एक अंधे बिल्ली के लिए देखभाल

एक अंधे बिल्ली के लिए देखभाल

अंधकार है आंशिक या कुल दृष्टि हानि , यह आघात या बीमारी के बाद जन्मजात या अधिग्रहण के कारण हो सकता है जैसे उच्च रक्तचाप, मोतियाबिंद या ग्लूकोमा। चाहे आपके जन्म से बिल्ली का बच्चा अंधा हो या आपकी पुरानी बिल्ली ने दृष्टि खो दी हो, यह पहले आप और आपकी बिल्ली दोनों के लिए तनावपूर्ण है।

लेकिन आपको पता होना चाहिए कि अंधेरे को आपकी बिल्ली को एक खुश और साहसी जीवन जीने से रोकना नहीं है। बिल्लियों लचीलेपन के साथ प्राणी हैं, यानी, वे कठिन और यहां तक ​​कि दर्दनाक परिस्थितियों को अनुकूलित करने में सक्षम हैं, और यदि आप उन्हें कुछ करने में मदद करते हैं घर में अनुकूलन अपने जीवन को आसान बनाने और आपको आवश्यक देखभाल देने के लिए आपकी बिल्ली को पता चलेगा कि खुशहाल जीवन कैसे प्राप्त किया जाए।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सलाह देने जा रहे हैं एक अंधे बिल्ली की देखभाल.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?
सूची

निर्धारित करें कि आपकी बिल्ली अंधा है या नहीं

अंधापन की समस्याओं वाली एक बिल्ली सूजन हो सकती है, आंखों को विकृत कर सकती है, इसकी एक निश्चित अस्पष्टता के साथ विद्यार्थियों वे बड़े हैं और प्रकाश प्राप्त करते समय वे अनुबंध नहीं करते हैं. तुम अंधे हो या कुछ दृष्टि खो रहे हैं, तो अपनी बिल्ली को आसानी से चौंका सकते हैं या भ्रामक लग सकता है के बाद यह घर में फर्नीचर का एक टुकड़ा ले जाया गया या यहां तक ​​कि ठोकर गया है और फर्नीचर के एक टुकड़े के खिलाफ हड़ताल. यदि आप इन संकेतों में से एक का पालन करते हैं तो आपको अपनी बिल्ली को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए ताकि निश्चित रूप से निर्धारित किया जा सके कि आपकी बिल्ली अंधा है या नहीं।

कुछ मामलों में अंधापन प्रतिवर्ती हो सकता है, लेकिन यह एक अपरिवर्तनीय अंधापन है, मदद कर सकते हैं: एक बिल्ली सुनवाई की समझ है और बहुत मानव की तुलना में अधिक विकसित गंध और अनुमति दे सकता है दृष्टि के नुकसान की भरपाई करें।

यदि यह अचानक प्राप्त हुई अंधेरी है, तो आपकी बिल्ली को अपने नए जीवन में समायोजित करने के लिए कुछ हफ्तों की आवश्यकता हो सकती है।

निर्धारित करें कि आपकी बिल्ली अंधा है या नहीं

एक अंधे बिल्ली के लिए सुझाव

  • मौखिक संचार जब आप दृष्टि खो देते हैं तो आप और आपकी बिल्ली के बीच सर्वोपरि बन जाता है: अपनी बिल्ली से अक्सर बात करें और उसे पहले से ज्यादा कॉल करें ताकि वह आपको आपकी आवाज़ के कारण घर में रख सके। जब आप कमरे में पहुंचते हैं तो शोर बनाने की कोशिश करें ताकि आपकी बिल्ली जानती हो कि आप प्रवेश कर रहे हैं और उसे डरने से बचें।
  • एक रखें शांत वातावरण: घर में चिल्लाते हुए या झटके से बचें, वे आपकी बिल्ली को पहले से ज्यादा डराएंगे और आपको अपनी बिल्ली पर दबाव डालना चाहिए, खासकर अपने नए जीवन के अनुकूलन की अवधि में।
  • खेलना अपनी बिल्ली के साथ और आपकी अन्य इंद्रियों को उत्तेजित करता है: आप ऐसे खिलौने मुहैया करा सकते हैं जो गंध छोड़ देते हैं या जिनके पास झटका होता है या शोर होता है, इस प्रकार का खिलौना आम तौर पर एक अंधा बिल्ली की तरह होता है।
  • Mimos: ध्यान और लाड़ है कि आप उसे, caresses और क्षणों का इस्तेमाल किया आप पहले से कहीं अधिक पसंद करेंगे दे रही बंद नहीं करते, अपनी बिल्ली के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश लेकिन अपनी स्वतंत्रता का सम्मान करता है और उसे छोड़ जब आप पता चलता है कि यदि आपके पास पर्याप्त पड़ा है करते हैं।
एक अंधे बिल्ली के लिए सुझाव

