बिल्लियों में बाल गेंदें। लक्षण और रोकथाम।

बाल राक्षसों: TRICOBEZOARES

बिल्लियों में हेयरबॉल इसे कैसे रोकें

बिल्लियों में बाल गेंदें। वे क्या हैं और उन्हें कैसे रोकें?

यदि आपके पास बिल्ली है, निश्चित रूप से एक बार आपने उसे कुछ बाहर निकाला है बाल, गैस्ट्रिक रस और लार से बना बहुत अप्रिय गेंदें।

इन `घृणित छोटी गेंदों` को बुलाया जाता है trichobezoars (ग्रीक से thrix -पेलो- और अरबी bazahr -पत्थरों का उपयोग जहरों को बेअसर करने के लिए किया जाता था-) और, आम तौर पर, वे कई बिल्लियों का दुःस्वप्न बन जाते हैं, खासतौर पर लंबे बाल वाले लोग।

वे क्यों उत्पादित होते हैं?

दैनिक सफाई की उत्सुकता में, बिल्लियों लंबे समय तक प्राइमिंग खर्च करते हैं खुद या अन्य बिल्लियों के लिए। जीभ `खींच` पर उनके छोटे कांटे और कमजोर बाल धक्का देते हैं पाचन तंत्र के इंटीरियर में जहां वे उलझ जाते हैं गेंदों का निर्माण वे कहीं भी अटक सकते हैं (एसोफैगस, पेट, छोटी आंत या बड़ी आंत)।

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली इन लक्षणों से पीड़ित है?

जब हमारी बिल्ली trichobezoars की समस्या से पीड़ित होती है तो वे आम तौर पर उपस्थित होते हैं उल्टी, मतली या भूख की कमी। यदि बालों के ढेर को एसोफैगस में संग्रहित किया गया है, तो संभवतः हम यह देखकर खत्म हो जाएंगे कि पशु पुनर्जन्म कैसे समाप्त होता है।

भूख की कमी से संकेत मिलता है कि समस्या पेट में स्थित है, इसके प्रभाव को कम करने में मदद करने के लिए हमें प्रशासनिक होना चाहिए मुलायम या अर्ध-नरम खाद्य पदार्थ।

इसके विपरीत, यदि समस्या बड़ी आंत में स्थित है, तो लक्षण प्रकट हो सकते हैं कब्ज का.

यह देखना बहुत आम है कि बिल्लियों पौधों को निगलना क्योंकि पौधे फाइबर की यांत्रिक क्रिया स्वाभाविक रूप से ट्राइकोबेज़ोर्स को खत्म करने में मदद करती है। पौधे के सेवन में समस्या यह है कि बिल्लियों में अंतर नहीं होता है कि कौन से फायदेमंद हैं और कौन से आपके पेट के श्लेष्म के लिए जहरीले हो सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है बिल्लियों को अंधाधुंध रूप से बाहर पौधों को खाने मत देना चूंकि हम पाते हैं कि इन सब्जियों का सेवन वास्तव में उनके लिए हानिकारक हो सकता है।

रोकथाम और उपचार

Trichobezoars का निदान हमेशा एक द्वारा तैयार किया जाना है पशु चिकित्सक यह तय करने के लिए कि हमारी बिल्ली के लिए सबसे उपयुक्त उपचार कौन सा है। यह कभी कभी, तेजी से इन समूहों को निष्कासित करने या समस्या विशेष रूप से गंभीर था जुलाब का उपयोग करने के लिए आवश्यक है, सर्जरी मैन्युअल रूप से इन जमा हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है।

  • ब्रश


    बिल्लियों में बाल गेंदों को रोकने के लिए खाद्य और सहायक उपकरण

    बिल्लियों में हेयरबॉल को रोकने के लिए खाद्य और सहायक उपकरण।

इलाज के बजाय, इसे रोकने के लिए बेहतर है। हम पहले से ही जानते हैं कि बिल्लियों लंबे समय तक प्रजनन करते हैं, लेकिन अगर हम मस्तिष्क से मृत बाल से अधिक को खत्म करते हैं, तो हम उन्हें चाटना शुरू करने के बाद बाद में खाने से रोक देंगे।

यह सिफारिश की जाती है ए ब्रश बहुत कठोर नहीं है ताकि जानवर की त्वचा को नुकसान न पहुंचाए और बार-बार दोहराया जा सके, खासकर यदि हमारे बिल्ली का बच्चा लंबे बालों वाली है।

  • माल्टा

बिल्लियों के लिए माल्ट आपको ट्राइकोबेज़ोर्स से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है मल के माध्यम से। इसके आवश्यक तेल पाचन तंत्र के माध्यम से बालों को `स्किड` में मदद करते हैं ताकि उन्हें खत्म करने में मदद मिल सके।
बस अपनी बिल्ली के पैर को एक गारबानो के आकार को छोड़ दें ताकि वह खुद को मारने और इसे निगलने के लिए जिम्मेदार हो। अपने प्यारे दोस्त को "एक बुरा पेय" से बचने के लिए एक आसान तरीका है।

  • स्नैक्स

यदि आप अपनी बिल्ली को इनाम देना चाहते हैं, तो हेयरबॉल के गठन को रोकने के दौरान इसे करने का एक तरीका यहां है। स्नैक्स जिनकी रचना है बिल्डअप को रोकने में मदद करता है और इन सभी परेशानियों के निष्कासन की सुविधा प्रदान करता है।

  • खिला

इस समस्या से अवगत, बिल्ली भोजन के सर्वोत्तम निर्माताओं ने विशेष व्यंजन विकसित किए हैं जो बाल गेंदों के आंतों के पारगमन, विघटन और निष्कासन की सुविधा प्रदान करते हैं। जानवर के आहार में एक छोटा सा परिवर्तन जीवन की एक गुणवत्ता प्रदान करेगा जो उसके पास पहले नहीं था। एक समस्या से बचने के लिए इतना आम और इतना आसान आपकी बिल्ली को बेहतर रहने में मदद करेगा।

हम अनुशंसा करते हैं कि, किसी भी संदेह या लक्षण के मामले में, आप अपने बिल्ली के बच्चे के लिए सबसे अच्छे उपचार की सिफारिश करने के लिए अपने पशुचिकित्सा में जाते हैं।

स्रोत: एस्पेसिस पत्रिका।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बाल गेंदें बिल्लियों में समस्या को हल करने के 8 तरीके हैंबाल गेंदें बिल्लियों में समस्या को हल करने के 8 तरीके हैं
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
मेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ हैमेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ है
बालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करेंबालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैं
आपकी बिल्ली के बाल गेंदें। 5 महत्वपूर्ण चीजेंआपकी बिल्ली के बाल गेंदें। 5 महत्वपूर्ण चीजें
बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचारबिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार
बिल्लियों में हेयरबॉल से कैसे बचेंबिल्लियों में हेयरबॉल से कैसे बचें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
» » बिल्लियों में बाल गेंदें। लक्षण और रोकथाम।
© 2022 TonMobis.com