बिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथाम

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथाम

मूत्र संक्रमण, जिसे भी जाना जाता है मूत्र पथ की बीमारियां (FLUTD), रोगियों के सबसे आम और असहज समूहों में से एक है जो एक बिल्ली पीड़ित हो सकता है। ऐसे मूत्राशयशोध (मूत्राशय सूजन), नेफ्रैटिस (गुर्दा सूजन) या urolithiasis (मूत्राशय की पथरी) के रूप में संक्रमण के कई प्रकार, हैं, लेकिन सबसे एक ही लक्षण तस्वीर।

जैसा कि ऊपर उल्लेख, इन शर्तों के मूत्राशय और मूत्रमार्ग बिल्ली को प्रभावित है, और किसी भी उम्र के बिल्लियों में लेकिन विशेष रूप से जानवरों वयस्क मोटापे से पीड़ित है, जो करने के लिए बहुत छोटे स्थानों तक ही सीमित हैं या एक गतिशील अग्रणी में हो सकता है कई रोशनी और शांतता के कुछ एपिसोड के साथ भावनात्मक।

आइए विशेषज्ञ के बारे में इस लेख में बात करें बिल्लियों में मूत्र संक्रमण , आपके लक्षण, उपचार और इसे कैसे रोकें।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में पेरीओडोन्टल बीमारी - उपचार और रोकथाम
सूची

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र संक्रमण है या नहीं?

बिल्लियों के सभी माता-पिता बहुत, इन परिस्थितियों के लक्षणों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए यह रोकथाम और शीघ्र उपचार करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर एक बिल्ली मूत्र पथ के संक्रमण से पीड़ित केवल जानवर के लिए बहुत ही दर्दनाक नहीं हो सकता है, लेकिन जीवन की धमकी।

कई बिल्लियों बार-बार प्रकोप से ग्रस्त हैं, जो एक पैटर्न उत्पन्न करता है जो समय के साथ बदतर हो जाता है iexcl- सावधान!, क्योंकि ऐसा होता है कि अधिकांश बिल्लियों में लक्षण नहीं होते हैं जब तक कि रोग बहुत उन्नत न हो। इसलिए, अपनी जरूरतों के समय अपनी बिल्ली के व्यवहार की निगरानी करना और आपके मूत्र की स्थिति का भी पालन करना महत्वपूर्ण है।

लक्षण विज्ञान यह निर्धारित कर सकता है कि क्या आपकी बिल्ली में मूत्र संक्रमण निम्नलिखित पहलुओं पर विचार करता है:

  • पेशाब करते समय यह बहुत अधिक प्रयास करता है।
  • छोटी मात्रा में मूत्र।
  • वह खुद को शामिल नहीं कर सकता और अपने ट्रे से बाहर निकल सकता है (उनमें बहुत अजीब)।
  • सामान्य से अधिक बार पेशाब करने की कोशिश करें, जो कभी-कभी पराजित करने की क्रिया से उलझन में पड़ सकता है।
  • पेशाब करते समय आता है, यह व्यवहार पूरी तरह सामान्य से बाहर है।

इसके अतिरिक्त, यह उपस्थित हो सकता है मूत्र में खून . इसके अलावा, आपको असुविधाजनक संवेदना, कुछ वर्तमान बुखार और संक्रमण के शुरुआती चरणों में कमजोरी से छुटकारा पाने के लिए अपने हिस्सों को चाटना करने की निरंतर आवश्यकता होगी।

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र संक्रमण है या नहीं?

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण के लिए उपचार

जितना हम सोचते हैं कि हम पर्याप्त जानते हैं, हमें कभी भी अपनी बिल्ली का निदान नहीं करना चाहिए, खासकर यदि उसके पास मूत्र पथ संक्रमण हो। पिछले खंड में चर्चा किए गए किसी भी लक्षण की उपस्थिति में, आपको चाहिए पशु चिकित्सक का दौरा करें ताकि वह सभी आवश्यक परीक्षणों को पूरा कर सके। रक्त परीक्षण और मूत्र के नमूने परीक्षण के प्रकार के भीतर आते हैं, यह जांचने के लिए कि क्या आपके पास मूत्र की स्थिति की जांच करने और अन्य बीमारियों को रद्द करने के लिए क्रिस्टल, सूजन कोशिकाएं हैं या नहीं।

बिल्ली मूत्र संक्रमण के लिए उपचार पैथोलॉजी के आधार पर अलग-अलग होगा। अगर बिल्ली में जीवाणु संक्रमण की समस्या है तो इसे चाहिए एंटीबायोटिक्स ले लो (ये अक्सर नहीं होते हैं)। सिस्टिटिस के मामले में, मूत्र पथ में बाधाओं से बचने और बाधाओं से बचने के लिए दवाओं को प्रशासित करके दर्द से राहत मिल जाएगी। फिर, चिंता स्तर को कम करने में मदद के लिए व्यायाम और फेरोमोन के प्रशासन के साथ तनाव को कम करें। अंत में, सूखे भोजन को थोड़ा गीले आहार के साथ बदलकर मूत्र की मात्रा को नियंत्रित करें। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको वह सब कुछ बताते हैं जिसे आपको बिल्ली के सिस्टिटिस के बारे में जानने की आवश्यकता है।

