मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम

मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम

बहुत से लोग इस बात से नहीं निकलते हैं कि उनकी बिल्ली वसा हो रही है जब तक कि बहुत देर हो चुकी न हो और जानवर को गंभीर मोटापे की समस्या हो। हम जानते हैं कि वसा बिल्लियों बहुत प्यारे हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि यदि आप चाहते हैं कि यह एक दीर्घकालिक और स्वस्थ बिल्ली का बच्चा हो, तो आपको अपना वजन कम करने के लिए खुद को लागू करना चाहिए।

यदि यह आपका मामला है, तो यह लेख आपको रूचि देता है, विशेषज्ञों में हम आपको कुछ अलग-अलग विचार पेश करने जा रहे हैं ताकि आपकी बिल्ली आपके साथ गतिशील और मजेदार तरीके से व्यायाम शुरू कर दे। Iquest- हम शुरू करते हैं? किस तरह का पता लगाएं मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम करें हम आपको अपने आहार के बारे में महत्वपूर्ण सुझाव भी देते हैं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मोटे बिल्लियों के लिए आहार
सूची

हमें क्या विचार करना चाहिए?

बिल्लियों जानवरों के जीवन के एक बहुत ही खास तरीके से हैं, हम यह दिखाने का नाटक नहीं कर रहे हैं कि एक आसन्न बिल्ली अचानक व्यायाम करने के लिए लंबे समय तक समर्पित करती है क्योंकि आप एक गेंद के साथ एक खुरचनी खरीदते हैं, वह बिल्ली जो मुश्किल से चलता है आपको प्रेरित होना चाहिए.

हमें चाहिए दिन में लगभग 20 मिनट समर्पित करें एक या दो महीने के भीतर परिणामों को ध्यान में रखना शुरू करने के लिए हमारे चार पैर वाले दोस्त का प्रयोग करना। हमें सावधान रहना चाहिए और इसे अधिक नहीं करना चाहिए, यह बिल्ली के लिए कुछ मजेदार और आकर्षक होना चाहिए।

हमें क्या विचार करना चाहिए?

1. खुफिया खेलों के माध्यम से व्यायाम करें

एक है खुफिया खेलों की महान विविधता बहुत उपयोगी है कि आप अपनी बिल्ली को प्रेरित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कुछ कैंडी बेचते हैं, अन्य खिलौनों या ध्वनियों का उपयोग करते हैं, यह उस पर निर्भर करेगा जो उसके लिए अधिक आकर्षक हो सकता है।

1. खुफिया खेलों के माध्यम से व्यायाम करें

अधिक खुफिया खेल

आप सरल और सस्ता खुफिया खेलों जैसे कि के बारे में भी सोच सकते हैं एक कॉंग प्राप्त करें बिल्लियों के लिए Iquest- क्या आप जानते हैं कि यह क्या है?

इसमें एक खिलौना होता है जिसे मिठाई (स्नैक्स) के अंदर हिलाकर ले जाया जाना चाहिए प्रकाश, जाहिर है) आंदोलन को बढ़ावा देने के अलावा अनुमोदित होने में बहुत मदद मिलेगी, क्योंकि यह पूरी तरह से सुरक्षित है, अलग-अलग चिंता को दूर करने में मदद करता है या हमारी उपस्थिति के बिना लंबे समय तक रहता है और स्पष्ट रूप से पर्यवेक्षण के बिना इसका उपयोग किया जा सकता है।

अधिक खुफिया खेल

2. सक्रिय व्यायाम

बिल्लियों के लिए इस प्रकार के व्यायाम में आप प्रवेश करते हैं क्योंकि आप प्रेरणा का मुख्य स्रोत होना चाहिए: आपको ट्रेनर की कोशिश करनी चाहिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करें अपने छात्र के, हमेशा हमें पार किए बिना।




अपने आप को ऐसे खिलौनों के साथ बनाएं जो आपको प्रेरित करते हैं और विशेष रूप से आपके जैसे, विशेषज्ञ एनीमल उन लोगों की सिफारिश करता है जो शोर, ध्वनियां या रोशनी बनाते हैं क्योंकि वे आपका ध्यान बेहतर तरीके से पकड़ने में कामयाब होते हैं। जैसा कि हमने पहले कहा है, आपको इन खिलौनों का पीछा करने और सक्रिय रूप से व्यायाम करने में कम से कम 20 मिनट खर्च करना चाहिए।

