बिल्लियों के लिए घर का बना विंदुक कैसे बनाएं

बिल्लियों के लिए घर का बना विंदुक कैसे बनाएं

जब हम अपनी बिल्लियों को कम करना शुरू करते हैं तो हम महसूस करते हैं कि कितने महंगे पिपेट हैं और, कभी-कभी क्या बुरा होता है, बाजार में मौजूद उत्पादों की विस्तृत विविधता, जो हमें अधिक से अधिक भ्रमित करती है।

iquest- क्या हमें अपनी बिल्ली का बच्चा सुरक्षित रखने के लिए बहुत पैसा निवेश करना चाहिए? ExpertoAnimal में हम नहीं सोचते हैं, इसलिए हम आपको समझाएंगे बिल्लियों के लिए घर का बना विंदुक कैसे बनाना है , इसे विस्तारित करने के खर्च क्या हैं, इसे कैसे लागू करें और हमारे जानवर में प्रभावी समय:

आप भी रुचि ले सकते हैं: निर्जलित बिल्लियों के लिए घरेलू उपचार
सूची

बिल्लियों के लिए antiparasitics अच्छा हैं?

antiparasitic बिल्लियों के लिए एक मुख्य उत्पाद हैं, खासतौर पर उन लोगों के लिए बाहर की पहुंच, उदाहरण के लिए, fleas या ticks के उपद्रव का सामना करने में सक्षम होने के नाते। हालांकि, वाणिज्यिक उत्पादों के पालन के लिए घटकों और कदम हमेशा सबसे संकेतित नहीं होते हैं।

उन्हें लागू करने के पल में, खासकर यदि बिल्ली पहले से ही fleas है, तो हमें बिल्ली के स्नान जैसे नियमों की एक श्रृंखला का पालन करना होगा। Iquest- क्या आपने कभी सोचा है क्यों? यह सिर्फ साफ नहीं है, यह हमें परजीवी के हिस्से को खत्म करने में मदद करता है, लेकिन यह एक अतिरिक्त समस्या है, और यह कुत्ते के साथ जितना आसान नहीं है: अगर बिल्ली का उपयोग नहीं किया जाता है तो यह एक कार्य होगा बाहर ले जाना असंभव है।

औद्योगिक पिपेट्स उनमें ऐसी दवाएं होती हैं जो हमारे जानवर के स्वास्थ्य के साथ-साथ मानव परिवार के स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचा सकती हैं। पिपेट लगाने के बाद, कई जानवर, खासतौर पर बिल्लियों को उत्पाद पीना शुरू होता है और पीड़ित होता है नशा.

ऐसा ही होता है जब घर में छोटे बच्चे होते हैं जो बिल्ली के साथ खेलते हैं और फिर, जब उनके हाथ चूसते हैं, तो उत्पाद में प्रवेश करते हैं। वे अपनी खुद की बिल्ली पिपेट बनाने के कुछ कारण हैं।

बिल्लियों के लिए antiparasitics अच्छा हैं?

घर का बना विंदुक करने के लिए हमें क्या करने की ज़रूरत है?

यह सलाह दी जाती है कि हर्बलिस्ट, एग्रोइकोलॉजिकल फसल या उत्पादकों में सभी आवश्यक तत्वों को प्राप्त करने का प्रयास करें जिन्हें हम भरोसेमंद जानते हैं वे कीटनाशकों का उपयोग नहीं करते हैं न ही उनकी फसलों के लिए रसायनों।

सामग्री

  • नीम तेल या मार्गोसा तेल
  • Citronella या citronella तेल
  • नीलगिरी तेल
  • मिंट ऑयल या चाय ट्री ऑयल
  • हाइपरटोनिक (या प्राकृतिक) समुद्री जल या शारीरिक खारा

समुद्र के पानी को छोड़कर, उल्लिखित सभी उत्पादों को 50 मिलीलीटर कंटेनरों (सबसे अधिक संकेतित) या 10 या 20 मिलीलीटर कंटेनर में प्राप्त किया जा सकता है। कीमतें जार के आकार के हिसाब से बदलती हैं लेकिन वे वास्तव में आर्थिक हैं।

समुद्र के पानी को तैयार करने के लिए कदम से इस चरण का पालन करें:

