मोटे कुत्ते के लिए व्यायाम

मोटे कुत्ते के लिए व्यायाम

अधिक वजन वाले कुत्ते मजाकिया लग सकते हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि मोटापा है बहुत गंभीर परिणाम हमारे सबसे अच्छे दोस्त के लिए, एक प्रभावी उपचार के साथ हमें जल्द से जल्द उपाय करना चाहिए।

यदि आपको नहीं पता कि क्या करना है, मध्यम अभ्यास आपके कुत्ते को अपनी स्थिति में सुधार करने और उसकी उम्र, नस्ल और आकार के लिए उचित वजन अपनाने में मदद कर सकता है। वॉल्यूम को नियंत्रित करने के लिए भी ध्यान रखना एक कारक होगा।

इस लेख में मोटे कुत्तों के लिए व्यायाम करें हम एक सामान्य तरीके से समझाते हैं जिसे आपको जानने की जरूरत है ताकि आपका कुत्ता उस आकृति को प्राप्त कर सके जो उचित तरीके से हो।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम
सूची

मोटापे के कारण

ऐसे कई कारण हैं जो हमारे कुत्ते में मोटापा या अत्यधिक वजन पैदा कर सकते हैं। इस वजन को कम करने के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है, यही कारण है कि हम आपको प्रोत्साहित करते हैं अपने दिन के निम्नलिखित पहलुओं की समीक्षा करें :

  • सदाबहार जीवनशैली : कुत्तों में एक सक्रिय दिनचर्या होनी चाहिए जिसमें वे दिन में कम से कम दो बार चलें। आपको कुछ अभ्यास भी करना चाहिए, भले ही आप इसमें भाग लें pipi-कर सकते हैं. इस समस्या को हल करने के लिए अपने पालतू जानवरों को व्यायाम करने और सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित करना आवश्यक है।
  • बुरा पोषण : अधिक वजन वाले कुत्तों को एक संकेत दिया जाना चाहिए और उनके स्वास्थ्य के अनुसार होना चाहिए। याद रखें कि फ़ीड "प्रकाश"रखरखाव के लिए संकेत दिया जाता है, जबकि संपत्ति वाले अन्य"कम कैलोरी"शरीर की मात्रा को कम करने के लिए संकेत दिया जाता है।

    केवल पशुचिकित्सा फ़ीड के प्रशासन को इंगित कर सकता है "कम कैलोरी", क्योंकि वे कुत्तों में प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं जो स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करते हैं।

    जो भी फ़ीड आप वर्तमान में पेश करते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सही राशि का पालन कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए आपको अपने कुत्ते के वजन को जानना चाहिए और उत्पाद बैग पर बताई गई सटीक राशि की पेशकश करनी चाहिए। मनुष्यों के लिए एक अतिरिक्त फ़ीड, मिठाई या भोजन उनके वजन का मुख्य कारण हो सकता है।
  • निर्बलता : कई कुत्तों को कास्टेशन या नसबंदी से गुजरते समय उनके वजन में वृद्धि होती है। इन मामलों में, सलाह दी गई है कि विशेषज्ञ ने हमें सलाह दी है।
  • स्वास्थ्य समस्याएं : वास्तव में, आपके कुत्ते को स्वास्थ्य समस्या के कारण मोटापा से पीड़ित हो सकता है जो इसे भोजन को प्रभावी ढंग से चयापचय से रोकता है।

यहां तक ​​कि अगर आपका कुत्ता अतिरिक्त मिठाई या किसी भी मौलिक कारण के कारण मोटापा से ग्रस्त है, तो भी मैं आपको दृढ़ता से अनुशंसा करता हूं पशु चिकित्सक के पास जाओ अपने कुत्ते की सामान्य समीक्षा करने और किसी भी स्वास्थ्य समस्या को रद्द करने के लिए। इसके अतिरिक्त, आप उस विशिष्ट फ़ीड के प्रशासन से परामर्श कर सकते हैं जिसका हमने पहले उल्लेख किया था।

मोटापे के कारण

उपचार के लिए परिणाम और सुझाव

किसी भी स्वास्थ्य समस्या से निपटने और अपने कुत्ते के लिए आदर्श वजन जानने के बाद आप मोटापे से बचने के लिए उपचार शुरू कर सकते हैं अपना वज़न ठीक करने में मदद करें सही। आहार और चलने के अलावा, आपको व्यायाम शुरू करना चाहिए लेकिन पहले नहीं कुछ चीजें स्पष्ट हैं :