अगर बिल्ली ने मूत्रमार्ग को अवरुद्ध कर दिया है, तो उपचार शल्य चिकित्सा और व्यावहारिक रूप से जरूरी होगा, क्योंकि मूत्र सामान्य रूप से बहती नहीं है। यह संभव है कि आपके पालतू जानवर कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती हो जाएं, क्योंकि पशुचिकित्सक को उन्हें अंतःशिरा दवा देनी चाहिए और उनकी प्रगति की निगरानी करनी चाहिए। गणनाओं के साथ ही, जो ऑपरेशन का मामला हो सकता है (प्रकार के आधार पर) या यदि यह आगे नहीं है तो आहार और जीवन शैली की आदतों के सरल परिवर्तन के साथ ठीक हो सकता है।

भावी रिलेप्स से बचने के लिए उपचार को समाप्त करना याद रखें, खासकर यदि बिल्ली इस प्रकार के मूत्र संक्रमण से ग्रस्त है।

बिल्लियों में मूत्र संक्रमण के लिए उपचार

बिल्लियों में मूत्र के संक्रमण को कैसे रोकें?




पशु चिकित्सक का समर्थन न केवल तब होना चाहिए जब बिल्ली बीमार हो या उभरती हो। अपनी बिल्ली के बारे में उसके साथ एक स्पष्ट संचार करने का प्रयास करें, और उससे पूछें कि आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए सबसे उपयुक्त आहार कौन सा है। याद रखें कि हम लोग हैं जो खाते हैं। इस अर्थ में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे लेख से परामर्श लें जिसमें हम बिल्लियों के लिए उचित आहार के बारे में बात करते हैं।

पानी मूल है शरीर को साफ और शुद्ध करने के लिए। आपको पानी पीने के लिए अपनी बिल्ली को शिक्षित और आदी करना चाहिए। यदि आपकी बिल्ली पानी नहीं पीती है, तो हमारे लेख से परामर्श लें और समस्या का समाधान करें। इसी तरह यह पेशाब की आदत के साथ होता है, यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को निष्कासित करने के कुछ तरीकों में से एक है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली इसे अक्सर करे और जब ऐसा करने की बात आती है तो उसे अपना बॉक्स मिल जाता है। स्वच्छता और स्वच्छता की सर्वोत्तम स्थितियों में रेत। यह आपको आसानी से और अधिक महसूस करेगा।

बिल्लियों नियमित जानवर हैं, यह हमेशा आपके स्वास्थ्य के लिए सकारात्मक होगा जो नियमित रूप से अचानक परिवर्तन को कम करने के लिए तनाव पैदा कर सकता है, जो तब मूत्र पथ संक्रमण को ट्रिगर कर सकता है।

अपनी बिल्ली को शांत जीवन देने के हर प्रयास करें, आप देखेंगे कि आपके पास कई वर्षों तक स्वस्थ और खुश पालतू जानवर होगा।

बिल्लियों में मूत्र के संक्रमण को कैसे रोकें?

मेरी बिल्ली में संक्रमण क्यों है?

मूत्र संक्रमण में बाधा या अन्य विदेशी एजेंटों की मौजूदगी या नहीं, मूत्र संक्रमण, बाधाएं और सूजन होती है। ये रोग कई कारकों के कारण हो सकते हैं और / या बदले में जानवर के जीव में पहले से ही एक बीमारी का प्रकटीकरण हो सकता है। कुछ कारण हो सकते हैं:

जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में उल्लेख किया है, किसी भी कारक जो बिल्ली को तनाव की स्थिति में रखता है, इस प्रकार की बीमारियों के विकास को पूर्ववत कर सकता है। इस प्रकार की स्थिति घर का अचानक परिवर्तन हो सकती है, परिवार के लिए एक नए सदस्य का आगमन, मानव साथी की अनुपस्थिति और अजनबियों की उपस्थिति हो सकती है।

शारीरिक निष्क्रियता और मोटापे भी मूत्र पथ के संक्रमण पैदा कर सकता है क्योंकि relentizarse सभी आंतरिक प्रक्रियाओं और शरीर के रूप में सभी मलबे सेवन किया जाता है को दूर करने में सक्षम नहीं है। पुरुषों में यूरेथ्रल बाधा अक्सर युवा वयस्कों में होती है जो बहुत ही सीमित जगहों पर रहते हैं, जहां उनके पास व्यायाम करने के कुछ अवसर होते हैं।

पीएचडी थोड़ा एसिड और बिल्ली मूत्र में अनियंत्रित मैग्नीशियम की घटना में वृद्धि होगी और एक नहीं उपयुक्त बिंदु है, जो मैग्नीशियम फॉस्फेट के क्रिस्टल के आगे गठन के लिए नेतृत्व कर सकते हैं जो मूत्र में हानिकारक तलछट कर सकते हैं करने के लिए अपने स्तर को बढ़ा सकते हैं और फिर यूरोलिथियासिस (मूत्र पथ) का कारण बनता है यह सब कुछ अन्य चीजों के साथ, एक गरीब आहार से होता है, जैसे आहार में कम आहार और खनिज नियंत्रण के बिना

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथाम , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
मूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चामूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता हैमेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है
Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?
» » बिल्लियों में मूत्र संक्रमण - लक्षण, उपचार और रोकथाम
© 2022 TonMobis.com