कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं

कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं

लाला टॉक्सोप्लाज्मोसिस एक डोएनिया जिसमें बिल्लियों को पीड़ित होता है दूषित कच्चे मांस . यह टोक्सोप्लाज्मा गोंडी नामक प्रोटोजोआ पर आधारित है जो जानवर की आंत में निवास करता है। यह संभव है कि मनुष्य भी इस बीमारी का अनुबंध कर रहा है, हालांकि, ज्यादातर मामलों में, लक्षण चिंताजनक होते हैं और उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली परजीवी के खिलाफ रक्षा पैदा करती है और शायद ही कभी टॉक्सोप्लाज्मोसिस को उठाती है। जानना कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

टोक्सोप्लाज्मोसिस ट्रांसमिशन का सबसे आम रूप है बिल्ली के मल के माध्यम से . जैसा कि हमने कहा है, जानवर की आंत में टोक्सोप्लाज्मा लॉज और जब यह रेत के बक्से का उपयोग करता है, तो यह प्रदूषित मल जमा करता है। मानव, उनसे चाय को खत्म करके, उनके संपर्क में आ सकते हैं और अंत में टॉक्सोप्लाज्मोसिस से दूषित हो जाते हैं।

  • अगर दूषित मानव एक है महिला जीवन पकड़ लेती है टॉक्सोप्लाज्मोसिस से प्रतिरक्षा कौन है, यह भ्रूण के साथ हो सकता है, जो जन्मजात टॉक्सोप्लाज्मोसिस के साथ बाहर निकल जाएगा और लंबे समय तक जीवित नहीं रहेगा। यह टॉक्सोप्लाज्मोसिस के संचरण का एक और रूप है, जिसे संक्रमित प्लेसेंटेरिया कहा जाता है।

  • É थोड़ा सक्रिय कि बिल्लियों को अपने बालों, काटने या घूमने के माध्यम से टॉक्सोप्लाज्मोसिस संचारित किया जाता है, क्योंकि यहां तक ​​कि अगर नियमित रूप से स्वच्छता की आदतें होती हैं, तो प्रोटोजारियो आपकी आंत में रहता है।




  • एक व्यक्ति को टॉक्सोप्लाज्मोसिस का अनुबंध करने की संभावना को कम करने के लिए, जब भी बिल्ली कूड़े की ट्रे साफ हो जाती है, या प्रक्रिया के तुरंत बाद धोया जाता है तो दस्ताने पहना जाना चाहिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
    कुत्तों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस - लक्षण और संक्रमणकुत्तों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस - लक्षण और संक्रमण
    बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?
    अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
    बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
    गर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं हैगर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं है
    मेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करेंमेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करें
    गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?
    » » कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं
    © 2022 TonMobis.com