बिल्लियों के लिए माल्टा - विभिन्न उपयोग और कितनी बार इसे पेश करना है

बिल्लियों के लिए माल्टा - विभिन्न उपयोग और कितनी बार इसे पेश करना है

बिल्लियों विशेष रूप से साफ जानवर हैं जो खुद को तैयार करने में घंटों खर्च करते हैं। चाटते समय वे बड़ी मात्रा में बाल लेते हैं। यदि आप एक निश्चित बिल्ली के साथ रहते हैं तो आपने कभी उसे खांसी और यहां तक ​​कि उल्टी बालों को देखा है।

वह तब होता है जब कुछ लोग बदल जाते हैं बिल्लियों के लिए माल्ट , प्राकृतिक उत्पत्ति का एक बहुत ही उपयोगी उत्पाद जो हमारी बिल्ली के पाचन और आंतों के पारगमन को बेहतर बनाता है।

बिल्लियों के लिए माल्ट से संबंधित सब कुछ AnimalExpert में खोजें, आवश्यक खुराक सहित, किस उम्र में या उल्टी के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए। नीचे इस उत्पाद के सभी लाभ:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में चाय के पेड़ के तेल का उपयोग
सूची

माल्ट क्या है?

बिल्लियों के लिए माल्ट एक रंगीन पेस्ट है शहद और अधिक घने बनावट के समान . यह मुख्य रूप से वनस्पति तेल और वसा, माल्ट निकालने, फाइबर, डेयरी उत्पादों और खमीर से बना है। रंग, संरक्षक और विटामिन शामिल करना भी आम है।

बाजार में विभिन्न प्रारूपों के साथ कई ब्रांड हैं। सबसे अधिक बार टूथपेस्ट की ट्यूब के रूप में होता है। संरचना ब्रांड के अनुसार थोड़ी भिन्न होती है लेकिन आधार माल्ट निकालने का होता है। कुछ बिल्लियों एक विशेष ब्रांड के लिए एक पूर्वाग्रह दिखाते हैं और इसे अन्य ब्रांडों की तुलना में अधिक उत्साह के साथ खाते हैं।

माल्ट क्या है?

बिल्लियों के लिए माल्ट क्या है?

अपने दैनिक शौचालय में बिल्लियों में कई मृत बाल होते हैं जो उनके पाचन तंत्र के माध्यम से आगे बढ़ते हैं और बड़ी या छोटी गेंद बना सकते हैं। ये तथाकथित trichobezoars हैं या अधिक सामान्य रूप से जाना जाता है बालों की गेंदें.

बिल्ली की जीभ के रूप में हम छवि में देख सकते हैं स्पाइक्स या केराटिन अनुमान कहा जाता है पपिले, वे उन्हें अपने बालों को ब्रश करने और गंदगी हटाने में मदद करते हैं। लेकिन वे कमजोर बालों को अलग करने और इसके परिणामस्वरूप बालों को निगलना भी योगदान देते हैं।

बिल्ली के बालियां आंत, पेट या एसोफैगस में जमा हो सकती हैं। यदि बिल्ली खांसी और गेंद को आसानी से निकाल देती है तो इसका मतलब है कि यह एसोफैगस पारित नहीं किया है। यदि इसके बजाय खांसी में मतली, भूख की कमी और अर्ध-पचाने वाले भोजन के साथ उल्टी हो जाती है तो बालों की गेंद पेट या छोटी आंत में दर्ज होती है। अगर हमारी बिल्ली से पीड़ित है कब्ज और भूख की कमी यह बड़ी आंत में दर्ज बाल की एक गेंद के कारण हो सकता है।

माल्टा बालों के इस अतिरिक्त को खत्म करने में मदद करता है मल से निगल लिया इसका एक रेचक प्रभाव पड़ता है और आंतों के पारगमन में सुधार करने में मदद करता है। यही कारण है कि यह हल्के कब्ज की समस्याओं के लिए भी उपयुक्त है। संक्षेप में, यह उन बालों की सहायता करता है जिन्हें हमारी बिल्ली को पाचन तंत्र में समस्याओं के बिना निष्कासित किया जाता है।

बिल्लियों के लिए माल्ट क्या है?

मैं अपनी बिल्ली कैसे माल्ट करूं?

जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, प्रत्येक बिल्ली एक दुनिया है - कुछ प्यार माल्ट, इसे सीधे कंटेनर से खाएं और बिना किसी समस्या के चाटना। दूसरी तरफ, दूसरों को अधिक अनिच्छुक होगा और वह स्वेच्छा से इसे नहीं खाएगा।

इस मामले में हम थोड़ी मात्रा में माल्ट डाल सकते हैं एक पंजा में या मुंह के कोने में बिल्ली चाटना करने के लिए। वह इसे बहुत पसंद नहीं करेगा और उसे अपनी लंड के साथ लेने की कोशिश करेगा। आप भोजन के साथ माल्ट मिश्रण करने का भी प्रयास कर सकते हैं, हालांकि पास्ता के बनावट के कारण, यह उचित नहीं हो सकता है।




हो सकता है कि आपको हर बार घर पर अपनी बिल्ली का पीछा करना पड़े, लेकिन यह ऐसा कुछ है जिसे वह लंबे समय तक धन्यवाद देगा और आप तुरंत परिणाम देखेंगे।

यह बिल्लियों के लिए बुरा स्वाद नहीं लेता है, इसलिए इसे समय के साथ पीने के लिए उपयोग किया जाएगा। आप भी कर सकते हैं विभिन्न ब्रांडों को आजमाएं जब तक आप अपनी बिल्ली के लिए आदर्श नहीं पाते हैं।

मुझे उसे कितना देना चाहिए? और कितना प्रस्ताव देना है?

