का उपयोग करने के लिए, पिंजरों की सफाई करते समय और कई पक्षियों के मामले में रक्षा करना महत्वपूर्ण है।

  • सलमोनेलोसिज़

    हम में से कई जानते हैं कि प्रकृति के लिए एक चिकन तोप या बुरी तरह से पकाया मछली हम जोखिम का सामना कर सकते हैं अनुबंध सैल्मोनेलोसिस , जो हमारे साउ को खतरे में डालने, दस्त, पीने और उल्टी पैदा करता है। तथ्य यह है कि कुछ लोगों को पता है कि इस डोनिया को हमारे श्लेष्म झिल्ली के संपर्क में अनाज में भी प्रसारित किया जा सकता है Agua del tárío जहां हमारे छेद या हमारी कीट रहते हैं।

    टैरिओस की सफाई करते समय देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है, छोटे क्वोन को समझाने के लिए उन्हें पहले कभी भी इस पानी के संपर्क में आने वाली वस्तुओं के मुंह में नहीं रखना चाहिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू जानवरों की बीमारियां संचारित कर सकती हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में रेबीज को कैसे रोकेंकुत्तों में रेबीज को कैसे रोकें
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का दिन है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली नाराज है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली नाराज है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
    कैनाइन रेबीजकैनाइन रेबीज
    दिन के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करेंदिन के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करेंल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    बिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैंबिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैं
    » » घरेलू जानवरों की वह बीमारियां फैल सकती हैं
    © 2022 TonMobis.com