  • एक अधिक वजन वाले कुत्ते को अचानक व्यायाम के संपर्क में नहीं आना चाहिए यदि उसने पहले कभी नहीं किया है, तो हमें उसकी मदद करनी चाहिए और उसकी संभावनाओं के अनुसार उसे मध्यम गतिविधि प्रदान करना चाहिए।
  • अधिक वजन वाले कुत्तों को ऑस्टियोआर्थराइटिस या डिस्प्लेसिया से पीड़ित होना शुरू हो सकता है, जो समस्याएं बहुत अधिक व्यायाम से बदतर हो सकती हैं। आपको स्पष्ट होना चाहिए कि आप एक सप्ताह में अपने पतले कुत्ते को नहीं देख पाएंगे।
  • अपने कुत्ते को लगातार 20 मिनट से अधिक व्यायाम न करें, व्यायाम से अधिक उसे पीड़ित कर सकता है और उसके लिए तनाव और असुविधा की स्थिति पैदा कर सकता है।
  • एक अधिक वसा वाला कुत्ता अधिक वजन के कारण अपने पेटा के पैड में कॉलस और समस्याओं को विकसित करना शुरू कर सकता है। अपनी कोहनी और नियमित रूप से अपने पैरों के आधार की जांच करें।
  • एक प्रगतिशील तीव्रता दिनचर्या का प्रस्ताव दें ताकि आपका कुत्ता व्यायाम को सकारात्मक और क्रमिक तरीके से प्राप्त कर सके। उसे एक सकारात्मक और स्नेही दृष्टिकोण के साथ मदद करें।
  • यदि आप नहीं चाहते हैं तो व्यायाम सत्रों को व्यायाम या लंबे समय तक बढ़ाने के लिए खुद को मजबूर न करें। यदि आपको प्रगति के लिए गंभीर समस्याएं हैं, तो आप एक पेशेवर से मदद कर सकते हैं जैसे कि कैनाइन शिक्षक।
उपचार के लिए परिणाम और सुझाव

1. लंबी पैदल दूरी पर

हमारे पालतू जानवरों के साथ व्यायाम शुरू करने का पहला कदम होगा उपयोग करने के लिए हमारे चलने के समय को लंबा करें स्थानांतरित करने और सक्रिय महसूस करने के लिए। तो आप अपने बियरिंग्स को प्राप्त कर सकते हैं, इस लेख पर कि आपको कुत्ते के पास कितनी बार जाना है, हम उचित चलने के लिए चाबियाँ समझाते हैं:

  • 20 से 30 मिनट के बीच प्रत्येक चलना
  • 2 या 3 दैनिक सवारी
  • पट्टा खींचो मत
  • उसे चूसने दो
  • आपको संबंधित करने की अनुमति देता है
  • उसके साथ खेलें
  • उसे प्रोत्साहित करें और उसे सहारा दें
1. लंबी पैदल दूरी पर

2. अपने कुत्ते को आंदोलन की स्वतंत्रता छोड़ दें

चाहे वह जा रहा है pipi-कर सकते हैं अपने पड़ोस या ग्रामीण इलाके से आपको अपने कुत्ते को अनुमति देनी चाहिए स्वाभाविक रूप से व्यायाम करें . अन्य कुत्तों से घिरा हुआ आप खुद को दूसरों के और हरे रंग के क्षेत्रों में जोड़ने और चलाने के दायित्व में पाएंगे, आप निशान के लिए खोज करेंगे। पशु को उचित रूप से स्वीकार करने के लिए एक चिकनी और प्रगतिशील में शुरू करना आवश्यक है।

2. अपने कुत्ते को आंदोलन की स्वतंत्रता छोड़ दें

3. गेंद का पीछा करें




गेंद का पीछा करना बजाना है एक बहुत मजेदार तरीका है हमारे कुत्ते को इसे महसूस किए बिना आगे बढ़ने और अभ्यास करने में मदद करने के लिए। आज्ञाकारिता, प्रतिबिंब और तालमेल काम करना भी बहुत अच्छा है।

3. गेंद का पीछा करें

5. समुद्र तट और पूल

जैसा कि आप जानते हैं, पानी दोनों लोगों और जानवरों का अभ्यास करने का एक सही तरीका है और मोटापे से पीड़ित कुत्तों के लिए एक अद्भुत चिकित्सा है केवल अपने पैरों पर वजन भार नहीं करता है लेकिन यह शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में वितरित किया जाता है जो दूसरों के बीच पीठ, पेट, पैरों और गर्दन के व्यायाम की अनुमति देता है।

अपने कुत्ते को समुद्र तट या पूल में ले जाना वजन घटाने में आपकी मदद करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है संयुक्त और मांसपेशियों की समस्याओं के बिना.

5. समुद्र तट और पूल

इसके अलावा ..

एक बार पहले चरण को पार करें मोटापे के हम थोड़ी अधिक वजन वाले कुत्ते का आनंद ले सकते हैं। उस समय जब आप हल्के अभ्यास का अभ्यास करने के लिए अधिक उपयोग करते हैं तो हम शुरू और शुरू कर सकते हैं मध्यम अभ्यास अभ्यास करें कुछ सहित जॉगिंग, दूसरों के बीच साइकिल।

विशेषज्ञों में अन्वेषण करें विभिन्न प्रकार के व्यायाम जो आप अपने कुत्ते के साथ अभ्यास कर सकते हैं और जो आपको सबसे अच्छा लगा है उसे ढूंढें। आप चपलता शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं।

समझना आपका कुत्ता कैसा है और उसकी शैली के अनुकूल है व्यायाम करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए गतिविधि की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मोटे कुत्ते के लिए व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोटे कुत्तों के लिए आहारमोटे कुत्तों के लिए आहार
मोटे खरगोश - पहचान और आहारमोटे खरगोश - पहचान और आहार
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
चो चो कुत्तों की नस्लचो चो कुत्तों की नस्ल
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
» » मोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com