अपने घर को अपनी अंधा बिल्ली में अनुकूलित करें

  • परिवर्तन से बचें: पहली बात यह है कि घर में बदलाव करने से बचें और फर्नीचर ले जाने से बचें। आपकी बिल्ली की क्या जरूरत है, इसकी आसपास की पहचान को स्थिर करने के लिए कुछ स्थिरता है क्योंकि यह नहीं देखता है कि इसे घर की वस्तुओं के स्वभाव की आवश्यकता नहीं है ताकि बदलना न पड़े ताकि संदर्भ संदर्भ न खोएं।
  • अपने संदर्भ रखें: हमेशा अपने भोजन और पानी को एक ही स्थान पर रखें ताकि आपको पता चले कि इसे कहां मिलना है, यह आपके बिल्ली के लिए तनाव का स्रोत हो सकता है।
  • आपका सैंडबॉक्सअपनी बिल्ली अंधा अचानक बदल गया है, तो आप फिर से पढ़ाने के लिए है, तो आप अपने ट्रे पर रखा जाएगा और उसे आपके कार्ट में वहां से अपने तरीके से लगता है ताकि अपनी बिल्ली जहां ट्रे याद किया जाता है चलो। यदि घर बड़ा है या यदि इसमें कई मंजिल हैं तो आपको घर में एक और ट्रे जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है।
  • सुरक्षा: सीढ़ियों पारित होने के लिए उन पर गिरने रखने के लिए है क्योंकि आप एक बालकनी या खिड़की के लिए उपयोग किया है, तो आप को चार्ज न हो से अपनी बिल्ली को रोकने के लिए बंद कर देता है और गिरावट को मार सकता है।
  • छोटे विवरण के बारे में सोचो : शौचालय के ढक्कन को हमेशा कम कैसे किया जा सकता है। आपकी बिल्ली नहीं देखती है, और इस तरह के बुरे अनुभव से बचना बेहतर है जो खतरनाक भी हो सकता है।
  • वस्तुओं को छोड़ने से बचें घर की मंजिल पर: आपकी बिल्ली यात्रा या डर सकती है और घर खो सकती है।
अपने घर को अपनी अंधा बिल्ली में अनुकूलित करें

घर के बाहर सुरक्षा




बिना किसी पर्यवेक्षण के एक अंधे बिल्ली को बाहर नहीं किया जाना चाहिए: इसे केवल घर के अंदर रहना चाहिए या किसी तक पहुंच होना चाहिए सुरक्षित और बंद बगीचा बाड़ के साथ। यदि आप उसके बाहर नजर नहीं रख सकते हैं, तो घर के अंदर रहना बेहतर है। आप उसे डालकर भी चल सकते हैं दोहन ​​और एक पट्टा. एक पट्टा पर सवारी करने के लिए बिल्ली को सिखाने का तरीका जानें।

यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली एक चिप लेती है यदि यह अंधा है तो अगर यह खो जाता है और किसी को यह पता चलता है कि यह पशुचिकित्सक इसे पढ़ने में सक्षम होगा माइक्रोचिप और आपसे संपर्क करें।

घर के बाहर सुरक्षा

एक अंधे बिल्ली की देखभाल करना पहले जटिल है, लेकिन इसके साथ हासिल किया जा सकता है धैर्य और बहुत स्नेह . हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आप अपना मामला है तो आप बुजुर्ग बिल्ली की देखभाल कैसे करें इसके बारे में भी सूचित करें। याद रखें कि पुरानी बिल्लियों का अधिक ध्यान और दृढ़ता से इलाज किया जाना चाहिए।

आपको यह जानने में भी दिलचस्पी हो सकती है कि आपकी बिल्ली क्यों चल रही है, इस समय आपके रिश्ते को मजबूत करने और सीखने के लिए एक आवश्यक मुद्दा है बेहतर संवाद करें.

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अंधे बिल्ली के लिए देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा है
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
» » एक अंधे बिल्ली के लिए देखभाल
© 2022 TonMobis.com