प्रत्येक खुराक में एक गेंद बादाम का आकार या हेज़लनट पर्याप्त है। अगर आपकी बिल्ली पसंद करती है तो आप थोड़ा और दे सकते हैं।

एक छोटी बालों वाली बिल्ली के लिए प्रति सप्ताह दो शॉट्स वे पर्याप्त होना चाहिए। लंबे बाल वाले बिल्लियों के मामले में, सप्ताह में चार बार। पिघलने के समय या यदि हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली बहुत खांसी खाती है तो हम उसे तब तक माल्ट दे सकते हैं जब तक वह सुधार देख न सके।

मुझे उसे कितना देना चाहिए? और कितना प्रस्ताव देना है?

माल्ट ब्रशिंग को प्रतिस्थापित नहीं करता है

हमें यह नहीं भूलना चाहिए एक अच्छा ब्रशिंग मौलिक है हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए। इसके साथ हम सबसे कमजोर बाल, धूल या गंदगी को खत्म करते हैं जो चाटते समय हमारी बिल्ली निगल सकती है। हमें अपनी बिल्ली के बालों के लिए उचित ब्रश चुनना होगा और आमतौर पर ब्रश करना होगा।

छोटी बालों वाली बिल्लियों में, प्रति सप्ताह एक या दो ब्रश पर्याप्त होता है लेकिन लंबी बालों वाली बिल्लियों को यदि उन्हें दैनिक ब्रशिंग मिलती है तो यह आदर्श होगा। लंबी बालों वाली बिल्लियों के साथ ब्रश को लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश खोजें।

यदि आप हर दिन ब्रश नहीं कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सप्ताह में कम से कम एक या दो बार इसे ठीक से ब्रश करें। सौंदर्य में उसके साथ भाग लेकर अपनी बिल्ली के साथ अपने बंधन को मजबूत करने के अलावा, आप उसे यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि उसका कोट स्वस्थ है और बालों को निगलना काफी कम हो गया है। यह मत भूलना कि वसंत और शरद ऋतु में, पिघलने के समय, आपको इसे अधिक बार ब्रश करना चाहिए।

बिल्लियों और माल्ट

जैसा कि हमने देखा है, माल्ट बिल्लियों के लिए एक बहुत ही उपयोगी उत्पाद है . एक अच्छी ब्रशिंग के साथ मिलकर हमारी बिल्ली को बालों के साथ सह-अस्तित्व में मदद मिलेगी।

कभी-कभी बालों के झड़ने के कारण बाधाएं एक समस्या हो सकती हैं - यदि गेंदें रक्त के साथ होती हैं या बिल्ली लंबे समय तक कब्ज का सामना करती है तो आपके पशुचिकित्सा में जाती है।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि बिल्लियों एक दूसरे को चाटना, एक दूसरे को चाटना। हर दिन वे अपने फर के लिए देखभाल और देखभाल में समय निवेश करते हैं। यही कारण है कि हमें डरने और बालों को कभी-कभी खांसी देने और बालों को निकालने के बावजूद भयभीत नहीं होना चाहिए। यह सामान्य है और जब तक यह अतिरंजित नहीं है, हमें चिंता नहीं करनी चाहिए।

बिल्लियों और माल्ट

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए माल्टा - विभिन्न उपयोग और कितनी बार इसे पेश करना है , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
बाल गेंदें बिल्लियों में समस्या को हल करने के 8 तरीके हैंबाल गेंदें बिल्लियों में समस्या को हल करने के 8 तरीके हैं
मेरी बिल्ली बाग ± ओ नहीं बनाती हैमेरी बिल्ली बाग ± ओ नहीं बनाती है
बिल्ली को ब्रश करनाबिल्ली को ब्रश करना
बचाया बिल्ली एक हफ्ते के लिए खांसी हैबचाया बिल्ली एक हफ्ते के लिए खांसी है
कैटनीप, बिल्लियों के लिए घासकैटनीप, बिल्लियों के लिए घास
बालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करेंबालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करें
बिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचारबिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचार
कुत्ते और बिल्ली के खाद्य पदार्थों में बीट लुगदी क्यों शामिल है?कुत्ते और बिल्ली के खाद्य पदार्थों में बीट लुगदी क्यों शामिल है?
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
» » बिल्लियों के लिए माल्टा - विभिन्न उपयोग और कितनी बार इसे पेश करना है
© 2022 TonMobis.com