  • लेजर रोशनी का उपयोग करने से बचें चूंकि वे इसे पकड़ने में सक्षम होने से बिल्ली को निराश और तनाव देते हैं। एक शारीरिक खिलौना का बेहतर उपयोग करें जिसे आप समय-समय पर शिकार कर सकते हैं।
2. सक्रिय व्यायाम

3. निष्क्रिय व्यायाम

आप अपनी बिल्ली प्राप्त कर सकते हैं महसूस किए बिना व्यायाम करें आपके घर के भीतर, इसके लिए आपको अपने अपार्टमेंट की संरचना और फर्नीचर में इसका विश्लेषण करना होगा।

कुछ विचार:

  1. Iquest- क्या आपके पास सीढ़ियां हैं? अपने भोजन को दो में वितरित करें और सीढ़ी के प्रत्येक छोर पर भाग रखें, इस तरह यह बढ़ेगा और इसे खाएगा।
  2. iquest- क्या आपके पास फर्नीचर के एक और टुकड़े के लिए जगह है? बिल्लियों के लिए फर्नीचर पर हमारे लेख में आप एक काउंटरटॉप को एक सैंडबॉक्स में परिवर्तित कर सकते हैं। बिल्ली छेद के माध्यम से इसे एक्सेस करती है, आप उसे कूदने के लिए प्रेरित करने के लिए एक समान बना सकते हैं।
  3. घर के विभिन्न हिस्सों में अपने खिलौनों को फैलाएं: टेबल, बिस्तर, काउंटरटॉप्स, अलमारियाँ ... आपको सभी तक पहुंचने के लिए जाना चाहिए, हां, उन्हें दृष्टि में थोड़ा होना चाहिए लेकिन उन्हें नहीं मिलेगा।
  4. Iquest- आपकी बिल्ली मिलनसार है? आप एक आश्रय से बिल्ली को अपनाने के बारे में सोच सकते हैं, अगर वे अच्छी तरह से गिरते हैं तो वे सच्चे अविभाज्य दोस्त बन सकते हैं और इससे उन्हें और अधिक स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

ये केवल कुछ सुझाव हैं, आपको उन विचारों के बारे में सोचना चाहिए जो आपकी बिल्ली के साथ काम कर सकते हैं, क्योंकि आप हमसे बेहतर जानते हैं।

3. निष्क्रिय व्यायाम

4. बिल्लियों के अभ्यास के लिए अन्य विचार

बिल्लियों के मामले में अधिक से अधिक लोग अपने घरों की जगह अपने पालतू जानवरों को समर्पित करते हैं, हमें फर्नीचर की एक विस्तृत विविधता मिलती है खेल के कमरे . आप वॉकेवे और निश्चित अलमारियों के माध्यम से भी अपना प्राप्त कर सकते हैं, iexcl- इसे आजमाएं!

4. बिल्लियों के अभ्यास के लिए अन्य विचार

एक मोटे बिल्ली को खिलााना

बिल्लियों में मोटापे को रोकने पर हमारे लेख में हमने उचित पोषण के महत्व पर टिप्पणी की। हम बाजार में पाते हैं ए फ़ीड की महान विविधता प्रकाश या कैलोरी में कम, अपने पशुचिकित्सक से परामर्श करें जो सिफारिश करता है।

  • स्नैक्स और मिठाई में कम कैलोरी सेवन होना चाहिए।

यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि हमें अपनी बिल्ली की पेशकश करनी चाहिए फ़ीड की सही मात्रा चूंकि एक अतिरिक्त वजन बढ़ाने के लिए हमारी बिल्ली की रेखा को रोकने के लिए नहीं जा रहा है। पेशेवर से गीले भोजन का एक बड़ा हिस्सा जोड़ने के लिए कहें, एक फायदेमंद विचार है क्योंकि इसमें बड़ी मात्रा में पानी होता है और बिल्ली के शुद्धिकरण और हाइड्रेशन में सुधार होता है।

एक मोटे बिल्ली को खिलााना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोटे कुत्ते के लिए व्यायाममोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
मेरी बिल्ली के निप्पल पर काली गेंदमेरी बिल्ली के निप्पल पर काली गेंद
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
बिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों हैबिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों है
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
मेरी बिल्ली के पीछे मोटे scabsमेरी बिल्ली के पीछे मोटे scabs
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
» » मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com