  1. पानी पकड़ने के लिए समुद्र में जाओ
  2. हमने इसे 24 घंटे का फैसला करने दिया
  3. हम इसे एक कॉफी फ़िल्टर के माध्यम से पारित करेंगे



हालांकि, हम इसे सीधे खरीद सकते हैं और इसे 3: 1 अनुपात में आइसोटोनिक में परिवर्तित कर सकते हैं। केवल एक चीज जिसे हमें खरीदने की आवश्यकता होगी वह है 2 मिलीलीटर सिरिंज (सुई के बिना) आवेदन के लिए और ए 10 मिलीलीटर कारमेल बोतल तैयारी करने और थोड़ी देर के लिए मिश्रण को स्टोर करने में सक्षम होने के लिए। इस तरह हम इसे हर बार तैयार करना नहीं चाहते हैं जब हम हटाना चाहते हैं।

घर का बना विंदुक करने के लिए हमें क्या करने की ज़रूरत है?

पिपेट की तैयारी

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, हम इसे नाव में तैयार कर सकते हैं और इसे 2 महीने तक बचाओ . याद रखें कि हमें महीने में एक बार उत्पाद लागू करना होगा। हम 10 मिलीलीटर के लिए गणना करेंगे:

  1. आइसोटोनिक समुद्री जल या सीरम (65%) = 6.5 मिलीलीटर
  2. पेपरमिंट या चाय पेड़ का तेल (10%) = 1 मिलीलीटर
  3. नीलगिरी तेल (10%) = 1 मिलीलीटर
  4. साइट्रोनला या साइट्रोनला तेल (10%) = 1 मिलीलीटर
  5. नीम तेल या मार्गोसा तेल (5%) = 0.5 मिलीलीटर

यह खाता हमें 10 मिलीलीटर बोतल देगा जिससे हम ले लेंगे प्रति माह 2 मिलीलीटर हमारी बिल्ली को कम करने के लिए। बोतल को संभालने के दौरान सावधान रहना न भूलें और उत्पाद को दूषित करने से बचने के लिए एक स्वच्छ सिरिंज का उपयोग करें।

कैसे, कब और कहाँ इसे लागू करें?

एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए हमें इसे सही तरीके से लागू करना होगा: आदर्श हमारी बिल्ली के स्नान के साथ शुरू करना होगा और, एक या दो दिनों के बाद हम इसे लागू करने में सक्षम होंगे।

खुराक के संदर्भ में, हम बताएंगे कि बिल्लियों जो 10 किलो से कम वजन उन्हें प्रति माह 1.5 मिलीलीटर का उपयोग करना चाहिए और जो कि 2 मिलीलीटर वजन से अधिक 2 मिलीलीटर से अधिक हो। यह एक सामान्य नियम है लेकिन हम हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

लागू करने के लिए क्षेत्र दो में होंगे गर्दन क्षेत्र , दो कंधे के ब्लेड (आधा राशि) और क्षेत्र के बीच हिप , पूंछ की शुरुआत से पहले कुछ सेंटीमीटर (दूसरा आधा)। ऐसे लोग हैं जो केवल गर्दन क्षेत्र को पसंद करते हैं क्योंकि वे छोटे होते हैं और वहां पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं।

इस सरल प्रक्रिया के बाद और बहुत कम संसाधनों के साथ, आप हानिकारक रासायनिक यौगिकों से डरने के बिना परजीवी को अपनी बिल्ली से स्वाभाविक रूप से और सुरक्षित रूप से दूर रखने में सक्षम होंगे।

कैसे, कब और कहाँ इसे लागू करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए घर का बना विंदुक कैसे बनाएं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्लियों में टिक्सबिल्लियों में टिक्स
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
पिपेट चाटकर मेरी बिल्ली का संभावित नशापिपेट चाटकर मेरी बिल्ली का संभावित नशा
बिल्लियों को हटाने के लिए सबसे अच्छा उत्पादबिल्लियों को हटाने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद
बिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचार
बिल्लियों से fleas को हटा देंबिल्लियों से fleas को हटा दें
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
» » बिल्लियों के लिए घर का बना विंदुक कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com